Agra: ओला-ऊबर की तरह ऑन डिमांड मिलेगी एंबुलेंस, महज एक कॉल पर पहुंचेगी आपके घर, इन खूबियों से होगी लैस
Advertisement

Agra: ओला-ऊबर की तरह ऑन डिमांड मिलेगी एंबुलेंस, महज एक कॉल पर पहुंचेगी आपके घर, इन खूबियों से होगी लैस

Ambulance Booking Facility: अब आपको सरकारी एम्बुलेंस पर निर्भर रहने की जरूरत नहीं पड़ेगी. निजी कंपनी ओला उबर की तर्ज पर एम्बुलेंस की सुविधा उपलब्ध कराने जा रही रही है. जानिए एंबुलेंस किन खूबियों से लैस होगी और इसमें मरीज को क्या सुविधाएं मिलेंगी.

सांकेतिक फोटो.

मनीष गुप्ता/आगरा: अचानक से मेडिकल आपातकालीन परिस्थिति में अगर एम्बुलेंस की जरूरत पड़ जाए तो आपको सरकारी एम्बुलेंस पर निर्भर रहने की आवश्यकता नहीं है. अब निजी कंपनी ओला उबर की तर्ज पर एम्बुलेंस की सुविधा उपलब्ध कराने जा रही रही है. इसके लिए दक्षिण भारत की कंपनी के प्रतिनिधियों ने ताजनगरी आगरा के स्वास्थ्य विभाग औऱ प्रशासन से संपर्क कर संभावनाओं को खंगाला है. 

एक कॉल पर उपलब्ध होगी एंबुलेंस
स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, वर्तमान में सरकारी विभाग की तरफ से 102 और 108 एम्बुलेंस उपलब्ध है, मगर मरीजों के सामने कई तरह की दिक्कतें पेश आती रहती हैं. ऐसे में दक्षिण भारत की एक कंपनी ने अब एम्बुलेंस सेवा की तरफ अपने कदम आगे बढ़ाए हैं. कंपनी राउंड द क्लॉक अपनी सेवाएं देगी. महज एक कॉल पर एम्बुलेंस घर के दरवाजे पर उपलब्ध रहेगी. इससे उन लोगों को खासी राहत मिलेगी, जिनको गंभीर स्थिति में मरीज को लेकर जिले से बाहर जाना होता है. 

सारी आपदाओं के लिए '112' पर ही मिल जाएगी मदद, अलग-अलग नंबरों पर नहीं करना पड़ेगा फोन

किलोमीटर के हिसाब से तय होगा किराया 
जिस तरह से ओला उबर की तरह से किराया तय रहता है, उसी तरह से एम्बुलेंस का किराया भी तय रहेगा. एम्बुलेंस पर किलोमीटर के हिसाब से किराया चार्ज करेगी. इसके लिए कंपनी सर्वे कर रही है. सीएमओ अरुण श्रीवास्तव के मुताबिक, अभी ये प्रस्ताव प्रारंभिक स्तर पर है. निजी कंपनी ने सम्पर्क कर स्वास्थ्य सेवा की उपलब्धता की जानकारी की थी. 

स्पा सेंटर की आड़ में सेक्स रैकेट चलाने वालों पर गिरगी गाज, जानें क्या होगी गाइडलाइन

इन सुविधाओं से लैस होगी एंबुलेंस
मरीजों की सुविधा के लिए ज्यादातर एंबुलेंस एडवांस लाइफ सपोर्ट (ALS) से लैस होंगी. साथ ही ऑक्सीजन की सुविधा भी मौजूद होगी. आवश्यकता पड़ने पर डॉक्टर पर मरीज के साथ मौजूद रहेगा. गाड़ी की बुकिंग  पर आपको किराए की रसीद मिलेगी. आप यूपीआई से पेमंट कर सकते हैं. एंबुलेंस को एप और हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर मंगवा सकते हैं, जिसका रिस्पॉन्स टाइम बेहद कम होगा. 

WATCH: ड्रग्स केस में समीर वानखेड़े ने आर्यन खान को अचानक ही नहीं किया था गिरफ्तार, करोड़ों की रिश्व की थी प्लानिंग

Trending news