भारत बंद का यूपी में दिखा असर, जगह-जगह पुलिस तैनात, जानें अभी तक का अपडेट
Advertisement

भारत बंद का यूपी में दिखा असर, जगह-जगह पुलिस तैनात, जानें अभी तक का अपडेट

Bharat Bandh Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना को लेकर कई संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया था. कई जिलों में रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. रेलवे पुलिस के साथ आरपीएफ के जवानों की तैनाती भी की गई है. जानें सारी अपडेट...

भारत बंद का यूपी में दिखा असर, जगह-जगह पुलिस तैनात, जानें अभी तक का अपडेट

Bharat Bandh: अग्निपथ योजना के विरोध में आज भारत बंद का ऐलान किया गया है. इसका असर उत्तर प्रदेश के जिलों में भी देखने को मिल रहा है. इस बीच प्रशासन और पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर रखे हैं. वाराणसी से बड़ी खबर आ रही है कि खुफिया एजेंसियों की तरफ से शहर में उपद्रव होने की सूचना मिली है, जिसके बाद इससे निपटने के लिए पुलिस बल तैनात कर दी गई. ऐसे में कैंट रेलवे स्टेशन पर भी भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

उत्तराखंड में रन फॉर योगा रैली का आयोजन: सीएम धामी ने मेयर विधायकों और युवाओं के संग लगाई दौड़

गाजियाबाद में भी अलर्ट
कई संगठनों के भारत बंद के ऐलान के बाद गाजियाबाद में रेलवे स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. गाजियाबाद रेलवे पुलिस के साथ आरपीएफ के जवानों की तैनाती भी की गई है. रेलवे स्टेशन की सुरक्षा के लिए सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. यहां यात्रियों के आईडी कार्ड और सामान भी चेक किए जा रहे हैं.

लखनऊ यूनिवर्सिटी के पास हाई सेक्योरिटी
अग्निपथ योजना के विरोध में भारत बंद के ऐलान के बीच लखनऊ में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है. लखनऊ यूनिवर्सिटी के पास भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. बाकी रेलवे स्टेशन और सेंसिटिव एरिया को भी चिन्हित कर वहां सेक्योरिटी बढ़ा दी गई है.

तेरी हिम्मत कैसे हुई मुझे काटने की...और सांप को मारकर खा गया शख्स, जानें फिर क्या हुआ...

बलिया में भी सुरक्षा के भारी इंतजाम
भारत बंद को लेकर बलिया में भारी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं. 17 जून को अग्निपथ योजना के विरोध में जिस तरह प्रदर्शनकारियों ने बलिया रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की. साथ ही एक बोगी में आग भी लगा दी थी. ऐसे में जिला प्रशासन भारत बंद को लेकर हाई अलर्ट पर दिखा. बलिया रेलवे स्टेशन के चप्पे चप्पे पर जीआरपी ,आरपीएफ सहित सिविल पुलिस के जवान मौजूद रहे. वहीं, जिले के सार्वजनिक एवं संवेदनशील स्थानों पर भी अधिकारी भ्रमण करते दिखाई दिए. हालांकि, बलिया रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली लगभग 1 दर्जन अप-डाउन ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है. लिहाज़ा, यात्रियों की संख्या भी प्लेटफॉर्म पर कम है.

बिजनौर में नहीं दिखा भारत बंद का असर
भारत बंद का असर बिजनौर जिले में नहीं दिखाई दिया. दुकानें, मॉल और बाजार रोजाना की तरह खुले हुए हैं. सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं. जगह-जगह पुलिस फोर्स तैनात है. अफसरों पैदल मार्च पर हैं. किसी को भी क़ानून व्यवस्था भंग करने की इजाजत नहीं है.

जगह-जगह पर पुलिस तैनात
गौरतलब है कि अग्निपथ योजना को लेकर देश भर के युवाओं में आक्रोश है. युवा सरकार से नाराज दिखाई दे रहे हैं. आए दिन उग्र प्रदर्शन की तस्वीरें आ रही हैं. तो वहीं, आज अग्निवीरों सहित कई संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया है. अग्निवीरों का कई राजनीतिक दलों ने समर्थन भी किया है. वहीं, बिजनौर जिले में जिला प्रशासन ने आज जगह-जगह पुलिस फोर्स की तैनाती कर रखी है. जिले की पुलिस के अफसर सड़कों पर उतरकर जायजा ले रहे हैं. जिले की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन अलर्ट पर है. 

उपद्रवियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई
बिजनौर में भारत बंद का असर बेअसर दिखाई दे रहा है. रोजाना की तरह बाजार पूरी तरह से खुला हुआ है. बस अड्डे, रेलवे स्टेशन, चौराहों, मॉल मे पुलिस तैनात हैं. एसपी डॉक्टर धर्मवीर सिंह ने बताया कि पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रखे हैं. जगह-जगह पुलिस तैनात है. अगर कोई भी कानून व्यवस्था को खराब करेगा, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

Bheem Shila: केदारनाथ की वो चमत्कारी शिला, जिसने त्रासदी के समय बचाया था बाबा के धाम को...

Trending news