आज की ताजा खबर: राजू श्रीवास्तव का दिल्ली में अंतिम संस्कार समेत यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 22 सितंबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: राजू श्रीवास्तव का दिल्ली में अंतिम संस्कार समेत यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 22 सितंबर के बड़े समाचार

  आज 22 September 2022, दिन गुरुवार है. यूपी विधानसभा के मानसून सत्र का आज चौथा दिन है. पीएम मोदी केदारनाथ धाम में चल रहे कार्यों का करेंगे वर्चुअल निरीक्षण.

आज की ताजा खबर: राजू श्रीवास्तव का दिल्ली में अंतिम संस्कार समेत यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 22 सितंबर के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 22 September 2022, दिन गुरुवार है. यूपी विधानसभा के मानसून सत्र का आज चौथा दिन है. पीएम मोदी केदारनाथ धाम में चल रहे कार्यों का करेंगे वर्चुअल निरीक्षण. सीएम योगी मथुरा दौरे पर रहेंगे. हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव का आज संस्कार है. मानसून विधान सभा सत्र का चौथा दिन है. VARANASI ज्ञानवापी मामले में 16 लोगों के पक्षकार बनने की अर्जी पर होगी सुनवाई समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

पीएम मोदी केदारनाथ धाम में चल रहे कार्यों का करेंगे वर्चुअल निरीक्षण
​देहरादून केदारनाथ धाम में चल रहे निर्माण कार्यों का प्रधानमंत्री वर्चुअल निरीक्षण करेंगे.देहरादून से मुख्य सचिव व पर्यटन विभाग के अधिकारी भी जुड़ेंगे. केदारनाथ धाम में इस वक्त दूसरे चरण के पुनर्निर्माण कार्य चल रहे हैं. पहले भी ड्रोन के जरिये पीएम मोदी केदारनाथ धाम में चल रहे कार्यों का जायजा लेते रहे हैं. केदारनाथ धाम में चल रहे कार्यों पर स्वयं पीएमओ नज़र बनाये हुए है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम/भ्रमण-22 सितंबर
उत्तरप्रदेश विधानसभा कार्यवाही में सहभागिता-11 बजे से
भ्रमण कार्यक्रम/मथुरा
1.25 बजे- प्रस्थान, अमौसी एयरपोर्ट लखनऊ
2.05 बजे- आगमन,खेरिया एयरपोर्ट आगरा
2.25 बजे- आगमन,हेलीपैड दीनदयाल धाम,फरह,मथुरा
2.30 बजे से 3.30 तक- पं.दीनदयाल उपाध्याय स्मृति महोत्सव समिति द्वारा आयोजित मेला व ग्राम्य विकास प्रदर्शनी में सहभागिता-फरह,मथुरा
3.35 बजे- प्रस्थान हेलीपैड,फरह,मथुरा
3.55 बजे- प्रस्थान,खेरिया एयरपोर्ट, आगरा
4.35 बजे- आगमन,अमौसी एयरपोर्ट, लखनऊ+

देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आज के कार्यक्रम
आज सुबह दिल्ली से देहरादून के लिए होंगे रवाना 
सुबह 9:35 बजे पर पहुंचेंगे देहरादून
सुबह 10:30 बजे सचिवालय में बद्रीनाथ धाम एवं केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यो की समीक्षा बैठक में करेंगे प्रतिभाग
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल वर्चुअली पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे
शाम 7:00 बजे राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे इंडिया लीजेंड्स क्रिकेट मैच देखने जाएंगे.

बारिश का पूर्वानुमान जारी
उत्तराखंड : मौसम विभाग ने प्रदेश के कई इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है. चमोली बागेश्वर अल्मोड़ा जैसे शहरों में बारिश हो सकती है. 

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टूर्नामेंट का आयोजन
उत्तराखंड :2 रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टूर्नामेंट का आयोजन देहरादून में होगा. इसमें इंडिया लीजेंडस और इंग्लैंड ने लीजेंड के बीच मैच होगा.

हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव का आज संस्कार 
हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव का आज अंतिम संस्कार है. अंतिम संस्कार आज निगम बोध घाट पर सुबह 10 बजे  होगा.

मानसून विधान सभा सत्र का चौथा दिन होगा
मानसून विधान सभा सत्र का आज चौथा दिन है. इतिहास में पहली बार महिला विधान सभा सत्र क लिए 1 दिन रखा गया है. ये नारीशक्ति को इंगित करेगा .

पार्थिव शरीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे जयवीर सिंह
उत्तर प्रदेश-CM योगी की तरफ़ से आज दिल्ली में पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह स्वर्गीय राजू श्रीवास्तव के पार्थिव शरीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे.

VARANASI ज्ञानवापी मामले में 16 लोगों के पक्षकार बनने की अर्जी पर होगी सुनवाई. 

दोपहर 2 बजे से जिला अदालत में जिला जज डॉ. ए.के. विश्वेश करेंगे मामले की सुनवाई.केस की पोषणीयता पर अदालत के फैसले के बाद पहली बार होगी सुनवाई.मुस्लिम पक्ष ने मामले पर अपनी दलीलों के लिए 8 सप्ताह का कोर्ट से मांगा है वक्त.हिन्दू पक्ष WS के तहत ज्यादा समय न देने का कोर्ट में लिखित आपत्ति करेगा दाखिल.कल कोर्ट से कमीशन की बची हुई कार्यवाही को दोबारा कराने की हिन्दू पक्ष करेगा मांग.

भर-राजभर जाति को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने का मामला
ओपी राजभर ने कहा कि कोर्ट ने एक माह में आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए हैं. विमुक्त जातियों में छूट गयीं भर-राजभर जातियां. मुख्यमंत्री ने तत्काल फाइल बनाकर केन्द्र भेजने के निर्देश दिए हैं.

केशव मौर्या डिप्टी ने साधा निशाना
वक़्फ़ की संपत्तियों की सर्वे हो रहा हैं तो दूसरे दल जो तुष्टीकरण की राजनीति करते हैं. गरीब मुसलमानों का भला नहीं चाहते वह घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं. केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि ओमप्रकाश राजभर के मुख्यमंत्री से बात हुई है हमारी सरकार गरीबों को लेकर आगे बढ़ रही है .केशव मौर्या का बयान- ओवैसी और उनसे जुड़े लोग कभी भी गरीब मुसलमानों का भला नहीं चाहते. जांच होने दीजिए सब कुछ सामने आ जाएगा.  कुछ भूमाफिया किस्म के लोग वक्त की और मदरसों की संपत्तियों पर कब्जा करने से पहले मदरसों की जांच की और संपत्तियों की जांच होगी और सबकुछ साफ हो जाएगा.

मुख्तार को सात साल की सजा
मुख्तार अंसारी को हाइकोर्ट लखनऊ में जस्टिस दिनेश कुमार सिंह की बेंच ने सुनाई सात साल सज़ा,लगाया 37 हज़ार रुपए का जुर्माना.  23 अप्रैल सन 2003 को लखनऊ के तत्कालीन जेलर एसके अवस्थी पर रिवाल्वर तान कर जान से मारने की दी थी धमकी.

Meerut: महज तीन घंटे में मेरठ की बेटी ने चॉक से बनाई CM योगी की शानदार पेंटिंग, देखते ही लोगों ने कहा 'वाह'

Trending news