आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 22 अक्टूबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 22 अक्टूबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार:  सीएम योगी ने दीपोत्सव को लेकर निर्देश दिए हैं. बद्रीनाथ से दिल्ली रवाना होंगे पीएम मोदी.अयोध्या दीपोत्सव को तैयारियां अंतिम चरण में हैं. धनतेरस आज, देश में धूम.बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती आज उत्तर प्रदेश में प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों के एक दिवसीय सम्मेलन को संबोधित करेंगी समेत और भी बड़ी खबरों के लिए बने रहिए Zee उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार के साथ.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 22 अक्टूबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 22 October 2022:  सीएम योगी ने दीपोत्सव को लेकर निर्देश दिए हैं. बद्रीनाथ से दिल्ली रवाना होंगे पीएम मोदी.अयोध्या दीपोत्सव को तैयारियां अंतिम चरण में हैं. धनतेरस आज, देश में धूम.बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती आज उत्तर प्रदेश में प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों के एक दिवसीय सम्मेलन को संबोधित करेंगी समेत और भी बड़ी खबरों के लिए बने रहिए Zee उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार के साथ.

मायावती करेंगी एक दिवसीय सम्मेलन को संवोधित

लखनऊ-बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती आज उत्तर प्रदेश में प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों के एक दिवसीय सम्मेलन को संबोधित करेंगी. बसपा कार्यालय में यह सम्मेलन सुबह 11:00 बजे शुरू होगा.

धनतेरस आज, देश में धूम
धनतेरस का पर्व हर वर्ष कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि पर मनाई जाती है. धनतेरस पर लक्ष्मी पूजा त्रयोदशी तिथि के दौरान प्रदोष काल में करने का विधान होता है.  इस साल कार्तिक महीने की कृष्ण त्रयोदशी तिथि 22 अक्तूबर की शाम 06 बजकर 02 मिनट पर प्रारंभ हो रही हैं और अगले दिन यानी 23 अक्तूबर की शाम 06 बजकर 03 मिनट पर खत्म हो जाएगी फिर चतुर्दशी तिथि प्रारंभ हो जाएगी. हिंदू धर्म में कोई भी व्रत या त्योहार उदया तिथि के आधार ही मनाई जाती है. ऐसे में त्रयोदशी की उदया तिथि 23 अक्तूबर को है.

प्रयागराज-इलाहाबाद HC ने किए जिला जजों के तबादले
लक्ष्मीकांत शुक्ल जिला जज लखीमपुर बने,ब्रजेन्द्र मणि त्रिपाठी गोंडा के जिला जज बने,हापुड़ के नए जिला जज बने रविंद्र कुमार,सैयद मौज बिन आसिम बने कासगंज के जिला जज,पीठासीन अधिकारी संजीव पांडेय बने बागपत के जिला जज बने.

बद्रीनाथ से दिल्ली रवाना होंगे पीएम मोदी
चमोली-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बद्रीनाथ में दूसरा दिन है. बदरीनाथ में पीएम मोदी ने जवानों से मुलाकात की. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 7:30 बजे जौली ग्रांट एयरपोर्ट देहरादून के लिए होंगे रवाना हो गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  बद्रीनाथ में रुके हुए हैं. पीएम कल 11:00 बजे बद्रीनाथ आए थे. जौली ग्रांट एयरपोर्ट से दिल्ली जाने का कार्यक्रम है. 

अवैध साम्राज्य पर ईडी की बड़ी कार्रवाई 
प्रयागराज-माफिया मुख्तार अंसारी के अवैध साम्राज्य पर ईडी की बड़ी कार्रवाई हुई है. 3 करोड़ 48 लाख की प्रॉपर्टी को ईडी की टीम ने  अटैच किया. अटैच होने वाली प्रॉपर्टी गाजीपुर और जालौन में है.  मनी लांड्रिंग के तहत दर्ज मामले में ईडी ने की है कार्रवाई की. ​

अयोध्या दीपोत्सव में रेत पर जीवंत रामायण कालीन प्रसंग
रेत पर उकेर जीवंत किये जा रहे हैं रामायण के चरित्र. अयोध्या दीपोत्सव को तैयारियां अंतिम चरण में हैं. अयोध्या की सौंदर्यीकरण में कोई कोर कसर न बाकी रहे इसके लिए एक तरफ जहां प्रशासन युद्धस्तर पर तैयारियों को पूरी कर रहा है. वहीं दूसरी ओर सरयू तट पर रेत पर रामायण कालीन सुंदर आकृतियां भी उकेरी जा रही हैं. रामायण कालीन चरित्रों का रेत के माध्यम से चित्रण अयोध्या सरयू तट पर स्थित VVIP सरयू अतिथि गृह के सामने वाराणसी से आये काशी विद्यापीठ फाइन आर्ट्स विभाग के छात्रों द्वारा किया जा रहा है.

दिल्ली -भड़काऊ भाषण के मामले में सुप्रीम कोर्ट सख्त
SC ने दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड के पुलिस को नोटिस जारी किया है. SC ने पूछा हेट स्पीच में शामिल लोगों के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई? SC ने कहा अगर कोई शिकायत ना हो तो भी पुलिस स्वत: संज्ञान लेकर कार्रवाई करे. भड़काऊंभाषण के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा अगर लापरवाही हुई तो अफसरों पर अवमानना कार्रवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट ने सरकारों से कहा या तो कार्रवाई कीजिए, नहीं तो अवमानना के लिए तैयार रहिए. सुप्रीम कोर्ट ने भड़काऊ भाषण पर हैरानी जताते हुए कहा कि 21 वीं सदी में ये क्या हो रहा है ? धर्म के नाम पर हम कहां पहुंच गए हैं? हमने ईश्वर को कितना छोटा बना दिया है ?

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने दी कड़ी प्रतिक्रिया 
हरदोई में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने शिवराज पाटिल के भगवान कृष्ण के गीता में अर्जुन द्वारा जेहाद के ब्यान पर दी कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा देश की भावनाओं को आहत करने वाली भाषा है. 

प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर
वक्फ बोर्ड की धारा 40, 53, 54, 89, 101, 107 को असंवैधानिक घोषित करने की मांग को लेकर याचिका दाखिल. कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार और राज्य सरकार के अधिवक्ता को नोटिस जारी किया. 15 दिसंबर को याचिका पर अगली सुनवाई होगी. पुनीत तिवारी नाम के याची ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की है. चीफ जस्टिस की डिविजन बेंच कर रही है मामले में सुनवाई.

केस ट्रांसफर की मांग वाली याचिका खारिज 
दिल्ली सुप्रीम कोर्ट  प्रभात गुप्ता हत्याकांड मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी की केस ट्रांसफर की मांग वाली याचिका खारिज कर दी है. प्रभात गुप्ता हत्याकांड मामले में अंतिम सुनवाई अब इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में ही सुनवाई होगी. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी प्रभात हत्याकांड केस हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच से ट्रांसफर कराकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में कराने की मांग की थी.

केस की पैरवी करने पर जान से मारने की धमकी
बदायूं जामा मस्जिद/नीलकंठ महादेव मंदिर केस के मुख्य पैरोकार मुकेश पटेल को जान से मारने की धमकी मिली है.  फरीदाबाद निवासी साहिल नाम बताया है. फेसबुक के माध्यम से दी गई धमकी. तालिबान समर्थक बताकर दी गई धमकी. कहा अगला नंबर तुम्हारा है. मुकेश पटेल ने जिलाधिकारी से मांगी सुरक्षा. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

अलीगढ़ में मुस्लिम समुदाय के लोगों का संघ के प्रति रुझान बढ़ा
अलीगढ़ में मुस्लिम समुदाय के लोगों का आरएसएस के प्रति रुझान लगातार बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है. मोदी-योगी से प्रेरित होकर अभी हाल ही में अलीगढ़ में एक दर्जन मुस्लिम आरएसएस से जुड़े थे.वहीं कल करीब 5 दर्जन मुस्लिम लोग आरएसएस से जुड़े हैं. यह सभी लोग किसी ना किसी अन्य पार्टी से जुड़े हुए थे लेकिन रूबी आसिफ खान के माध्यम से आज उन्होंने आर एस एस की सदस्यता ग्रहण की. इस दौरान आरएसएस जिंदाबाद के नारे भी लगाए.

प्रयागराज -नकली प्लेटलेट्स बेचने वाले बड़े गिरोह का भंडाफोड़
सरगना समेत दस अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से 18 पाउच प्लाज्मा, 1 लाख रुपये नगद, 3 बाइक और 13 मोबाइल फोन बरामद, पांच हजार रुपए में नकली प्लेटलेट्स को मरीजों के तीमारदारों को बेचते थे. गिरफ्तार अभियुक्तों से पुलिस टीम की पूछताछ जारी.

प्रयागराज -माफिया मुख्तार अंसारी के अवैध साम्राज्य पर ईडी की बड़ी कार्रवाई
3 करोड़ 48 लाख की प्रॉपर्टी को ईडी की टीम ने किया अटैच, गाजीपुर और जालौन में है अटैच होने वाली प्रॉपर्टी, मनी लांड्रिंग के तहत दर्ज मामले में ईडी ने की है कार्रवाई. 

अब्बास अंसारी को जमानत 
मऊ -एमपी एमएलए कोर्ट ने अब्बास अंसारी को जमानत दी है. कोर्ट ने 10–10 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दी है.चुनाव आचार संहिता के मामले से निकले.

अलीगढ़: सऊदी अरब से पति ने पत्नी को व्हाट्सएप पर भेजा तीन बार तलाक
2 वर्ष पहले मुस्लिम रीति रिवाज के साथ हुई थी महिला की शादी. पीड़ित महिला ने एसएसपी को दी लिखित शिकायत. एसएसपी ने दिया थाना अध्यक्ष को मुकदमा दर्ज करने का आदेश.पुलिस जांच में जुटी है. महिला मथुरा की रहने वाली है और सिविल लाइन थाना इलाके के जमालपुर मैं हुई थी शादी.

22 October History: आज ही के दिन हुआ था भारत के चंद्रयान 1 का सफल प्रक्षेपण, जानें 22 अक्तूबर का इतिहास

Trending news