आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 10 दिसंबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 10 दिसंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 10 दिसंबर 2022:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता दर्शन में लोगों की फरियाद सुनेंगे. वाराणसी में आज से देश भर के सीएचओ का अंतरराज्यीय सम्मलेन  है. देहरादून-भाजपा की प्रदेश कार्यालय में महत्वपूर्ण बैठक है...

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 10 दिसंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 10 दिसंबर 2022:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर दौरा है. सीएम योगी जनता दर्शन में लोगों की फरियाद सुन सकते हैं. वाराणसी में आज से देश भर के सीएचओ का अंतरराज्यीय सम्मलेन  है. उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (global investors summit 2023) के तहत मंत्रियों का विदेश दौरा शुरू हो गया है. देहरादून-भाजपा की 11:00 बजे से प्रदेश कार्यालय में महत्वपूर्ण बैठक समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.​

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट: योगी का टारगेट यूपी में 10 लाख करोड़ का निवेश कराना, विदेशों में कार्यक्रम जारी
उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (global investors summit 2023) के तहत मंत्रियों का विदेश दौरा शुरू हो गया है. विदेश दौरे पर निवेशकों को आमंत्रित करने गए योगी सरकार के मंत्रियों का रोड शो जारी है. यूपी में देश-विदेश के बड़े निवेशकों को आकर्षित करने के लिए प्रदेश की बदली हुई छवि को रोड शो के जरिये प्रचारित किया जा रहा है.

वाराणसी में आज से देश भर के सीएचओ का अंतरराज्यीय सम्मलेन
दो दिवसीय सम्मेलन में भाग लेंगे यूपी, बिहार, झारखण्ड, उत्तराखण्ड व मध्य प्रदेश के नौ सौ से अधिक सीएचओ. समाज के अंतिम व्यक्ति तक बेहतरीन चिकित्सा सुविधा पहुंचाने पर होगा मंथन.
केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री, यूपी के मुख्यमंत्री व राज्यपाल के साथ ही राज्यो के स्वास्थ्य मंत्री भी शामिल होंगे. सार्वभौमिक स्वास्थ्य कवरेज (यूएचसी) दिवस पर 10 व 11 दिसंबर को सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों (सीएचओ) का अंतरराज्यीय सम्मलेन का आयोजन रुद्राक्ष कनवेंशन सेंटर में होने जा रहा है. इसमें यूपी समेत अन्य राज्यों के 900 से अधिक सीएचओ शामिल होंगे.

गोरखपुर में सीएम योगी का जनता दरबार
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर दौरा है. सीएम योगी जनता दर्शन में लोगों की फरियाद सुन सकते हैं. महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह के समापन समारोह की सीएम योगी करेंगे अध्यक्षता. मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला. निजी क्षेत्र के गैलेंट समूह के निशुल्क फूड वैन को दिखाएंगे हरी झंडी.

देहरादून-भारतीय सैन्य अकादमी में पासिंग आउट परेड आज
भारतीय सेना को आज मिलेंगे 314 सैन्य अधिकारी. आज की पासिंग आउट परेड में कुल 344 कैडेट होंगे पास आउट. 11 मित्र देशों के कुल 30 कैडेट होंगे पास आउट. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पासिंग आउट परेड का होगा आयोजन. भारतीय सैन्य अकादमी के परिसर में पासिंग आउट परेड का होगा आयोजन 7:30 से कार्यक्रम का होगा शुरु.

देहरादून-भाजपा की 11:00 बजे से प्रदेश कार्यालय में महत्वपूर्ण बैठक
बैठक में पार्टी संगठन के साथ सरकार और आगामी कार्यक्रमों को लेकर चर्चा की जाएगी.

वाराणसी: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का दो दिवसीय दौरा
वाराणसी पहुंचेंगे रेल मंत्री अश्वनी वैभव. काशी तमिल संगमम कार्यक्रम में करेंगे शिरकत. कैंट रेलवे स्टेशन के विकास कार्यों का निरीक्षण. बीएचयू में आईआईटी छात्रों से भी मिलेंगे रेल मंत्री.

प्रयागराज-माफिया मुख्तार के विधायक बेटे अब्बास अंसारी का बावर्ची गिरफ्तार
अनियंत्रित कार से बाइक में टक्कर मारने के आरोप में अब्बास का बावर्ची हुआ गिरफ्तार. पुलिस ने अब्बास अंसारी के बावर्ची रितेश को गिरफ्तार कर भेजा जेल. टक्कर मारने वाली इंडेवर कार को भी पुलिस ने कब्जे में लेकर सीज किया. नशे की हालत में सिविल लाइंस में बाइक में टक्कर मारने का है आरोप. गिरफ्तार बावर्ची रितेश को सिविल लाइंस पुलिस ने भेजा जेल.
       
सुब्रत पाठक और अखिलेश यादव आमने-सामने; खैनी, पान से वोदका तक पहुंची सपा-भाजपा के नेताओं की जुबानी जंग
मैनपुरी, रामपुर और खतौली उप चुनाव के बाद भी सपा और भाजपा के नेताओं की जुबानी जंग जारी है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को मीडिया के सवाल के जवाब में भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं कन्नौज के सांसद सुब्रत पाठक पर तंज कसा.

डेढ़ दर्जन अधिकारियों के तबादले
राज्य सरकार ने 6 जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारी बदलते हुए लगभग डेढ़ दर्जन अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं. अब कुशीनगर के बीएसए राम जियावन मौर्या, मथुरा के बीएसए वीरेन्द्र कुमार सिंह, फिरोजाबाद के बीएसए आशीष कुमार पाण्डेय और हरदोई की बीएसए विनीता होंगी.

Dhanu Sankranti: इस दिन सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन,धनु संक्रांति से शुरू हो जाएगा खरमास, जानें तिथि-महत्व और शुभ मुहूर्त

Solar Eclipse 2022: अगले 30 साल देश में लगेंगे इतने सूर्य ग्रहण, यहां जानें 2022 से 2051 तक दिखने वाले Surya Grahan की तारीख और समय

 

Trending news