Rashifal 17 February 2023: शुक्रवार को इन चार राशियों पर बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा,जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1574218

Rashifal 17 February 2023: शुक्रवार को इन चार राशियों पर बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा,जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Rashifal 17 February 2023:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.

Rashifal 17 February 2023: शुक्रवार को इन चार राशियों पर बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा,जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Aaj Ka Rashifal 17 Februray 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 17 फरवरी है, दिन शुक्रवार है. यह दिन मां लक्ष्मी जी को समर्पित माना जाता है. दिन विधि-विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

Mahashivratri 2023 Puja Samagri: इन पूजन सामग्री के बिना अधूरी है शिव पूजा,महाशिवरात्रि की पूजा में जरूर करें इन्हें शामिल

मेष राशि : मेष राशि के लोगों का दिन बढ़िया रहने वाला है.  राजनीति में अपना करियर बनाने वालों के लिए टाइम बहुत अच्छा है.स्टूडेंट्स परीक्षा की तैयारी करते हुए नजर आएंगे. कंपटीशन में सफलता की प्राप्ति होगी. बजट बनाकर सभी खर्चों को करेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छी नौकरी मिल सकती है.

वृषभ राशि : बिजनेस कर रहे जातक अपने व्यापार में मनचाहा लाभ पाकर काफी खुश नजर आएंगे. बिजनेस में लाभ होगा.मीडिया से जुड़े लोग जॉब चेंज करने की सोच सकते हैं.अपने पार्टनर के साथ किसी लॉन्ग ड्राइव पर भी जा सकते हैं. परिवार वालों के साथ समय बिताएंगे. रिश्तेदारों का आना जाना लगा रहेगा. छात्र मन लगाकर पढ़ाई करेंगे.

मिथुन राशि : इन  जातकों का दिन ठीक ठाक रहेगा. नौकरी कर रहे जातको को अपनी नौकरी में तरक्की देखने को मिलेगी, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. छात्रों के लिए सफलता आसान है. आप दिनभर व्यस्त रहेंगे, जिसके कारण आपको थकान महसूस होगी. पैतृक व्यवसाय में कुछ बदलाव भी करेंगे वरिष्ठ सदस्य आपके व्यवसाय में कुछ धन खर्च करेंगे.

कर्क राशि : कर्क राशि वाले लोगों के लिए बहुत ही ज्यादा बढ़िया रहने वाला है. कई दिनों से रुका हुआ कार्य पूरा होगा. इनकम के अवसर प्राप्त होंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी.  छोटी-छोटी बातों पर बहस करने से बचना चाहिए, किसी से विवाद हो सकता है.जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान व सम्मान में वृद्धि होगी. विद्यार्थी खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. काम के सिलसिले में यात्रा पर भी जा सकते हैं. दोस्तों का सहयोग मिलेगा. 

सिंह राशि : सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो आज जॉब में नवीन अफसरों की प्राप्ति होगी. रुका हुआ धन मिलेगा. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. आज आपको महत्वपूर्ण निर्णय करने पड़ सकते हैं, ऐसे में भावुक होना बिल्कुल भी उचित नहीं है. युवा लव लाइफ को लेकर प्रसन्न रहेंगे. रिश्तेदारों से चल रहा मनमुटाव कल समाप्त होगा. आज किसी भी काम के लिए घर से बाहर निकलते समय बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकले. सेहत का ध्यान रखें, खासकर सांस के मरीज. कंपटीशन की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए यह समय बढ़िया है. 

कन्या राशि : दिन आपका सुखद रहने वाला है. ऑफिस और काम में  विरोधी आपका बुरा करने की कोशिश करते हुए नजर आएंगे. बिजनेस के लिए समय अच्छा है. कन्या जातकों को जॉब में नई जिम्मेदारी मिल सकती है. बिजनेस में लाभ संभव है. दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा.बच्चों को लेकर आप पिकनिक पर जा सकते हैं.

तुला राशि : संतान के द्वारा सुख समाचार की प्राप्ति होगी, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा.सेहत में धीरे-धीरे सुधार होगा. अपने दिए हुए कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे. आप व्यापार को बढ़ाने का सोच सकते हैं. नया वाहन भी खरीद सकते हैं. आज आपको महत्वपूर्ण निर्णय करने पड़ सकते हैं, ऐसे में भावुक होना बिल्कुल भी उचित नहीं है. जीवन साथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे. परिवार वालों का साथ  मिलेगा. आय के अवसर प्राप्त होंगे. शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति देखने को मिलेगी. आज आपको महत्वपूर्ण निर्णय करने पड़ सकते हैं.

वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशि लोगों का दिन बेहतर रहने वाला है. राजनीति में अपना कैरियर बनाना वालों को सफलता मिलेगी.बिजनेस  कर रहे जातक व्यवसाय को बढ़ाने के लिए नवीन प्रोजेक्टों को अपने व्यवसाय में शामिल करेंगे.  माहौल बेहतर रहेगा. परिवार का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के द्वारा आपको कोई उपहार मिल सकता है. खानपान का ध्यान रखें.माताजी को लेकर आप ननिहाल घूमने जा सकते हैं.

धनु राशि : धनु राशि वाले जातकों का दिन मिला-जुला रहेगा. छात्रों के लिए पढ़ाई का समय है.नौकरी कर रहे जातकों को उच्च अधिकारियों की तरफ से किसी सुखद समाचार की प्राप्ति होगी.बिजनेस ठीक रहेगा.आज इनको किस्मत का साथ मिलेगा. रूके हुए कानूनी कार्य पूरे होंगे.अविवाहित लोगों को शादी के लिए अच्छे रिश्ते के प्रस्ताव आएंगे. 

मकर राशि : मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो दिन मध्यम रहेगा. राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय बहुत ही बढ़िया है.  वाद-विवाद उत्पन्न हो सकता है, जो आपके लिए परेशानी का कारण बनेगा.  किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है, ऐसे में आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा. दोस्तों के साथ सुख-दुख बांटते हुए नजर आएंगे.

कुंभ राशि : इन जातकों को आज भाग्य का साथ मिलेगा. छात्रों को सफलता मिलेगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवन साथी के साथ आप कुछ पल अकेले में भी व्यतीत करेंगे. संतान के द्वारा आपको सुखद समाचार की प्राप्ति होगी. पैतृक संपत्ति भी कल आपको प्राप्त होगी. नया वाहन खऱीद सकते हैं.आपको सभी क्षेत्रों से कुछ ना कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा. 

मीन राशि: इन जातकों के लिए दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. परिवार में सभी लोग एक साथ मिलजुल कर रहेंगे. शाम के समय बच्चों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं.अचानक से कुछ खर्च आएंगे, जो आप को ना चाहते हुए भी करने पड़ेंगे. बदलते मौसम के कारण स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा, इसलिए सेहत का ध्यान रखें. पारिवारिक जीवन में खुशियां देखने को मिलेंगी. जीवनसाथी के साथ आप किसी महत्वपूर्ण निर्णय को लेकर बातचीत करते हुए नजर आएंगे. 

 

Mahashivratri 2023: शनि प्रदोष और सर्वार्थ सिद्धि योग में मनेगी महाशिवरात्रि,दुलर्भ संयोग से इन राशियों पर बरसेगी खूब कृपा

WATCH: 13 से 19 फरवरी तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news