Rashifal 13 February 2023: बिजनेस में नुकसान उठाएंगे ये जातक, मीन-कन्या समेत इन राशियों का दिन गुजरेगा शानदार, जानें कैसा रहेगा हफ्ते का पहला दिन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1568522

Rashifal 13 February 2023: बिजनेस में नुकसान उठाएंगे ये जातक, मीन-कन्या समेत इन राशियों का दिन गुजरेगा शानदार, जानें कैसा रहेगा हफ्ते का पहला दिन

 वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.

Rashifal 13 February 2023: बिजनेस में नुकसान उठाएंगे ये जातक, मीन-कन्या समेत इन राशियों का दिन गुजरेगा शानदार, जानें कैसा रहेगा हफ्ते का पहला दिन

Aaj Ka Rashifal 13 Februray 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 13 फरवरी है, दिन  सोमवार है. यह दिन महादेव जी को समर्पित माना जाता है. दिन विधि-विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

Tungnath Temple: भगवान राम ने यहां पर बनाया था दुनिया का सबसे ऊंचा शिवमंदिर,अद्भुत है पर्वत पर बसा 'तुंगनाथ' मंदिर, पांडवों से भी कनेक्शन

 

मेष राशि: मेष राशि के लिए दिन अच्छा रहेगा.  सेहत और व्यक्तित्व में सुधार लाने कि कोशिश करें.  किसी वजह से आपका धन खर्च हो सकता है जिससे आप परेशान होंगे.  व्यक्तिगत संबंध संवेदनशील और नाज़ुक रहेंगे. नए प्रस्ताव मिल सकते हैं. बच्चे भविष्य की योजनाएँ बनाने की अपेक्षा घर के बाहर ज़्यादा समय बिताकर आपको निराश कर सकते हैं.

वृष राशि: इन जातकों के लिए दिन मध्यम दिखाई दे रहा है.  बेहतर ज़िन्दगी के लिए अपनी सेहत और व्यक्तित्व में सुधार लाने कि कोशिश करें.सेहत का ध्यान रखें, बीमार हो सकते हैं क्योंकि मौसम बदल रहा है.छात्रों के लिए दिन ठीक है.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोगों के लिए आज का दिन शानदार रहेगा. मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी. अपने प्रेमी के साथ कहीं बाहर घूमने जा रहे हैं तो कपड़े सोच-समझकर पहनें. ऑफिस में आपके  काम की तारीफ हो सकती है. पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी जो खुशी देगी. छात्रों के लिए दिन मेहनत वाला होगा, पर परिणाम भी अच्छा मिलेगा. मां की सेहत का ध्यान रखें. आपके काम को देखते हुए आज आपकी तरक्की भी संभव है.अगर आपके जीवनसाथी की सेहत को लेकर सावधान रहें.

कर्क राशि: आज दिन मिला जुला रहेगा. व्यक्तित्व में निखार आएगा और दिमाग़ विकसित होगा. खर्चे ज्यादा हो सकते हैं. घर की छोटी-छोटी चीजों पर आज आपका बहुत धन खराब हो सकता है. आज आपकी ज़िन्दगी प्यार-मोहब्बत के नज़रिए से ऐसे ही महकने को है. इस राशि के कारोबारियों को किसी पुराने निवेश की वजह से आज घाटा होने की संभावना है. किसी के साथ बुरा व्यवहार न करें.

सिंह राशि: परिवार में तनाव रह सकता है. किसी से बिना बात के झगड़ा भी हो सकता है, खुद पर कंट्रोल रखना होगा. किसी को आज पैसे न दें. सेहत नरम रह सकती है. शाम को साथियों का साथ मज़ेदार रहेगा. रिश्तेदारों को लेकर जीवनसाथी के साथ नोंकझोंक हो सकती है.

कन्या राशि:  इन जातकों को थकान और तनाव से आराम मिलेगा. जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है. आज के दिन अपने प्रिय से कोई तल्ख़ बात न कहें. समय का सदुपयोग करना सीखें.  यदि आपके पास खाली वक्त है तो कुछ रचनात्मक करने की कोशिश करें. वक्त को बर्बाद करना अच्छी बात नहीं है. बिजनेस के लिए दिन ठीक है. अगर आप लम्बे वक़्त के लिए व्यापार में निवेश करें, तो अच्छा-ख़ासा फ़ायदा हासिल कर सकते हैं.

तुला राशि: इन जातकों को आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है. सेहत का ध्यान रखना होगा खासकर मां की सेहत का. आपके पास काफी खाली वक्त होगा लेकिन बावजूद इसके भी आप वो काम नहीं कर पाएंगे जो आपको करना था. कहीं से अच्छी सूचना भी मिल सकती है. धार्मिक कार्यों में भाग ले सकते हैं. 

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लिए दिन ऊर्जा से लबरेज रहेगा. पैसे की परेशानी कुछ हद तक कम हो सकती हैं. परिवार में कोई बीमार हो सकता है. बेहतर कामकाज के चलते आपको तारीफ़ मिल सकती है. दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं.

धनु राशि:  व्यापार में आज अच्छा खास मुनाफा होने की संभावना है. आपका घर मेहमानों से भर सकता है.  कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे हो सकता है. आपका जीवनसाथी आपको प्यार का एहसास देना चाहता है. प्यार के नज़रिए से यह दिन बेहद ख़ास रहेगा. प्रतिस्पर्धा के चलते काम-काज की अधिकता थकावट भरी हो सकती है. किसी जरुरतमंद की मदद करें.

मकर राशि:  आज के दिन जीवन-साथी का सहयोग मिलेगा. आज का दिन रोमांटिक रह सकता है. पार्टनर के साथ समय बिता सकते हैं. ऑफिस में आपके काम की छानबीन हो सकती है. कुछ बुरा भी सुनने को मिल सकता है.  कारोबार को नई दिशा देने के बारे में विचार कर सकते हैं. 

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए दिन ठीक है. रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे. इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में आवश्यकता से अधिक बोलने से बचना चाहिए नहीं तो आपकी छवि पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है. इस राशि के कारोबारियों को किसी पुराने निवेश की वजह से आज घाटा होने की संभावना है.  आज मानसिक शांति का अहसास होगा. घर में पुराने दोस्त मिलने आ सकते हैं.

मीन राशि: दिन शानदार रहने वाला है. जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें आज अपने बच्चों की पढ़ाई पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है.इसे सफल बनाने के लिए दूसरे सदस्यों की भी मदद लें. प्यार की ताक़त आपको प्यार करने की वजह देती है. आपकी शैली और काम करने का नया अन्दाज़ उन लोगों में दिलचस्पी पैदा करेगा, जो आप पर नज़दीकी से ग़ौर करते हैं. छात्रों के लिए दिन ठीक है. ऐसा लगता है कि आपके जीवनसाथी आज आपके ऊपर ख़ास ध्यान देंगे. नए पारिवारिक व्यवसाय को शुरू करने के लिए शुभ दिन है. कहीं पर निवेश भी कर सकते हैं.

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Mahashivratri 2023: शनि प्रदोष और सर्वार्थ सिद्धि योग में मनेगी महाशिवरात्रि,दुलर्भ संयोग से इन राशियों पर बरसेगी खूब कृपा

Watch: 6 से 12 फरवरी तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

 

 

 

Trending news