Rashifal 12 February 2023: रविवार को इन तीन राशियों के लिए खुशियों का दिन, बरसेगी सूर्य की कृपा, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1567384

Rashifal 12 February 2023: रविवार को इन तीन राशियों के लिए खुशियों का दिन, बरसेगी सूर्य की कृपा, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे!

Rashifal 12 February 2023: दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है. किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है...आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है. इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है..  

Rashifal 12 February 2023: रविवार को इन तीन राशियों के लिए खुशियों का दिन, बरसेगी सूर्य की कृपा, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे!

Aaj Ka Rashifal 12 Februray 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 12 फरवरी है, दिन  रविवार है. यह दिन सूर्यदेव को समर्पित माना जाता है. दिन विधि-विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: तुला राशि के लिए आज का दिन बिजी रहेगा. पुराने पेंडिग कामों को पूरा करेंगे. किसी दोस्त से मुलाकात हो सकती है.  बिजनेस ठीक रहेगा. सेहत का ध्यान रखें.

वृषभ राशि: आज इन जातकों का दिन बढ़िया बीतेगा. छात्रों के लिए दिन ठीक रहेगा, उनको मेहनत करनी होगी. कुछ रचनात्मक काम कर सकते हैं. नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है. आज भावुक रहेंगे.

मिथुन राशि: दिन मध्यम रहेगा. मां की सेहत का ध्यान रखें. किसी धार्मिक कार्य में हिस्सा ले सकते हैं. चोट लग सकती है सवाधान रहें.  सुनिश्चित करें कि आप अपने आप को स्पष्ट और प्रभावी ढंग से स्पष्ट करते हैं.

कर्क राशि: कर्क राशि के लिए दिन सही है. आज आपकी भावनाएं उग्र हो सकती हैं. परिवार के साथ समय गुजारें.  आत्म-देखभाल पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें और अपनी भावनाओं को प्रतिबिंबित करने के लिए समय निकालें. किसी को पैसे उधार न दें.

सिंह राशि: नेटवर्किंग और नए कनेक्शन बनाने के लिए यह एक अच्छा दिन है. परिवार के साथ बाहर जाने का प्लान कर सकते हैं.व्यक्तिगत नेटवर्क में लोगों तक पहुंच बनी रहेगी. खानपान का ध्यान रखें.

कन्या राशि: कन्या जातकों के लिए दिन मिलाजुला रहेगा. आज आप विशेष रूप से उत्पादक और संगठित महसूस कर सकते हैं. व्यापार में कोई निवेश करने से बचें. इस ऊर्जा का उपयोग उन कार्यों से निपटने के लिए करें जिन्हें आप टाल रहे हैं और अपने लक्ष्यों की दिशा में प्रगति करें. मां की सेहत खराब हो सकती है, ध्यान रखें.

तुला  राशि: इन जातकों के लिए दिन संघर्ष भरा रह सकता है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, चोट लग सकती है. आज आप अपने रिश्तों में कुछ तनाव या संघर्ष का अनुभव कर सकते हैं. पुराने दोस्त से मुलाकात होगी जो सुकून देगी.

वृश्चिक राशि: इन राशि के लोगों के लिए दिन परिवर्तनकारी हो सकता है. एक बड़ा बदलाव करने या अपने जीवन को एक नई दिशा में ले जाने के लिए जोखिम उठाने पर विचार करें. छात्रों के लिए दिन ठीक है. महिलाओं के लिए शॉपिंग करने का दिन है.

धनु राशि: धनु राशि के लोग आज खुशी-खुशी समय बिताएंगे. आज आप रोमांच और उत्साह की ओर एक मजबूत खिंचाव महसूस कर सकते हैं. परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे. धार्मिक कार्यो में झुकाव बना रहेगा.

मकर राशि: मकर जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आपकी कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प का भुगतान हो रहा है. कहीं पर किसी तरह का इनवेस्ट न करें.  आज आपको काम पर मान्यता या पदोन्नति मिल सकती है.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए दिन मध्यम है. आज आपकी स्वतंत्र लकीर विशेष रूप से मजबूत हो सकती है.  अपने शौक के लिए कुछ नया कर सकते हैं. आगे बढ़ाने के लिए खुद के लिए कुछ समय निकालें. लाइफ पार्टनर के साथ समय बिताएं.

मीन राशि: मीन राशि के लिए दिन ठीक है. कहीं से रूका हुआ धन मिल सकता है. आज आप अपने सहज और आध्यात्मिक पक्ष के साथ विशेष रूप से तालमेल महसूस कर सकते हैं. परिवार को समय दें और बाहर घूमने का प्लान बनाएं. सेहत का ध्यान रखें, मौसम बदल रहा है बीमार हो सकते हैं.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Mahashivratri 2023: शनि प्रदोष और सर्वार्थ सिद्धि योग में मनेगी महाशिवरात्रि,दुलर्भ संयोग से इन राशियों पर बरसेगी खूब कृपा

 

Watch: 6 से 12 फरवरी तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

 

 

 

Trending news