Rashifal 26 Feb 2023: मिथुन-कुंभ समेत इन दो राशियों पर बरसेगी शिवजी की कृपा, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1586176

Rashifal 26 Feb 2023: मिथुन-कुंभ समेत इन दो राशियों पर बरसेगी शिवजी की कृपा, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Aaj Ka Rashifal 26 Februray 2023:  ज्योतिष गणना के अनुसार ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति के हिसाब से शनिवार का दिन कई राशियों के लिए अच्छा जाने वाला है... इसके साथ ही कई राशियां ऐसी भी है जिन्हें थोड़ा सावधान रहना पड़ेगा...

 

Rashifal 26 Feb 2023: मिथुन-कुंभ समेत इन दो राशियों पर बरसेगी शिवजी की कृपा, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Aaj Ka Rashifal 26 Februray 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 26 फरवरी है, दिन रविवार है. यह दिन सूर्य देव को समर्पित माना जाता है. दिन विधि-विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: मेष राशि वाले जातकों का दिन बेहतर रहने वाला है.काम और व्यापार में सीनियरों का साथ मिलेगा. सेहत पर भी ध्यान देना जरूरी होगा. परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताएंगे. भाई, बहनों की शिक्षा के लिए धन का निवेश करेंगे. गाड़ी चलाते वक्त ज्यादा सावधानी बरतें. छात्रों को सफलता प्राप्त होगी. खर्च की स्थिति मन को परेशान करेगी, कुंवारे हैं, उनके लिए अच्छा रिश्ता आएगा.

वृषभ राशि: वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे हैं जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए नए-नए तरीकों को अपनाएंगे. व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्राएं आपके लिए काफी लाभदायक रहेंगी. मित्रों के सहयोग से आय के निम्न अवसर प्राप्त होंगे. नौकरी कर रहे जातक अपनी नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे.

मिथुन राशि: मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल कर देना आपका सुखद रहने वाला है. गृहस्थ जीवन की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहेगा. परिवार का सहयोग मिलेगा. कल परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे और धन को कैसे बचाया जाता है. यह सीखेंगे, जो आने वाले समय में काफी काम आएगा. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने का योग बनेगा. अविवाहित शादी के बंधन में बंध सकते हैं. दांपत्य जीवन सुखद रहेगा. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है. 

कर्क राशि :  कर्क राशि वाले जातकों का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. किसी यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं. कंपटीशन की तैयारी करने वाले युवाओं को  मेहनत करने की आवश्यकता है.  गाड़ी चलाते समय सावधानी रखें. जीवन साथी के साथ आप रोमांटिक डिनर पर जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे. आपसे मिलने आपके पुराने मित्र आएंगे.

सिंह राशि: आपका दिन सुखद रहने वाला है.भाग्य का साथ मिलेगा, जिसके द्वारा आपके सभी कार्य पूरे होते हुए नजर आएंगे.कल आपको प्रत्येक कार्य में सफलता मिलेगी. जीवन साथी से किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है.  घर में नए मेहमान का आगमन होगा. नया वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं, कल उन्हें अच्छी डील फाइनल होगी. 

कन्या राशि: आपका  दिन प्रसन्नता से भरा रहेगा. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा. रूका हुआ धन मिलेगा, पैतृक संपत्ति प्राप्त होगी.परिवार में हल्की अनबन हो सकती है, भाई के विवाह में आ रही अड़चनें खत्म हो जाएंगी. मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा.  ससुराल पक्ष से कोई अच्छा समाचार भी सुनने को मिल सकता है.

तुला राशि: तुला राशि वाले लोगों का दिन खुशियों से भरा रहेगा. व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए आप जो प्रयास कर रहे थे, उनमें सफलता प्राप्त होगी. नए नए कॉन्ट्रैक्ट से आपको लाभ मिलेगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. आय के निम्न अवसर प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमा कर आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे. रुका हुआ धन मिलेगा. आज आपको अपने गुस्से पर काबू करना होगा. 

वृश्चिक राशि: किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए बहुत बढ़िया दिन है. जमीन क्रय करने के संकेत है. सेहत को लेकर सावधान रहें. परिवार वालों का साथ मिलेगा. जीवनसाथी के साथ किसी लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं. जो लोग ऑनलाइन का कार्य करते हैं, उन्हें अच्छा लाभ मिलेगा. विद्यार्थी कुछ विषयों में अपनी रुचि को जागरूक करेंगे. धर्म के कार्य में हिस्सा लेंगे.

धनु राशि: धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल के दिन आप ऊर्जा से भरे रहेंगे, जिसके कारण आप अपनी सभी रुके हुए कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे. आप दूसरों की मदद के लिए भी आगे बढ़ेंगे. इस राशि के लोग व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. शिक्षा में संघर्ष के संकेत हैं. कैरियर में आप अपनी मेहनत और प्रयासों के द्वारा सफलता प्राप्त करेंगे. घर में हवन, पूजा, पाठ आदि का भी आयोजन होगा.

मकर राशि: व्यापार की स्थिति इनकी अच्छी रहेगी. अचानक से कुछ खर्च भी आएंगे, जो आप ना चाहते हुए भी करेंगे. दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. आर्थिक लाभ हो सकता है. शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग करना उपयोगी रहेगा. परिवार वालों के साथ शॉपिंग व पिकनिक पर जाएंगे. छात्रों के लिए दिन अच्छा है.

कुंभ राशि: नए वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं.परिवार वालों के साथ धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे. कुंभ राशि वालों के लिए दिन सुखद रहने वाला है. राजनीति में सफलता प्राप्त होगी. कोई गुड न्यूज़ सुनने को मिल सकती है.नौकरी परिवर्तन से संबंधित कोई निर्णय लेने में विलंब कर सकते हैं. अभी कहीं पर भी निवेश करने से बचें.जो लोग विदेशों से आयात-निर्यात का कार्य करते हैं कल उन्हें कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. सभी लोग एक साथ मिलजुल कर कार्य करते हुए नजर आएंगे.

मीन राशि: इन जातकों का दिन खुशियों से भरा रहने वाला है. सेहत में पहले से सुधार होगा. घर-मकान, प्लॉट आदि को खरीदने की योजना बनाएंगे. किसी रिश्तेदार का घर में आना हो सकता है.  रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है.आर्थिक लाभ हो सकता है. बिजनेस ठीक रहेगा.आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

WATCH: 20 से 26 फरवरी तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

 

 

Trending news