Rashifal 21 Feb 2023: इन तीन राशियों के लिए आज का दिन बिजनेस में रहेगा 'अमंगलकारी', जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1579269

Rashifal 21 Feb 2023: इन तीन राशियों के लिए आज का दिन बिजनेस में रहेगा 'अमंगलकारी', जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल

 वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.

Rashifal 21 Feb 2023: इन तीन राशियों के लिए आज का दिन बिजनेस में रहेगा 'अमंगलकारी', जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Aaj Ka Rashifal 17 Februray 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 21 फरवरी है, दिन मंगलवार है. यह दिन हनुमान जी को समर्पित माना जाता है. दिन विधि-विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. बिजनेस में लाभ होगा. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. बिजनेस पार्टनरशिप को लेकर लाभ मिलेगा. प्रॉपर्टी से जुड़े कार्यों में सफलता मिलेगी. अगर आपका कोई कानूनी वाद विवाद चल रहा है, तो उसमें भी आपको सफलता प्राप्त होगी. नौकरी का समाचार मिल सकता है. किसी परिचित की मदद मिलेगी. धार्मिक यात्रा के योग बन रहे हैं. आप अपने लिए कुछ समय निकालेंगे.

वृषभ राशि: इन जातकों के लिए दिन ठीक दिखाई दे रहा है. परिवार का सहयोग मिलेगा. राजनीति कार्यों में सफलता मिलेगी. ससुराल पक्ष से धन लाभ होगा.  किसी यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं लेकिन आपको अपने कीमती सामान की सुरक्षा करनी होगी. छात्रों के लिए मेहनत का दिन है.

मिथुन राशि : इन जातकों के लिए आज का दिन शुभ है.  यात्रा पर जाने की संकेत है लेकिन बहुत सोच समझकर यात्रा करें.विदेशों जाने का मौका मिल सकता है. परिवार में विवाद हो सकता है. छात्रों को सफलता प्राप्त होगी. किसी नए प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका मिलेगा. सेहत का ध्यान रखें, बीमार हो सकते हैं.

WATCH: 20 से 26 फरवरी तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

कर्क राशि : इनका दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है.बिजनेस में थोड़ा तनाव रह सकता है. नौकरी कर रहे जातक नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे. अधिकारियों का सहयोग मिलेगा.  शुभ समाचार की प्राप्ति होगी, जिससे मन प्रसन्न होगा. परिवार में पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है. सेहत का ख्याल रखें.  शॉपिंग व पिकनिक पर भी जा सकते हैं. 

सिंह राशि : इस राशि के लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा. धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेंगे. आप अपने जीवन साथी के लिए भी निकालेंगे. परिवार वालों के द्वारा सरप्राइस पार्टी मिलेगी.
किसी पर आज के दिन आंख मूंदकर भरोसा न करें, धोखा मिल सकता है. सेहत में गिरावट से कल आपके कुछ कार्य रुक सकते हैं. आपने कोई पहले निवेश किया हुआ था, तो उसका भी फायदा होगा. घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा. कुंवारे लोगों को कल मनचाहा रिश्ता मिल सकता है.

कन्या राशि:  दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. नौकरी में तरक्की देखने को मिलेगी. काम के सिलसिले में यात्रा पर भी जाने का मौका मिल सकता है. राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय बेहतर है. पैतृक व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे. नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटकते हुए नजर आएंगे.पुराने दोस्तों से मुलाकात अच्छी रहेगी.

तुला राशि : तुला राशि के लोगों का दिन मिलाजुला रहेगा. आज नए लोगों से मुलाकात होगी, जिनसे आपको आर्थिक लाभ हो सकता है. किसी जरूरतमंद की आर्थिक मदद कर सकते हैं. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. आज के दिन आप नया वाहन भी खरीद सकते हैं.

वृश्चिक राशि : दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है. बिजनेस बढ़ाने को लेकर सोच सकते हैं. काम के सिलसिले में बाहर की यात्रा कर सकते हैं. नए नए लोगों से संपर्क स्थापित होगा. शिक्षा के लिए समय बेहतर है. जो छात्र कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें सफलता प्राप्त होगी. परिवार के सभी लोग मिलकर किसी तीर्थ स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे.

धनु राशि :  धनु राशि वाले जातकों का दिन मिला-जुला रहेगा.  दोस्त की सहायता से बिजनेस बढ़ेगा.  बहन के विवाह में आ रही अड़चनें समाप्त होंगी, मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन हो सकता है. नौकरी में तरक्की के संकेत हैं. कुछ समय धार्मिक कार्यों में भी व्यतीत करेंगे. माताजी को लेकर आप ननिहाल घूमने जा सकते हैं.

मकर राशि: इन जातकों का दिन बढ़िया रहने वाला है. किसी से बुरा व्यवहार ने करें. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा, जिससे आपका मन दु:खी होगा. एसिडिटी, पेट दर्द आदि समस्याएं आपको परेशान करेंगी. छात्र मन लगाकर पढ़ाई करेंगे, तभी परीक्षा में अच्छे अंक ला सकते हैं. रुका हुआ धन मिल सकता है.

कुंभ राशि: मंगलवार का दिन आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे. जॉब को लेकर लाभ रहेगा. जॉब में स्थान परिवर्तन की भी संभावना है. परिवार के बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा. कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहेगा. किसी काम से बाहर जाने का भी मौका मिलेगा. जीवनसाथी की सलाह काम आएगी. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिल सकता है. बिजनेस  में नवीन कार्य आरंभ होंगे. पुराने मित्र से मुलाकात होगी.

मीन राशि: आपका दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है. जॉब में तरक्की के मौके मिलेंगे. रिश्तेदार का आगमन होने की संभावना है. सेहत का ध्यान रखें. देर रात तक जागना आपके स्वास्थ्य में गिरावट ला सकता है. परिवार वाले सभी मिलकर धार्मिक कार्य में कुछ समय बिताएंगे.रुका हुआ धन भी मिल सकता है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

 

 

Trending news