Rashifal 20 Feb 2023: इन 2 राशियों की सेहत होगी खराब, कुंभ समेत ये जातक होंगे मालामाल, भगवान भोले करेंगे कृपा की बरसात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1577835

Rashifal 20 Feb 2023: इन 2 राशियों की सेहत होगी खराब, कुंभ समेत ये जातक होंगे मालामाल, भगवान भोले करेंगे कृपा की बरसात

 वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.

Rashifal 20 Feb 2023: इन 2 राशियों की सेहत होगी खराब, कुंभ समेत ये जातक होंगे मालामाल, भगवान भोले करेंगे कृपा की बरसात

Aaj Ka Rashifal 20 Februray 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 20 फरवरी है, दिन सोमवार है. यह दिन भोले शंकर जी को समर्पित माना जाता है. दिन विधि-विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

Mahashivratri 2023 Puja Samagri: इन पूजन सामग्री के बिना अधूरी है शिव पूजा,महाशिवरात्रि की पूजा में जरूर करें इन्हें शामिल

 

मेष राशि: मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन कष्टकारी हो सकता है. बिजनेस में मुनाफा कमाने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करना चाहिए. छात्रों के लिए मेहनत का दिन है. सेहत को लेकर सावधानी बरतें. पैरों में सूजन एवं हड्डियों में दर्द होने से सारा दिन परेशान हो सकते हैं.

वृष राशि: इन जातकों के लिए दिन मध्यम है. व्यापारियों को लाभ मार्जिन बढ़ाने के लिए, बिक्री बढ़ाने पर भी खास ध्यान देना होगा जिसके लिए उनको मेहनत भी जमकर करनी पड़ेगी. आज के दिन भूल से भी ऐसा कोई काम न करें जिससे किसी का दिल दुखे.आज किसी भी तरह के कागजात पर साइन न करें. सेहत नासाज हो सकती है. 

मिथुन राशि: मिथुन राशि के शोध कार्यों में सफलता मिलना तय है. ऐसे लोग जो कॉस्मेटिक, फैशन या गारमेंट का काम करते हैं वह अच्छा लाभ कमाएंगे. नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को कोई खबर मिल सकती है. परिवार के साथ समय बिताएं.. व्यर्थ की बातों का तनाव लेने से बचें वरना बीपी बढ़ सकता है. किसी को आज उधार देने से बचें.

कर्क राशि: इन जातकों के लिए आज का दिन शुभ संकेत लेकर आया है. बिजनेस भी ठीक चलेगा. इनकम बढ़ेगी. कहीं से आपको पैसे मिल सकते हैं. सेहत का ख्याल रखें. नेत्र रोगों की चपेट में आ सकते हैं. रिश्तेदारों और करीबियों से मिलने की योजना बन सकती है. परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान कर सकते हैं. ध्यान रखें आज चोट लग सकती है.

सिंह राशि: सिंह राशि का आज ऑफिस में दिन थोड़ा उथल-पुथल भरा रह सकता है. बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं. युवा समय मिलने पर दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान बनाए और उसका भरपूर आनंद उठाएं. सेहत संबंधी कुछ समस्याएं बढ़ सकती हैं, ऐसे में सिर्फ लापरवाही करने से बचना ही स्वास्थ्य के लिए उत्तम रहेगा.  व्यापारी कारोबार से जुडे़ सभी प्रकार के दस्तावेज संभालकर रखें, परेशानी में पड़ सकते हैं.

कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा.  कपड़ा व्यापारियों को आज अपेक्षित लाभ होने की पूरी संभावना है. किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं. घर से बाहर निकलते समय माता-पिता का आशीर्वाद जरूर ले.पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है. खर्चे भी हो सकते हैं. 

तुला राशि: इस राशि के लोगों के दिन मिला-जुला रहेगा. ऑफिशियल कामकाज भी आसानी से बन सकेंगे. बिजनेस में विरोधी अडंगा डाल सकते हैं. कारोबारियों को अपने विरोधियों पर भी नजर रखनी चाहिए. सेहत में थोड़ा उतार-चढ़ाव बना रहेगा. बाहर का खाना खाने से बचें.

वृश्चिक राशि: इन जातकों को किसी नए प्रोजेक्ट को पूर्ण करने के लिए आवश्यकता से अधिक मेहनत की करनी पड़ेगी. कला क्षेत्र से जुड़े युवाओं को कला प्रदर्शन के लिए अच्छे मौके मिलेंगे. रिश्तेदार घर मिलने आ सकते हैं. छात्रों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना होगा. वायरल इंफेक्शन की चपेट में आने से स्वास्थ्य गड़बड़ होने की आशंका है, इसलिए सावधान रहें.

धनु राशि: व्यापारियों के लिए आज का दिन संतोषजनक रहेगा. बिजनेस मध्यम रहेगा. व्यापार में  लाभ और न ही घाटे की स्थिति होगी. रहेंगे. छात्रग जो भी कार्य करें उसे रचनात्मक और कलात्मक तरीके से करने की कोशिश करें. सेहत में आज किडनी से संबंधित रोगी अलर्ट रहें, साथ ही दवाइयों को समय पर खाना न भूलें. परिवार में कुछ विवाद हो सकता है, इसलिए मामले को संभालने के लिए तैयार रहें.

मकर राशि: इन जातकों को आज किसी बड़े प्रोजेक्ट में कार्य करने का मौका मिल सकता है. बिजनेस में चल रही रुकावटों के चलते आप परेशान होते दिखेंगें. आज के दिन किसी भी तरह गुस्सा होने पर कंट्रोल करें. सेहत नरम रहेगी जिसके चलते कब्ज की दिक्कत हो सकती है.

कुंभ राशि: आज का दिन कुंभ राशि के लिए मिला-जुला रहेगा. कहीं से अटका हुआ पैसा मिल सकता है. छात्र पढ़ाई पर ध्यान दें. युवा वर्ग समय का सदुपयोग करें और गलत संगत से खुद को दूर रखें. घर के लिए जरूरतमंद वस्तुओं की खरीदारी के लिए बाजार जा सकते हैं, शॉपिंग करते समय बजट का भी ध्यान रखना होगा. आज किसी जरूरतमंद की मदद करें. परिवार के साथ समय बिताएं.

मीन  राशि: मीन राशि का दिन आज ऑफिस में अच्छा गुजरेगा,  उनकी सैलरी भी बढ़ा सकते है. नया काम शुरू करना हो तो आज का दिन अच्छा है. जो युवा सैन्य विभाग में नौकरी करने की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें जल्दी ही कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा. कफ और शीत विकार के शिकार हो सकते है. ठंडी चीजों से दूरी बनाकर चलें.  परिवार में दूसरों के फैसलों का समर्थन करना होगा. उनके विपरीत जाने पर आपसी संबंध खराब हो सकते हैं.

Mahashivratri 2023: शनि प्रदोष और सर्वार्थ सिद्धि योग में मनेगी महाशिवरात्रि,दुलर्भ संयोग से इन राशियों पर बरसेगी खूब कृपा

WATCH: 13 से 19 फरवरी तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news