Aaj ka rashifal: ये तीन राशियों हो जाएं सावधान! आज हो सकता है नुकसान, इन जातकों की होगी मौज, पढ़ें राशिफल
Advertisement

Aaj ka rashifal: ये तीन राशियों हो जाएं सावधान! आज हो सकता है नुकसान, इन जातकों की होगी मौज, पढ़ें राशिफल

 Aaj Ka Rashifal: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है. इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.

 

Aaj ka rashifal: ये तीन राशियों हो जाएं सावधान! आज हो सकता है नुकसान, इन जातकों की होगी मौज, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 30 दिसंबर  2022 दिन शुक्रवार है.. ये दिन लक्ष्मी जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज के दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: मेष राशि के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आज के दिन सेहत से जुड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. खर्चा भी ज्यादा हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें. दांपत्य जीवन के लिहाज से आज का दिन बहुत बढ़िया रहेगा.

वृषभ राशि: आज के दिन लोग आपकी बातें सुनेंगे.  किसी बैठक-समारोह का बुलावा भी आज आपको मिल सकता है. परिवार का साथ मिलेगा. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लिए आज का दिन थोड़ा सा असहज रहेगा.  ऑफिस में आपको नए लोगों से थोड़ा संभलकर रहना होगा. किसी भी काम को करने से पहले बड़ों की सलाह लेना फायदेमंद रहेगा. सेहत का ध्यान रखें, बीमार हो सकते हैं. छात्रों के लिए दिन ठीक है.

कर्क राशि: आपके लिए दिन बढ़िया रहने वाला है.बिजनेस में जबरदस्त नतीजे हासिल होंगे.हेल्थ संबंधित समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और सेहत में सुधार होगा. ननिहाल से कोई आ सकता है.  किसी यात्रा पर जाने के योग बनेंगे.

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए दिन मध्यम है. सामाजिक दायरे में आप बहुत सक्रिय और सफल भी हो सकते हैं.  ज्यादातर दोस्त आपके साथ हैं और आपका साथ निभाएंगे. खर्चों को लेकर सावधान रहें, ज्यादा व्यय हो सकता है.

कन्या राशि: इन जातकों को आज कारोबार में लाभ होगा. छात्रों के लिए दिन मेहनत करने वाला रहेगा.  शैक्षणिक कार्यों में आपका ज्यादा मन लगेगा.  घरेलू काम को निपटाने में आप सफल रहेंगे. आपकी तरक्की के योग बन रहे हैं. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। 

तुला राशि:आज का दिन आपके लिए थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है. ऑफिस के काम के सिलसिले में कहीं जाना पड़ सकता है. कई काम पेंडिग हो जाएंगे. दांपत्य जीवन के लिहाज से दिन बढ़िया रहेगा और आपका रिश्ता मजबूत रहेगा. किसी जरुरतमंद को कुछ दान करें. 

वृश्चिक राशि: इन जातकों के  पद, वेतन या आपके अधिकार बढ़ सकते हैं.  प्रेमी के साथ संबंधों और नजदीकी रिश्तों के मामलों में प्रगति होगी‌.  आपके संबंध मजबूत हो सकते हैं. मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं. मां की सेहत का ध्यान रखें, बीमार हो सकती हैं. किसी नए स्थान पर जाने का योग है.

धनु राशि: धनु राशि के जातकों को  आर्थिक लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. खुद को ताजगी से भरा हुआ महसूस करेंगे.   परिवार में मेल मिलाप बना रहेगा.आध्यात्म की तरफ भी आपका कुछ रुझान रहेगा. ऑफिस के किसी काम से की गई यात्रा से आपको बेहद लाभ होगा।

मकर राशि:  आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. किसी बड़े फैसले पर पहुंचेंगे. दांपत्य जीवन में सुखद नतीजे हासिल होंगे तथा प्रेम जीवन जीने वालों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.अपने लाइफ पार्टनर के साथ कहीं जा सकते हैं.

कुंभ राशि: कुंभ जातकों के लिए दिन ठीक है.  पुराने संबंधों को मजबूत करने में सफलता मिलेगी. बिजनेस में कोई नया काम सोच सकते हैं.  कोई एक्स्ट्रा काम हाथ में लेने के पहले इस बात का जरूर ध्यान रखें कि आपको रोज की कुछ जिम्मेदारियां भी निभानी हैं. धन लाभ हो सकता है‌.

कुंभ राशि: पुराने संबंधों को मजबूत करने में सफलता मिलेगी. कोई एक्स्ट्रा काम हाथ में लेने के पहले इस बात का जरूर ध्यान रखें कि आपको रोज की कुछ जिम्मेदारियां भी निभानी हैं‌. आज के दिन दूसरों की मदद करेंगे और इससे आपको खुशी मिलेगी. धन लाभ हो सकता है‌. छात्रों को नई खबर सुनने को मिल सकती है.

मीन राशि: मीन राशि को करियर में सफलता मिलेगी.  आप किसी पारिवारिक समारोह में जा सकते हैं. आपको देखकर कुछ लोग खुश होंगे, तो कुछ लोग आपसे बात करना अवॉयड करेंगे.  आज घर के किसी काम की वजह से आपके ऑफिस का काम लेट हो सकता है, जिससे आप थोड़ा परेशान रहेंगे. परिवार के साथ समय बिताएं.

Panchang 1st Janurary 2023: छुट्टी से होगी नए साल की शुरुआत, 2023 के पहले दिन इन दो शुभ योग में करें पूजा, पूरे साल रहेगी बरकत

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

WATCH: सुख-समृद्धि का होगा घर में वास, नए साल से पहले बाथरूम से हटा दें यह सामान

 

 

Trending news