Aaj ka rashifal: बुधवार को इन राशियों पर बरसेगी गणेश जी कृपा, ये जातक गाड़ी चलाते समय रहें सावधान, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1503612

Aaj ka rashifal: बुधवार को इन राशियों पर बरसेगी गणेश जी कृपा, ये जातक गाड़ी चलाते समय रहें सावधान, पढ़ें राशिफल

 Aaj Ka Rashifal: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है. इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.

 

Aaj ka rashifal: बुधवार को इन राशियों पर बरसेगी गणेश जी कृपा, ये जातक गाड़ी चलाते समय रहें सावधान, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 28 दिसंबर  2022 दिन बुधवार है.. ये दिन गणेश जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

 

मेष  राशि: आज आप अपना धन धार्मिक कार्यों में लगा सकते हैं.किसी खास से मुलाकात हो सकती है. सिंगल लोगों को आज अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. इस राशि के लोगों को आज अपने आप को समझने की जरुरत है. सेहत का ध्यान रखें, बीमार हो सकते हैं.

वृष राशि: दिन मिला जुला रहेगा. मानसिक और शारीरिक तौर पर थकान महसूस कर सकते हैं.  आर्थिक जीवन में आज खुशहाली आने वाली है. आज कहीं से रूका हुआ धन मिल सकता है. आप कर्जों से भी आज मुक्त हो सकते हैं.  बिजनेस में हैं तो आज कोई फैसला जल्दबाज़ी में न करें. जीवनसाथी जब सारे मनमुटाव भुलाकर प्यार के साथ आपके पास फिर आएगा.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम रहने वाला है. कोई दोस्त आपकी सहनशक्ति और समझ की परीक्षा ले सकता है. माता-पिता की मदद मिलेगी जिससे आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे. परिवार को ख़ुशी और दिली सुकून देगा. आज के दिन यात्रा, मनोरंजन और लोगों से मिलना-जुलना होगा. वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज़्यादा रंग लाएंगे. आज के दिन अपने प्रिय की भावनाओं को समझें. 

कर्क राशि: पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को संभाल लेगा. अपने रिश्तेदारों के साथ कुछ ख़ास करने की योजना बनाएं. अपनी बातों को सही साबित करने के लिए आज के दिन आप अपने संगी से झगड़ सकते हैं. आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफ़ी सराहना मिलेगी और इसके चलते अचानक लाभ मिलने की संभावना भी है. आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे. पारिवारिक विवादों के कारण आज आपका वैवाहिक जीवन प्रभावित रह सकता है. 

सिंह राशि: आप आज का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं. आपका पैसा तभी आपके काम आएगा जब आप उसको संचित करेंगे यह बात भली भांति जान लें नहीं तो आपको आने वाले समय में पछताना पड़ेगा. जीवन का आनंद लेने के लिए आपको अपने दोस्तों को भी समय देना चाहिए. आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बेहतरीन पल गुज़ार सकेंगे. 

कन्या राशि: अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें, जो आध्यात्मिक जीवन के लिए आवश्यक है. मस्तिष्क जीवन का द्वार है, क्योंकि अच्छा-बुरा सब-कुछ इसी के माध्यम से आता है. आज के दिन आप धन से जुड़ी समस्या के कारण परेशान रह सकते हैं. आपका मज़ाकिया स्वभाव आपके चारों ओर के वातावरण को ख़ुशनुमा बना देगा. इस राशि के जातक आज लोगों से मिलने से ज्यादा अकेले में वक्त बिताना पसंद करेंगे. 

तुला राशि: आज के दिन तुला राशि की जिंदगी व्यस्त रहने वाली है.  दिनचर्या के बावजूद सेहत अच्छी रहेगी. आज के दिन घर के किसी इलेक्ट्रोनिक सामान के खराब हो जाने की वजह से आपका धन खर्च हो सकता है. परिवार के साथ समय बिताएं, खाली समय  में कोई पुस्तक पढ़ सकते हैं. कोई पुराना दोस्त आपके और आपके जीवनसाथी की साझा यादों को तरोताज़ा कर सकता है. 

वृश्चिक राशि: आज के दिन आपको अपने उन दोस्तों से बचकर रहने की जरुरत है जो आपसे उधार मांगते हैं और फिर उसे लौटाते नहीं हैं. अपने बच्चों के लिए कुछ ख़ास योजना बनाएं. आने वाले पीढ़ी इस तोहफ़े के लिए आपको हमेशा याद रखेगी. आज अपने लिए फुर्सत के पल मिल सकते हैं. आपके जीवनसाथी के द्वारा आपको नीचा दिखाया जा रहा है. जहां तक सम्भव हो इसे नजरअंदाज करें.

धनु राशि: दिन चढ़ने पर किसी पुराने दोस्त से सुखद मुलाक़ात होगी. कोई अच्छी ख़बर या जीवनसाथी/प्रिय से मिला कोई संदेश आपके उत्साह को दोगुना कर देगा. इस राशि के कारोबारियों को आज कारोबार के सिलसिले में अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है. यह यात्रा आपको मानसिक तनाव दे सकती है. नौकरी पेशा लोगों को आज ऑफिस में इधर-उधर की बातें करने से बचना चाहिए. कहीं जाना पड़ सकता है.

मकर राशि: दिन मध्यम रहेगा. परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों का ध्यान रखें. आज अटके  हुए काम पूरे हो सकते हैं.  आपके आत्मविश्वास में वृद्धि हो रहा है और तरक़्की साफ़ नज़र आ रही है. यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे. परिवार में झगड़ा हो सकता है.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए आज यात्रा करने का दिन है. हालांकि ज़्यादा यात्रा करना झुंझलाहट पैदा कर सकता है. मां की सेहत का ध्यान रखें. आज आप अपने किसी वादे को पूरा नहीं कर पाएंगे जिसकी वजह से आपका प्रेमी आपसे नाराज हो जाएगा. आज के दिन उबले हुए मूँग खिलाएं. 

मीन राशि: कार्यक्षेत्र में या करोबार में आपकी कोई लापरवाही आज आपको आर्थिक नुक्सान करा सकती है. घर पर मेहमानों का आना दिन को बढ़िया और ख़ुशगवार बना देगा. आज प्रेम-संबंधों में अपने स्वतन्त्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए. ऑफिस में आपके कामकाज की सराहना होगी. वक्त की नाजाकत को समझते हुए आज आप सब लोगों से दूरी बनाकर एकांत में वक्त बिताना पसंद करेंगे. 

Panchang 1st Janurary 2023: छुट्टी से होगी नए साल की शुरुआत, 2023 के पहले दिन इन दो शुभ योग में करें पूजा, पूरे साल रहेगी बरकत

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

WATCH: सुख-समृद्धि का होगा घर में वास, नए साल से पहले बाथरूम से हटा दें यह सामान

 

 

Trending news