Aaj ka rashifal: आज इन तीन जातकों की सूर्य की तरह चमकेगी किस्मत, इन लोगों को रहना होगा सावधान, पढ़ें दैनिक राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1490330

Aaj ka rashifal: आज इन तीन जातकों की सूर्य की तरह चमकेगी किस्मत, इन लोगों को रहना होगा सावधान, पढ़ें दैनिक राशिफल

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है. जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं.

 

Aaj ka rashifal: आज इन तीन जातकों की सूर्य की तरह चमकेगी किस्मत, इन लोगों को रहना होगा सावधान, पढ़ें दैनिक राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 18 दिसंबर  2022 दिन रविवार है.. ये दिन सूर्य देव जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

 

मेष राशि: मेष राशि के लोग सकारात्मक दृष्टिकोण रखेंगे. पारिवारिक और सामाजिक गतिविधियों में उचित व्यवस्था बनाएंगे.परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों के साथ संबंध बेहतर बने रहेंगे। किसी भी जरूरी कागजातों पर साइन करने से पहले सावधान रहें. ऑफिस में इस समय प्रतिस्पर्धा के माहौल में अधिक प्रयास और समय देने की जरूरत है. किसी मेहमान का घर में आगमन हो सकता है.

वृषभ राशि : इन जातकों के लिए पुरानी योजना शुरू करने का अच्छा समय है. बड़ों और अनुभवी लोगों के मार्गदर्शन से कई समस्याएं हल हो सकती हैं. दूसरों के मामलों में सलाह देना आपको परेशानी में डाल सकता है. आज के दिन किसी पर गुस्सा न करें. अहंकार अपने स्वभाव में न आने दें. इसके कारण कई चीजें गलत हो सकती हैं. व्यापारिक मामलों में रुपये के लेन-देन में सावधानी बरतें.

मिथुन राशि: इन राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. करीबी रिश्तेदारों से मुलाकात होगी. कुछ समय धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में भी बिताएं. अगर आप जमीन बेचने की योजना बना रहे हैं तो आज से बचें. बिजनेस में परिवार के लोगों से सहयोग लें.

कर्क राशि: इनके लिए आज का दिन शुभ रहेगा. आज आपसे लोग प्रभावित होंगे. काम के चलते भागदौड़ अधिक रहेगी. समय के मूल्य को पहचानें। सही समय पर काम नहीं करने से आपको नुकसान ही होगा.  बच्चों का पढ़ाई से ध्यान हट सकता है. घर के बड़ों का सम्मान करने का विशेष ध्यान रखें. बिजनेस को बढ़ाने के लिए नई योजनाएं बनेंगी. संपत्ति से जुड़े कार्य आज पूरे हो सकते हैं.

सिंह राशि: ग्रहों की स्थिति इस समय आपके लिए बहुत अनुकूल दिखाई दे रही है. किसी अजनबी से अचानक मुलाकात आपके लिए फायदेमंद रहेगी। मन में कुछ नकारात्मक विचार उठ सकते हैं. कोर्ट से जुड़े मामले उलझ सकते हैं. आज दूर के क्षेत्रों से कुछ महत्वपूर्ण संपर्क बनेंगे और अच्छे ऑर्डर भी मिलने की संभावना है. कहीं बाहर जाना पड़ सकता है काम के सिलसिले में.

कन्या राशि: कन्या  जातकों का लंबे समय से अटका हुआ काम पूरा होने की संभावना है. छात्रों और युवाओं को अपनी पढ़ाई और करियर पर ध्यान देना चाहिए. फालतू के खर्चों में कटौती करें. सोशल मीडिया और गलत गतिविधियों पर समय बर्बाद न करें. इस समय काम को लेकर पूरी गंभीरता और सादगी से रहें. सेहत का ध्यान रखें.

तुला राशि: आज के दिन तुला जातकों के लिए उत्सव का माहौल रहेगा.ये लोग संतुलित कार्य करने वाले होते हैं.  करीबी रिश्तेदारों के आने की संभावना है.किसी से बातचीत के दौरान जरा संभलकर बोलें, आपके मुंह से कुछ ऐसा निकल सकता है, जो रिश्ते के लिए हानिकारक होगा.आज कई मामलों में आपको धैर्य और धैर्य रखना होगा. मां की सेहत का ध्यान रखें.

वृश्चिक राशि: नई योजनाओं को शुरू करने का भी सही समय है. किसी धार्मिक स्थल पर भी समय बिताएंगे.परिवार में बड़ों का आशीर्वाद और स्नेह बना रहेगा. आज आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें. किसी करीबी दोस्त से झगड़ा हो सकता है. आज के दिन किसी पर भी ज्यादा भरोसा न करें. नए बिजनेस के संबंध बन सकते हैं.

धनु राशि: धनु जातकों का दिन मध्यम रहेगा. आज के दिन  किसी जरूरतमंद की मदद करें. कुछ दिलचस्प करने में समय व्यतीत करें. छात्रों के लिए दिन ठीक नहीं है. आलस्य के कारण विद्यार्थी पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे पाएंगे. परिवार की सेहत का ध्यान रखें,दवाइयों पर खर्चा हो सकता है. आज किसी भी प्रकार की यात्रा करना लाभदायक नहीं रहेगा.व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा.

मकर राशि: मकर राशि के लिए आज राजनीतिक और सामाजिक सीमाएं बढ़ेंगी. लंबे समय से अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं. बच्चों की समस्या के समाधान में आपका सहयोग उनके बहुत काम आएगा. नेगेटिव एक्टिविटी वाले लोगों से दूर रहें. यदि व्यापार में कोई नवीनीकरण या क्षेत्र संबंधी योजना बन रही है तो अपना ध्यान विशेष रूप से उस पर केंद्रित करें. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है.

कुंभ राशि: आज के दिन कुंभ राशि वालों को सफलता मिलेगी. इनका का दिन काफी व्यस्त और फायदेमंद रहेगा. घर की साज-सज्जा के कार्यों में भी समय अच्छा बीतेगा. परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. आज के दिन अपने विचार सकारात्मक रखें. व्यापार में कुछ नए अनुबंध विकसित हो सकते हैं। दांपत्य जीवन मधुर रहेगा.

मीन राशि: ये जातक आज अपना व्यवहार संयम रखें.  इस समय कई खर्चे आएंगे, लेकिन साथ ही साथ कोई वित्तीय समस्या नहीं होगी क्योंकि आय के स्रोत भी बढ़ेंगे. कहीं किसी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जा सकते हैं. किसी पर ज्यादा भरोसा करना नुकसानदायक साबित हो सकता है. सगे-संबंधियों के साथ व्यवहार में संयम रखें. वाहन  चलाते समय सावधान रहें, चोट लग सकती है. सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. संतान या शिक्षा के कारण चिंतित रहेंगे.  व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी.

 

Panchang 1st Janurary 2023: छुट्टी से होगी नए साल की शुरुआत, 2023 के पहले दिन इन दो शुभ योग में करें पूजा, पूरे साल रहेगी बरकत

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

WATCH: देखें 19 से 25 दिसम्बर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

 

 

Trending news