Rashifal 10 October: इस राशि के लोग कहीं निवेश करने से बचें, जरा सी चूक पड़ेगी भारी, जानें क्या कहते हैं बाकी राशियों के सितारे
Advertisement

Rashifal 10 October: इस राशि के लोग कहीं निवेश करने से बचें, जरा सी चूक पड़ेगी भारी, जानें क्या कहते हैं बाकी राशियों के सितारे

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं...

 

Rashifal 10 October: इस राशि के लोग कहीं निवेश करने से बचें, जरा सी चूक पड़ेगी भारी, जानें क्या कहते हैं बाकी राशियों के सितारे

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 10 अक्टूबर  2022 दिन सोमवार है. ये दिन शिवजी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष: आज के दिन इस राशि के लोग संयमित रहें. मन परेशान हो सकता है. परिवार की सेहत का ध्यान रखें. कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारि‍यां बढ़ सकती हैं. आज मान-सम्मान मिलेगा. पिता का सहयोग मिलेगा. कारोबार में वृद्धि होगी.  घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे.  शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं.

वृष: क्रोध और आवेश के अतिरेक से बचें, नुकसान उठाना पड़ सकता है. कारोबार के विस्तार में भाई-बहन का सहयोग मिल सकता है. इनकम बढे़ंगी. सेहत का ध्यान रखें.  कहीं बाहर जाना हो सकता हैं. परिवार की समस्याएं बढ़ सकती है. संपत्‍त‍ि में न‍िवेश कर सकते हैं. नौकरी में बदलाव के साथ तरक्की के योग बन रहे हैं.

मिथुन: मिुथन राशि के लोग आज आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे.  नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाकर रखें. आज तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे. लाइफ पार्टनर के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. मानसिक शान्ति रहेगी. दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी. मन प्रसन्न रहेगा. पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है.

कर्क: आयात-निर्यात, विदेश कार्य-व्यवसाय और विदेश यात्रा के लिए भी बेहतर समय दिखाई दे रहा है.  आज आपको भाग्य से ज्यादा कर्म पर भरोसा करना चाहिए और जुए-सट्टे आदि से दूर रहना चाहिए. यदि आप राजनीति या सामाजिक जीवन से जुड़े हैं तो आज का दिन आपके लिए शुभ है. बाहर का खाना न खाएं, बीमार हो सकते हैं.

Saptahik Rashifal: अपने विरोधियों से सावधान रहें ये चार राशियां, मिल सकता है धोखा, जानें इस सप्ताह अपना हाल

 

सिंह: सिंह राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज कोई पुरानी समस्या आपके सामने आ सकती है. काम के परिणाम आपके पक्ष में नहीं होने से आपका तनाव थोड़ा बढ़ सकता है. किसी काम में आपको अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. मां की सेहत का ध्यान रखें. छात्रों के लिए दिन ठीक है.

कन्या: आज धन की स्थिति मजबूत होगी। आपको निवेश और खरीदारी के अवसर मिल सकते हैं. पारिवारिक संबंधों में भी सुधार जारी रहेगा.मानसिक स्थिति सुख और दुख दोनों से गुजरने वाली है. कहीं पर निवेश कर सकते हैं. आज आपको टैक्स और बीमा से जुड़े मामलों पर गौर करने की जरूरत है. 

तुला: तुला राशि के लिए आज का दिन थोड़ा सा खराब रह सकता है.स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है, परिणामस्वरूप आप चीजों को ठीक से करने में थकान महसूस कर सकते हैं.  खान-पान पर ध्यान देकर आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर रख सकते हैं. पुराने दोस्त से अनबन हो सकती है. खर्चे भी ज्यादा होंगे.

वृश्चिक:आज ये जातक आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे. नौकरी में अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें. मेहनत ज्यादा रहेगी.ज्यादा गुस्सा न करें, झगड़ा हो सकता है. किसी मित्र के सहयोग से भवन या सम्पत्ति से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है.   किसी संपत्ति से आय के नए स्रोत बनेंगे। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं.

धनु: नौकरी में तरक्की के मौके मिल सकते हैं. शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा. इनकम में वृद्धि होगी. आज सेहत का ध्यान रखें. कपड़ों के प्रति रुझान बढ़ सकता है. मानसिक शान्ति रहेगी. छात्रों को पठन-पाठन में रुचि रहेगी. पिता को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे.  खानपान के प्रति सचेत रहें.

मकर:आज  मकर जातक अपने साहस और संगठित कार्य से आप उन पर आसानी से विजय पा सकते हैं. नौकरीपेशा जातकों को अचानक कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आप में से कुछ लोगों को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. ससुराल पक्ष से खुशखबरी मिल सकती है.

कुंभ: आज आप लोगों से बात करते समय ध्यान से सुनना चाहेंगे. इससे आपको ही फायदा होगा. काम में मन लगाने से आप व्यापार में आगे बढ़ेंगे। ऑफिस में सीनियर्स आपके काम की तारीफ करेंगे. बाहर जाने का प्लान कर सकते हैं, पर बारिश बाधा डाल सकती है.

मीन: मीन राशि के लोगों का आज मन प्रसन्न रहेगा. धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है.  कारोबार का विस्तार होगा। भाई-बहनों का साथ भी मिल सकता है. आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे.  जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकते हैं.  घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे.  किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Watch: 10 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Navratri 2022: काशी में शिव संग करें शक्तिपीठ के दर्शन, यहां गिरे थे मां सती के कान के कुंडल, दर्शन से दूर हो जाते हैं सारे दुःख

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news