मैनपुरी में 8 साल का बच्चा नानी को बता रहा पत्नी, पूर्वजन्म का किया जा रहा दावा
Advertisement

मैनपुरी में 8 साल का बच्चा नानी को बता रहा पत्नी, पूर्वजन्म का किया जा रहा दावा

Mainpuri News: क्या भी भी पुनर्जन्म की घटनाएं होती हैं. मैनपुरी में हुई एक घटना के बाद सभी दंग हैं. यहां एक लड़का अपने पिछले जन्म की घटनाएं बता रहा है. वह नानी को पत्नी और मामा को बच्चे बता रहा है.

मैनपुरी में 8 साल का बच्चा नानी को बता रहा पत्नी, पूर्वजन्म का किया जा रहा दावा

अतुल सक्सेना/ मैनपुरी : उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में पुनर्जन्म का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल 8 साल पहले एक व्यक्ति की सर्पदंश से मौत हो गई थी, 15 जून को मृतक अपनी नानी के घर पहुंचा तो चौंक गया कुछ ऐसा कहने और करने लगा जिससे परिवार वाले चकित रह गए. वह लड़का अपने आप को आर्यन से मनोज मिश्रा कहने लगा. लड़के ने अपने पुनर्जन्म का दावा किया और गांव भर के सभी सदस्यों की पहचान तक कर डाली अब हम आपको सिलसिलेवार बताएंगे कि आखिरकार यह पूरी कहानी क्या है?

दरअसल जिले के ग्राम मंगलपुरपुर में 8 साल का बेटा अपनी नानी के घर गया तो उसकी मां ने कहा कि बेटा नानी के पैर छुओ इस बात पर मैं नाराज हो गया और उसने कहा कि मेरी पत्नी है मेरी नानी नहीं और अपने मामा को अपने बच्चे बताने लगा यह बात सुनकर सब हैरान हो गए और लोगों ने फिर से सवाल-जवाब शुरू कर दिए परिवार वाले हैरान थे कि आखिर का 8 साल का बच्चा कह क्या रहा जब उससे बारीकी से पूछा तो उसने बताया कि 8 साल पहले हुए खेत में पानी लगा रहा था उसी दौरान उसको सर्प ने काट दिया था. अस्पताल जाते समय उसकी मृत्यु हो गई वह अपने पीछे अपनी पत्नी और दो बेटे को छोड़ गया था. 

यह भी पढ़ें: Thyroid Symptoms & cure:युवाओं में क्यों बढ़ रहा थायरॉइड, जानिए महिलाओं और पुरुषों में क्यों अलग है ये परेशानी

2015 में मनोज मिश्रा रतनपुर के रहने वाले थे वह अपने खेतों में पानी लगाने गए थे इसी दौरान उनको खेतों में सर्प ने काट लिया था परिवार वालों ने काफी इलाज कराया लेकिन उनके इलाज के दौरान मृत्यु हो गई उनकी पुत्री गर्भवती थी उनकी मृत्यु के 20 दिन बाद पुत्री रंजना ने एक बच्चे को जन्म दिया जिसका नाम पड़ा आर्यन. 4 साल बाद आर्यन ने रतनपुर गांव का नाम लेना शुरू कर दिया और उसके बाद अपनी पूरी कहानी बता डाली. आर्यन ने कहा कि आप मेरी बेटी हो आप मेरी मां नहीं और जब वह अपने नानी के घर आया तो उसने नानी को नाम से बुलाया और कहा कि आप मेरी पत्नी हो मेरे बच्चे कहां है और दोनों मामा को देखकर बच्चा फूट-फूट कर रोने लगा. पूरा परिवार सकते में आ गया था आर्यन ने मनोज मिश्रा रहते हुए बैंक खाते में जमा पैसे तक बता दिए.

डिस्क्लेमर: यह सामग्री केवल घटित हुई घटना की जानकारी प्रदान करती है. zeeupuk ऐसी धारणाओं की पुष्टि नहीं करता है।

 

WATCH: अंग्रेजी के खिलाफ देवबंद दारुल उलूम के फतवे की खबरों पर प्रवक्ता मौलाना सूफियान ने दी सफाई

Trending news