जेवर एयरपोर्ट के पास बनेंगे 5 स्टार होटल, यमुना प्राधिकरण ने पूरी की तैयारी, जानें कब लॉन्च होगी स्कीम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1048529

जेवर एयरपोर्ट के पास बनेंगे 5 स्टार होटल, यमुना प्राधिकरण ने पूरी की तैयारी, जानें कब लॉन्च होगी स्कीम

यमुना प्राधिकरण सेक्टर-17 में क्योस्क की योजना निकालेगा. इन क्योस्क के भूखंड 12 से 14 वर्ग मीटर के होंगे. इसके अलावा दुकानों की योजना सेक्टर-22 डी में आएगी. 

सांकेतिक तस्वीर.

पवन त्रिपाठी/गौतमबुद्ध नगर: जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शिलान्यास होने के बाद से औद्योगिक, आवासीय और व्यवसायिक भूखंडों की मांग बढ़ रही है, जिसके चलते यमुना प्राधिकरण दुकान, भूखंडों और होटल की योजना लाने की तैयारी कर चुका है. यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे बड़े-बड़े होटल बनेंगे. इसके अलावा 454 भूखंडों की योजना 20 दिसंबर तक आने की उम्मीद है. 

सेक्टर-22 डी में होगी दुकानों की योजना 
यमुना प्राधिकरण सेक्टर-17 में क्योस्क की योजना निकालेगा. इन क्योस्क के भूखंड 12 से 14 वर्ग मीटर के होंगे. इसके अलावा दुकानों की योजना सेक्टर-22 डी में आएगी. इन दोनों योजनाओं का आवंटन बोली के जरिए किया जाएगा. इसी महीने में इनको लॉन्च कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- राज्य कर्मचारियों को CM Yogi का बंपर न्यू ईयर गिफ्ट, इतने परसेंट बढ़ाया महंगाई भत्ता

बोली के जरिए होगा होटलों की योजना का आवंटन 
प्राधिकरण यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे 3 स्टार, फोर स्टार और फाइव स्टार होटल बनाने की योजना लॉन्च करेगा. इसके बाद यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे पर बड़े-बड़े होटल बन सकेंगे. इन होटलों की योजना का भी आवंटन बोली के जरिए किया जाएगा, जिसके लिए प्राधिकरण द्वारा पूरी तैयारी कर ली गई है. 

आवासीय भूखंड की योजना भी निकालेगा यमुना प्राधिकरण
यमुना प्राधिकरण आवासीय भूखंड की योजना निकालेगा. आवासीय भूखंड की योजना में 120, 162, 200, 300 और 1000 वर्ग मीटर के भूखंड होंगे. इस योजना में लेफ्ट ओवर के भूखंड भी होंगे, जिनकी संख्या 86 है, जबकि नई योजनाओं में 368 भूखंड होंगे. 

ये भी पढ़ें- जितेंद्र त्यागी बने वसीम रिजवी ने इस्लाम को बताया आंतकी गुट,हर मदरसे में ISI की शाखा

WATCH LIVE TV

Trending news