उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ के पिता आनन्द सिंह बिष्ट का 89 वर्ष की उम्र में दिल्ली एम्स में निधन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand670192

उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ के पिता आनन्द सिंह बिष्ट का 89 वर्ष की उम्र में दिल्ली एम्स में निधन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता का सोमवार सुबह 10 बजकर 44 मिनट पर दिल्ली के एम्स में निधन हो गया. वह 88 वर्ष के थे. योगी आदित्‍यनाथ के पिता आनन्द सिंह बिष्ट करीब एक माह से एम्‍स में भर्ती थे. उन्‍हें लिवर और किडनी से संबंधित परेशानी थी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का दिल्ली एम्स में निधन.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता का सोमवार सुबह 10 बजकर 44 मिनट पर दिल्ली के एम्स में निधन हो गया. वह 89 वर्ष के थे. योगी आदित्‍यनाथ के पिता आनन्द सिंह बिष्ट करीब एक माह से एम्‍स में भर्ती थे. उन्‍हें लिवर और किडनी से संबंधित परेशानी थी. एम्स के गैस्‍ट्रोलॉजी विभाग में डॉक्टर विनीत आहूजा के नेतृत्‍व में उनका इलाज चल रहा था. उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को हरिद्वार में होगा. 

सीएम योगी के पिता का पार्थिव शरीर दिल्ली से सड़क मार्ग से उनके पैतृक निवास स्थान पंचूर लाया जाएगा. रविवार को उनकी हालत गंभीर हो गई थी जिसके बाद उन्‍हें आइसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया था. उनका डायलिसिस भी चल रहा था. वह बीते 13 मार्च को एम्स में भर्ती हुए थे. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के यमकेश्वर ब्लॉक के पंचूर गांव में रहते थे. वह उत्तराखंड वन विभाग में फॉरेस्ट रेंजर के पद से 1991 में रिटायर हुए थे.

LockDown 2.0: उत्तर प्रदेश के 56 जिलों में खुलेंगे उद्योग धंधे, 19 संवेदनशील जिलों में फिलहाल छूट नहीं

योगी आदित्यनाथ ने बचपन में ही संन्यास ले लिया था. वह गोरखनाथ मठ के तत्कालीन महंत अवेद्यनाथ के पास गोरखपुर चले आए थे. अवेद्यनाथ के निधन के योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मठ के महंत बने. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जब उनके पिता के निधन की सूचना मिली उस समय वह लखनऊ टीम-11 की मीटिंग ले रहे थे. पिता के निधन की सूचना मिलने के बावजू मुख्यमंत्री योगी ने मीटिंग बीच में नहीं रोकी.

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अपने पिता आनंद सिंह बिष्ट से ज्यादा मुलाकात नहीं होती थी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी बिजनौर के एक कार्यक्रम में गए थे. उनके पिता आनंद सिंह बिष्ट को भी उस कार्यक्रम में आने का निमंत्रण भेजा गया था. इसी कार्यक्रम में योगी की अपने पिता से मुलाकात हुई थी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिता आनंद सिंह बिष्ट का शाल ओढ़ाकर स्वागत किया था. तब दोनों भावुक हो गए थे.

WATCH LIVE TV

Trending news