UP News: खिलाडियों के लिए निकली सरकारी विभाग में बंपर भर्ती, जारी हुए निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1781207

UP News: खिलाडियों के लिए निकली सरकारी विभाग में बंपर भर्ती, जारी हुए निर्देश

उत्तर प्रदेश में बड़े स्तर पर खिलाड़ियों की सरकारी नौकरी में भर्ती की गई है. कुछ समय पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के प्रतिभावान खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी दिए जाने की बात कही थी और अब प्रदेश सरकार अपने इस वादे को पूरा करने में भी जुट गई है.

UP News: खिलाडियों के लिए निकली सरकारी विभाग में बंपर भर्ती, जारी हुए निर्देश

UP News: उत्तर प्रदेश में बड़े स्तर पर खिलाड़ियों की सरकारी नौकरी में भर्ती की गई है. कुछ समय पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के प्रतिभावान खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी दिए जाने की बात कही थी और अब प्रदेश सरकार अपने इस वादे को पूरा करने में भी जुट गई है. प्रदेश के उत्कृष्ट खिलाड़ियों के लिए एक सुनहेरा अवसर आया है. योगी सरकार ने प्रदेश के युवा पीढ़ी को खेलों के प्रति आकर्षित करने के लिए समूह "ग" में भर्तियां निकाली हैं. 

सचिव ने जारी किए निर्देश 
उत्तर प्रदेश के विभिन्न सरकारी विभागों में खिलाड़ियों के लिए नौकरी की खुशखबरी है. मुख्य सचिव ने इस मामले में निर्देश दिए हैं कि उत्तर प्रदेश के उत्कृष्ट खिलाडियों के लिए जल्द ही समूह 'ग' के पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी. सभी विभागों को खिलाड़ियों के लिए दो प्रतिशत आरक्षित रिक्तियों को जल्द भरने के निर्देश दिए हैं.

होगी सीधी भर्ती 
अपर मुख्य सचिव खेल डॉ. नवनीत सहगल ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि सरकारी विभागों में उत्कृष्ट खिलाड़ियों की समूह ‘ग’ के पदों पर जल्द ही सीधी भर्ती की जाएगी. सरकारी विभागों में दो प्रतिशत रिक्तियों को खिलाड़ियों के माध्यम से भरने के लिए आरक्षित किया गया है. डॉ. नवनीत सहगल ने कहा कि खिलाड़ियों को सरकारी सेवा का अवसर मिलने से उनका मनोबल बढ़ेगा. 

WATCH: आसमान से दिखा नोएडा के कई सेक्टर में बाढ़ का विकराल रूप, डरा रहा है वीडियो

Trending news