Swapna Shastra: सपने में दिखे प्रेमी तो हो जाएं सावधान, भूलकर भी ना करें नजरअंदाज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1733490

Swapna Shastra: सपने में दिखे प्रेमी तो हो जाएं सावधान, भूलकर भी ना करें नजरअंदाज

Dream Interpretation: स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस बार जानेंगे कि अपने चाहने वाले या प्रेमी को देखने का क्या अर्थ होता है. अगर सपने में प्रेमी मुस्कुराते हुए दिखे तो क्या ये सपना शुभ होगा या अशुभ. 

 

 

Swapna shashtra (File Photo)

Swapna Shastra: सपने आना एक सामान्य बात है. हर इंसान को सोते हुए कभी ना कभी सपने आते ही हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार रात में देखें गए हर सपने का अपना अलग मतलब होता है. हमारा आने वाला दिन कैसा होगा सपना हमको उसका संकेत देता है. इस धरती पर हर इंसान अलग सपना देखता है. सपनों में दिखाई देने वाली चीजों का क्या मतलब होता है इसका ज्ञान स्वप्न शास्त्र के आलावा ज्योतिष में भी लिखा गया है. हमको कुछ सपने जागने के बाद याद नहीं रहते तो कुछ सपने थोड़े समय के लिए याद रहते हैं. 

हम सोते समय कई तरह के सपने देखते हैं. कई बार सपने में आप अपने प्रेमी को देखते होंगे. क्या आप जानते हैं यह अकारण ही नहीं होता. यह हमारे संबंधों के बारे में कई संकेत देने वाला होता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में प्रेमी को देखने के बारे में विस्तार से बताया गया है. प्रेमी किस अवस्था में दिखा, प्रेमी ने किस रंग के कपड़े पहने थे. प्रेमी जाग रहा था या सो रहा था. बैठा हुआ था या लेटा हुआ था. ऐसी तमाम सी बातें हैं जिनसे सपने का अर्थ निकाला जाता है. स्वप्व शास्त्र के अनुसार जानते हैं सपने में प्रेमी को मुस्कुराते हुए देखने का क्या अर्थ होता है.

UP Weather Update: यूपी के इन जिलों में हीटवेव का अलर्ट जारी, जानें कैसा रहेगा आने वाला हफ्ता

 

सपने में प्रेमी को मुस्कुराते हुए देखने का अर्थ
स्पप्न शास्त्र के अनुसार सपने में अगर आप अपने प्रेमी या चाहने वाले को मुस्कुराते हुए देखते हैं तो ऐसा सपना बहुत ही शुभ संकेत देता है. इस सपने का मतलब है कि आप जल्द अपने प्रेमी से मिलने वाले हैं. आपके जीवन में खुशियों का आगमन होने वाला है. साथ ही इस सपने का यह भी अर्थ है कि आपका प्रेम संबंध औऱ मजबूत होने वाला है. इस तरह के सपने का मतलब होता है कि आपका प्रेम जरूर मजिल तक जाएगा. 

वहीं इसके आपको सपने में अपना प्रेमी रोता हुआ दिखे तो परिणाम इसके विपरीत हो सकते हैं. प्रेमी का सपने में रोते हुए दिखना अशुभ माना जाता है. इस तरह के सपने का मतलब होता है कि आपके प्रेमी को किसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. यह सपना इस बात का भी संकेत देता है कि आपका प्रेमी आपको किसी बात को लेकर निराश कर सकता हैं. आपके प्रेमी से आपको धोखा भी मिल सकता है. प्रेमी द्वारा आपको विश्वासघात मिल सकता है. इसलिए सचेत रहें. 

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि zee UP/UK किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Trending news