नोएडा जेवर एयरपोर्ट से परी चौक के लिए बस सेवा शुरू, जानिए किराया और स्टॉपेज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1833200

नोएडा जेवर एयरपोर्ट से परी चौक के लिए बस सेवा शुरू, जानिए किराया और स्टॉपेज

Jewar Airport Bus Service : जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से परी चौक के बीच सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है. यहां बस सुविधा शुरू हो गई. इस रूट पर 12 बसें चलाई जाएंगी. पहली बस सेवा की शुरुआत हो गई. 

नोएडा जेवर एयरपोर्ट से परी चौक के लिए बस सेवा शुरू, जानिए किराया और स्टॉपेज

Jewar Airport Bus Service : नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का काम युद्ध स्तर पर  चल रहा है. यमुना सिटी में लोगों की बसाहट बढ़ने के साथ सार्वजनिक परिवहन पर खास जोर दिया जा रहा है. निर्माणाधीन जेवर एयरपोर्ट से परी चौक बस सुविधा शुरू हो गई. इस रूट पर 12 बसें चलाई जाएंगी. एक बस से शुरुआत हो गई. जल्द ही दो और रूटों पर रूटों पर बस सर्विस शुरू की जाएगी.

यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में औद्योगिक इकाइयां शुरू होने लगी हैं. ऐसे में यहां पर सार्वजनिक परिवहन की जरूरत महसूस होने लगी. इसको देखते हुए यमुना अथॉरटी ने बस सर्विस शुरू करा दी है. इसके लिए परिवहन निगम के साथ अनुबंध किया है. बस सुविधा शुरू करने से पहले यमुना प्राधिकरण  ने बस सुविधा शुरू करा दी है. इसके लिए परिवहन निगम के साथ कॉन्ट्रेक्ट किया है. बस सुविधा शुरू करने से पहले यमुना अथॉरिटी में परिवहन निगम के अफसर पहुंचे.

परिवहन विभाग के अधिकारियों ने यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह के साथ मीटिंग की है. इसके बाद यह सर्विस शुरू कर दी गई. यह बस सुविधा परी चौक से जेवर एयरपोर्ट तक चलेगी. यह 60 मीटर रोड से चलेंगी. जीरो प्वाइंट से शुरू होकर जेपी ग्रीन स्पोर्ट्स सिटी ईस्ट जोन, जेपी ग्रीन स्पोर्ट्स सिटी साउथ जोन, रबूपुरा और साबोता गांव तक जाएगी. अभी एक बस शुरू हुई.  

यह भी पढ़ेंसनी देओल को 56 करोड़ वसूली का नोटिस, देश भर में गदर मचा रहे अभिनेता की बढ़ी मुश्किलें

एयरपोर्ट की तरफ से सुबह 8 बजे से यह सुविधा शुरू होगी. शाम 5 बजे आखिरी बस परी चौक से मिलेगी. परिवहन निगम 1.30 रुपये प्रति रुपए प्रति किमी की दर से किराया लेगा. इस रूट पर 12 बसें चलाई जाएंगी. मार्च में नोएडा से जेवर के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए बस सर्विस शुरू की गई थी. नोएडा से जेवर की दूरी 70 किलोमीटर है. इस बीच कई लोग नोएडा से जेवर के बीच आना-जाना करते हैं. उन सभी लोगों को इन दोनों मुख्य जगह के बीच बस सेवा के शुरू होने से लाभ मिलेगा.

कितना हुआ रामकाज, अयोध्या में सीएम योगी ने लिया जायजा, देखें Video

Trending news