UP school Closed: 28 अक्टूबर को बंद रहेंगे यूपी के कई स्कूल-कॉलेज, जानें क्या है वजह
Advertisement

UP school Closed: 28 अक्टूबर को बंद रहेंगे यूपी के कई स्कूल-कॉलेज, जानें क्या है वजह

UP Schools Closed: 28 और 29 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश में UPSSSC-PET परीक्षा का आयोजन होना है. परीक्षा दो पालियों में आयोजित होंगी. ऐसे में जिन जिलों के स्कूलों में एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं, वहां छुट्टी रहेगी.  

UP school will be closed

UP Schools Closed: उत्तर प्रदेश के कई स्कूल और कॉलेज में 28 अक्टूबर को अवकाश रहेगा. यह फैसला इस तिथि को आयोजित होने वाली UPSSSC-PET परीक्षा के चलते लिया गया है. दरअसल, यूपी के 35 जिलों में 28 और 29 अक्टूबर को पीईटी परीक्षा आयोजित होनी है. परीक्षा के मद्देनजर इन जिलों के स्कूलों में शनिवार यानी 28 अक्टूबर को छुट्टी रहेगी. राज्य सरकार ने परीक्षा को सही ढंग से संपन्न कराने को लेकर निर्देश जारी किया है. 

दो पालियों में होगी परीक्षा 
गौरतलब है कि UPSSSC ग्रुप बी और सी पदों की भर्ती के लिए पात्रता परीक्षा के रूप में उत्तर प्रदेश प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) परीक्षा का आयोजन करता है. पीईटी परीक्षा दो पालियों में होगी. पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगी. 

कब जारी होगा एडमिट कार्ड? 
एग्जाम के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी होने की उम्मीद जताई जा रही है. एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी होंगे. ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स को सलाह है कि वे समय-समय पर वेबसाइट पर विजिट करते रहें और लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें. ऐसे में उन्हें प्रवेश पत्र जारी होने से संबंधित अपडेट तुरंत मिल सकेगी.

ये हैं जरूरी डॉक्यूमेंट्स 
कैंडिडेट्स को परीक्षा के लिए हॉल टिकट के साथ-साथ एक वैलिड फोटोआईडी भी लेकर आना अनिवार्य होगा. इसमें ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड सहित कोई भी डॉक्यूमेंट शामिल हो सकता है. अभ्यर्थी प्रवेश पत्र पर दिए गए सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़कर ही एग्जाम सेंटर जाएं.

Watch: अवैध खनन रोकने पहुंचे अधिकारियों पर हमला, JCB से कुचलने की कोशिश

Trending news