OM Prakash Rajbhar: 'अलग पूर्वांचल राज्य बनाकर मुख्यमंत्री बनूंगा', यूपी में मंत्री की शपथ लेने के पहले राजभर के बिगड़े बोल
Advertisement

OM Prakash Rajbhar: 'अलग पूर्वांचल राज्य बनाकर मुख्यमंत्री बनूंगा', यूपी में मंत्री की शपथ लेने के पहले राजभर के बिगड़े बोल

Purvanchal State News: लोकसभा चुनाव 2024 से ठीक पहले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर का बयान पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बन गया है. राजभर के अनुसार वो जल्द उत्तर प्रदेश को अलग कर पूर्वांचल राज्य बनाएंगे और खुद पूर्वांचल राज्य का मुख्यमंत्री बनेंगे. पूरी खबर पढ़ने के लिए आगे पढ़ें.....

 

Purvanchal State News

Ballia: लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आते- आते नेताओं के बयान चर्चाओं में आने लगे हैं. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर का भी एक बार उत्तर प्रदेश में चर्चा का विषय बन गया है. बलिया में सुभासपा की शोषित- वंचित जागरण महारैली में अपने संबोधन के दौरान ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अनुसूचित, वंचित व शोषित वर्ग को अभी तक उनका पूरा अधिकार नहीं मिल सका है. इसके लिए आवश्यक है कि संपूर्ण देश में एक समान शिक्षा व्यवस्था लागू की जाए. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद वो जल्द उत्तर प्रदेश को अलग कर पूर्वांचल राज्य बनाएंगे और खुद पूर्वांचल राज्य का मुख्यमंत्री बनेंगे. 

ये खबर भी पढ़ें- SP MLC Candidate List: सपा ने एमएलसी के तीन प्रत्याशी फाइनल किए, राज्यसभा से सबक लेकर PDA कार्ड खेला: सूत्र

खबर विस्तार से- 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बलिया जनपद के चेतन किशोर के मैदान में रविवार को सुभासपा की ओर से शोषित-वंचित जागरण महारैली का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने भी भाग लिया. इस महारैली के दौरान अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि वो जल्द उत्तर प्रदेश को अलग कर पूर्वांचल राज्य बनाएंगे और खुद पूर्वांचल राज्य का मुख्यमंत्री बनेंगे. ओमप्रकाश राजभर आगे कहते हैं कि "तब राजभरों को आवास, शौचालय नहीं मांगना पड़ेगा, जहां उसका मुख्यमंत्री जाएगा पूरा प्रशासन उसके पीछे होगा, तब वह पूछेंगे आवास क्यों नहीं बना, शौचालय क्यों नहीं बना?" राजभर ने कहा, "थोड़ी सी और ताकत दे दो, पूर्वांचल राज्य बनाकर राजभरों की सरकार बना दूंगा. उस पर अंदरखाने काम कर रहा हूं." 

ये खबर भी पढ़ें- Hamirpur lok sabha seat: इस सीट से उठती रही बुंदेलखंड प्रथक राज्य की मांग, कांग्रेस के गढ़ में ऐसी बदली हवा 24 हैट्रिक लगा सकती है भाजपा!  

ओमप्रकाश राजभर आगे कहते हैं कि "2024 के लोकसभा चुनाव के बाद पूर्वांचल राज्य का गठन किया जाएगा. उसके बाद आप सबका मुख्यमंत्री होगा और आपकी सरकार बनेगी." राजभर ने कहा, "सबसे अधिक आबादी वाले उत्तर प्रदेश में दलितों, वंचितों, शोषितों को अभी तक उनका पूरा अधिकार नहीं मिल सका है. इसके लिए आवश्यक है कि संपूर्ण देश में एक समान शिक्षा व्यवस्था लागू की जाए." 

बन सकते हैं मंत्री
2022 विधानसभा चुनाव के दौरान ओम प्रकाश राजभर समाजवादी पार्टी के गठबंधन में शामिल थे, लेकिन वह चुनाव के कुछ ही समय बाद वो फिर से एनडीए में शामिल हो गए. जिसके बाद से उन्हें योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार में मंत्री बनाने की लगातार अटकलें रही हैं. राजभर ने रैली के इतर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए इसी सप्ताह मंत्री बनने की संभावना जता चुके हैं. राजभर ने कहा, "आप लोगों की भावनाओं की कद्र इसी हफ्ते पूरी हो जाएगी." इससे पहले भी राजभर कई बार मंत्री बनने का दावा कर चुके हैं. 

सूत्रों के हवाले से खबर है कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जल्द ही योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में विस्तार होगा और इसमें एनडीए का हिस्सा बने राष्ट्रीय लोकदल (रालोद), सपा छोड़कर फिर बीजेपी में आए पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान और ओम प्रकाश राजभर समेत कुछ नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है.  

Trending news