योगी आदित्यनाथ मध्य प्रदेश दौरे पर, अहिल्याबाई होल्कर के बहाने सियासी समीकरण साधने की तैयारी
Advertisement

योगी आदित्यनाथ मध्य प्रदेश दौरे पर, अहिल्याबाई होल्कर के बहाने सियासी समीकरण साधने की तैयारी

CM Yogi Ujjain Visit : सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को उज्जैन दौरे पर रहेंगे. एमपी में विधानसभा चुनाव से पहले सीएम योगी के इस दौरे को सियासी तौर पर भी काफी अहम माना जा रहा है.

योगी आदित्यनाथ मध्य प्रदेश दौरे पर, अहिल्याबाई होल्कर के बहाने सियासी समीकरण साधने की तैयारी

अजीत सिंह/लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को उज्जैन और इंदौर के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह महाकाल की पूजा के साथ कई कार्यक्रम में शामिल होंगे. तय कार्यक्रम के मुताबिक सीएम योगी देवी अहिल्याबाई होलकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे.

सीएम श्रीनाथ मंदिर में ध्वज स्तंभ के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे. वह छत्रपति शिवाजी महाराज के राज्याभिषेक की 350वीं वर्षगांठ पर अयोजित कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे.

नाथ संप्रदाय से जुड़े हैं योगी आदित्यनाथ
महंत रामनाथ महाराज के मुताबिक ''उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाथ संप्रदाय के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी है. उनके उज्जैन आने की तैयारी हो चुकी है लेकिन वह बगलामुखी धाम और भतृहरि गुफा आएंगे या नहीं,  यह अभी तय नहीं है. उन्होंने यह भी बताया कि ''योगी आदित्यनाथ के उज्जैन आने को लेकर सुरक्षाकर्मी पहुंच चुके हैं. वह बगलामुखी धाम में ही रुके हुए हैं.  उज्जैन के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों से उनका संपर्क जारी है.''

इस साल नवंबर महीने में मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव है. इस चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर है. बताया जा रहा है कि प्रदेश में स्टार प्रचारकों में सबसे अधिक डिमांड योगी आदित्यनाथ की है. यही वजह है कि विधानसभा चुनाव से पहले उनके उज्जैन दौरे को भी काफी अहम माना जा रहा है. बताया जाता है कि पिछले चुनाव में जहां-जहां सीएम योगी आदित्यनाथ की सभाएं हुई हैं, वहां जीत का अंतर काफी अच्छा रहा है. ऐसे में एमपी में भी बीजेपी सीएम योगी की लोकप्रियता को भूनाना चाहती है.

यह भी पढ़ें: Agra Airport: आगरा एयरपोर्ट भी इंटरनेशनल होगा, हर शहर के लिए होंगी उड़ानें, यूपी कैबिनेट की लगी मुहर

माना जा रहा है कि लगभग दो दर्जन सीटों पर उनकी चुनावी सभाएं चुनाव प्रचार के दौरान होंगी. सीएम के अलावा यूपी के कई मंत्री एमपी में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में चल रही जनआशीर्वाद यात्रा में शामिल हो रहे हैं.

WATCH: इस राज्य के मदरसों में अब पढ़ाई जाएगी संस्कृत, 6 साल पहले उठी थी मांग

Trending news