Varanasi News: बाबा की नगरी में कलाकारों को मिलेगा मंच, संगीत नाटक अकादमी बढ़ाएगा काशी विश्‍वनाथ धाम की भव्‍यता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2227846

Varanasi News: बाबा की नगरी में कलाकारों को मिलेगा मंच, संगीत नाटक अकादमी बढ़ाएगा काशी विश्‍वनाथ धाम की भव्‍यता

Varanasi News: वाराणसी के श्री काशी विश्वनाथ धाम के श्री काशी विश्वनाथ विशेष क्षेत्र विकास बोर्ड और यूपीएसएनए के बीच समझौता होने के आसार. समझौते के मुताबिक विभिन्न कार्यशालाओं, कैलेंडर तैयारी और स्थल निरीक्षण के माध्यम से काशी विश्वनाथ धाम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों को समृद्ध करने की तैयारी है. 

Varanasi News

Varanasi News: सनातन धर्म मानने वालों के लिए एक अच्छी खबर आई है. श्री काशी विश्वनाथ विशेष क्षेत्र विकास बोर्ड जल्द ही महाशिवरात्रि के साथ विभिन्न अवसरों पर काशी विश्वनाथ धाम में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों और गतिविधियों को और मनमोहक बनाने के लिए यूपी संगीत नाटक अकादमी के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने की तैयारी में है. 

हस्ताक्षर से पहले लिया जायजा
यूपीएसएनए के निदेशक शोभित कुमार नाहर ने एमओयू पर हस्ताक्षर करने से पहले काशी विश्वनाथ धाम का दौरा किया. उनके साथ श्री काशी विश्वनाथ विशेष क्षेत्र विकास बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विश्व भूषण मिश्रा और अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

धाम में हो रहे विकास पर बोले
लखनऊ में 25 और 26 अप्रैल को आयोजित एक वैश्विक कार्यशाला के दौरान बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विश्व भूषण मिश्रा ने कहा, पवित्र शहर के सामाजिक, आर्थिक और सांस्कृतिक परिदृश्य पर सांस्कृतिक गतिविधियों के सकारात्मक प्रभाव पर एक प्रस्तुति दी. इसके बाद महाशिवरात्रि जैसे त्योहारों को  प्रदोष और सनातन कैलेंडर की तिथियों पर आयोजित कार्यक्रमों और गतिविधियों को और मनमोहक बनाने का निर्णय लिया गया है. 

सरकार की मंजूरी के बाद होंगे हस्ताक्षर
बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार से मंजूरी मिलने के बाद प्रस्तावित ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने के लिए धार्मिक मामलों के विभाग के निदेशक और मंडलायुक्त वाराणसी कौशल राज शर्मा की सहमति मांगी जाएगी. 

और पढ़ें  -  यहां आलीशान मकान और पूर्वांचल में करोड़ों की खेती, राजनाथ सिंह ने दाखिल किया नामांकन

और पढ़ें  -  अफजाल अंसारी की बेटी ने शिव मंदिर में की पूजा,पेंच फंसा तो पिता की जगह लड़ेंगी चुनाव

Trending news