UP Jodo Yatra: कांग्रेस ने किया यूपी जोड़ो यात्रा का ऐलान, सहारनपुर से होगा सियासी शंखनाद
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2006375

UP Jodo Yatra: कांग्रेस ने किया यूपी जोड़ो यात्रा का ऐलान, सहारनपुर से होगा सियासी शंखनाद

UP Politics: लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए कांग्रेस ने यूपी में अपनी तैयारी तेज कर दी है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर कांग्रेस इस महीने के आखिर में ही यूपी में परिवर्तन यात्रा की तैयारी कर रही है. 

 

 

 

 

 

UP Jodo Yatra: कांग्रेस ने किया यूपी जोड़ो यात्रा का ऐलान, सहारनपुर से होगा सियासी शंखनाद

विशाल सिंह/लखनऊ: देश में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे  कांग्रेस के लिए बहुत निराशाजनक रहे हैं. केवल एक राज्य तेलंगाना में कांग्रेस को सरकार बनाने का मौका मिला है. लेकिन इन झटकों से उबरते हुए कांग्रेस अब 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारी शुरू कर दी है. 20 दिसंबर से सहारनपुर से प्रारंभ होगी कांग्रेस की यात्रा मां शकुंभरी देवी के दर्शन करके शुरू यात्रा होगी. यात्रा का नाम यूपी जोड़ो यात्रा होगी. सूत्रों की मानें तो यदि सब कुछ ठीक रहा तो कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा इस महीने के अंत में शुरू की जा सकती है.  कांग्रेस ने यूपी में 25 दिनों का कार्यक्रम रखा है. कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा में प्रियंका गांधी भी शामिल हो सकती हैं.

UP Agniveer Bharti Rally: यूपी के युवाओं को सेना में भर्ती होने का सुनहरा मौका, अमेठी में 19 दिसंबर से अग्निवीर भर्ती रैली

नौ ज़िलों से होकर गुज़रेगी पदयात्रा
कांग्रेस 20 दिसंबर से अपनी पदयात्रा शुरू करने जा रही है. ये पदयात्रा नौ ज़िलों से होकर गुज़रेगी. कांग्रेस ने 25 दिनों का कार्यक्रम तैयार किया है. यात्रा की शुरुआत सहारनपुर में गंगोह  से होगी. इसके बाद बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, शाहजहाँपुर, लखीमपुर खीरी होते हुए नैमिषारण्य पहुँचेगी. कांग्रेस अपना स्थापना दिवस जनता के बीच में ही मनाएगी.

ये नेता हो सकते हैं शामिल
कांग्रेस के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (UPCC) ने परिवर्तन यात्रा का नेतृत्व करने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को आमंत्रित करने का प्रस्ताव रखा है, जिनमें वायनाड से सांसद राहुल गांधी, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की महासचिव (यूपी प्रभारी) प्रियंका गांधी वाद्रा और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल हो सकते हैं. पदयात्रा में नए साल के आसपास कुछ दिन के लिए ब्रेक हो  सकता है. यात्रा के बीच में ही कांग्रेस का स्थापना दिवस (28 दिसंबर) पड़ेगा. सूत्रों के मुताबिक पार्टी जनता के बीच में ही स्थापना दिवस मनाएगी.  प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर औपचारिक कार्यक्रम होगा.

 

विभिन्न वर्गों से जुड़ने की कोशिश

कांग्रेस 1989 से राज्य में सत्ता से बाहर है. सालों, अपना खोया हुआ समर्थन आधार वापस पाने के लिए समाज के विभिन्न वर्गों से जुड़ने की कोशिश कर रही है. अभी हाल ही में 9 अक्टूबर को बसपा संस्थापक कांशीराम की पुण्य तिथि पर दलितों को लुभाने के लिए दलित गौरव संवाद शुरू किया.  

प्रियंका गांधी की आधिकारिक तौर पर राजनीति में इंट्री साल 2019 हुई थी.और उन्हें यूपी का प्रभारी बनाया गया था. जब से प्रियंका को कांग्रेस का यूपी प्रभारी बनाया गया है, तब से पार्टी की सभी गतिविधियां उनके इर्द-गिर्द रही हैं. 

UP gold-silver-price-today: सोना-चांदी हुआ सस्ता, नहीं चूकें धातु खरीदने का मौका, जानें यूपी में क्या भाव मिल रहा गोल्ड-सिल्वर

UP Petrol Diesel Price: यूपी के इस शहर में सबसे सस्ता मिल रहा पेट्रोल-डीजल, जानें ईंधन की ताजा दरें

 

Trending news