आज दिल्ली में होगी यूपी की बात, सीएम योगी और पीएम मोदी की मुलाकात पर निगाहें, डिप्टी सीएम भी रवाना
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2353478

आज दिल्ली में होगी यूपी की बात, सीएम योगी और पीएम मोदी की मुलाकात पर निगाहें, डिप्टी सीएम भी रवाना

Niti Aayog Meeting: लोकसभा चुनाव के बाद से ही यूपी बीजेपी में हलचल मची हुई है. ऐसे में बीजेपी के नेताओं की हर गतिविधि पर सभी की निगाहें लगी हुई हैं. CM योगी तीन दिन के दिल्ली दौरे पर हैं और वह पीए्म मोदी से मुलाकात कर सकते हैं.

CM Yogi in Delhi

CM yogi Delhi Visit: यूपी में लोकसभा चुनाव के बाद से ही योगी सरकार में घमासान मचा हुआ है.  इसी बीच यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के बाद अब सीएम योगी आदित्यनाथ भी नई दिल्ली जाएंगे. इस दौरान पीएम मोदी के साथ ही बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से उनकी मुलाकात हो सकती है. सीएम योगी शनिवार को दिल्ली में आयोजित नीति आयोग के गवर्निंग काउंसिल में भाग लेंगे. नीति आयोग की बैठक में भाग लेने के साथ ही सीएम योगी मुख्यमंत्रियों की बैठक में भी हिस्सा लेंगे. 

ये भी पढ़ें- यूपी पर फाइनल फैसला 27 को, सीएम-डिप्टी सीएम के साथ आला नेताओं की दिल्ली में निर्णायक बैठक

दिल्ली में नीति आयोग की बैठक
दिल्ली में होने वाली इस बैठक में दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक भी शामिल होंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी की पीएम मोदी समेत गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात करने की अटकले लगाई जा रही हैं.

केशव के बयान से बीजेपी में उथलपुथल
बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने 14 जुलाई को लखनऊ में सरकार से संगठन बड़ा वाले बयान दिया था जिसके बाद से सियासी उथलपुथल यूपी में ज्यादा मच गई है. इसके कई मायने निकाले गए. केशव प्रसाद के बयान के दो दिन बाद उन्होंने दिल्ली जाकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. केशव के बाद बीजेपी अध्यक्ष भूपेद्र चौधरी ने भी दिल्ली जाकर जेपी नड्डा से मुलाकात की. अब सीएम योगी भी तीन दिन के दिल्ली दौरे पर हैं. इस दौरान पीएम मोदी के साथ ही बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से उनकी मुलाकात संभव है. सीएम नीति आयोग की बैठक में भाग लेने के साथ ही मुख्यमत्रियों की बैठक में भी हिस्सा लेंगे.

नहीं पहुंचे केशव मौर्य 
सीएम योगी ने गुरुवार को बैठक बुलाई थी और इस मीटिंग में में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या फिर नहीं पहुंचे. केशव के बैठक में नहीं पहुंचने को लेकर प्रदेश की सियासत गरमा गई है. दरअसल मुख्यमंत्री मंडलवार बीजेपी और सहयोगी दलों के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर लोकसभा चुनाव के हार की समीक्षा कर रहे थे. मुख्यमंत्री ने सभी विधायकों से विधानसभावार लोकसभा चुनाव के परिणामों को लेकर चर्चा की और हार के कारणों की जानकारी ली. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद से ही केशव मुख्यमंत्री की मौजूदगी में होने वाली किसी भी बैठक में नहीं जा रहे हैं. यहां तक वह कैबिनेट की बैठकों से भी दूरी बनाए हुए हैं.

नरेंद्र मोदी सुलझाएंगे यूपी बीजेपी की गुत्थी! पीएम और सीएम योगी की मुलाकात से क्या बदलेगी यूपी बीजेपी की तस्वीर?

Trending news