MP Election Result 2023: बीजेपी के इन 5 चेहरों ने एमपी में बिछाई बिसात, फेर दिया कांग्रेस के अरमानों पर पानी
Advertisement

MP Election Result 2023: बीजेपी के इन 5 चेहरों ने एमपी में बिछाई बिसात, फेर दिया कांग्रेस के अरमानों पर पानी

MP Election Result 2023:  मध्य प्रदेश में शुरुआती रुझानों से ही भाजपा लगातार बढ़त बनाए हुए है. BJP नेता और कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं.. एमपी चुनाव में Congress के लिए इन पांच चेहरों ने रोड़े बिछाए, जिसकी चपेट में पूरी पार्टी आ गई...

  Madhya Pradesh Election Results 2023

MP Election Result 2023: मध्य प्रदेश में पांचवीं बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है.  साल 2003 की तरह एक बार फिर से पार्टी को प्रचंड मिल रही है. बीजेपी 150 से ज्यादा सीट मध्य प्रदेश में जीत रही है. और बीजेपी की इस जीत के साथ ही कांग्रेस के सारे अरमान टूट गए. पीएम नरेंद्र मोदी,गृह मंत्री अमित शाह के अलावा एमीप में बीजेपी के पांच ऐसे चेहरे पूरे दमखम के साथ काम कर रहे थे.  आइए बताते हैं कि कांग्रेस की हार के पीछे किन चेहरों का हाथ है.

MP Assembly Election Results 2023: कांग्रेस क्या 77 साल के कमलनाथ को सीएम बनाएगी या जीतू पटवारी जैसे किसी युवा को सौंपेगी कमान!

शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh Chauhan) 
शिवराज सिंह शुरू से ही अपनी जीत को लेकर आश्वस्त थे कि इस बार पार्टी जीतेगी. चुनावी प्रचार के साथ वह मोर्चा संभाले हुए थे. राज्य की जनता ने फिर से उन पर भरोसा जताया.

नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar)
तीन महीने पहले ही एमपी बीजेपी ने चुनाव अभियान की शुरुआत कर दी थी. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर चुनाव आयोग के संयोजक थे. पार्टी ने उन्हें दिमनी विधानसभा सीट से उम्मीदवार भी बनाया. नरेंद्र सिंह तोमर पर्दे के पीछे रहकर चुनाव की सारी रणनीति तैयार करते रहे.

Assembly Election Results 2023: नहीं चली राहुल की 'मोहब्बत की दुकान', प्रचार में PM मोदी से नफरत भारी पड़ी

भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav)
केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रभारी थे. भूपेंद्र पीएम मोदी और अमित शाह के बेहद करीबी माने जाते  हैं. उन्होंने कई राज्यों में पार्टी को अहम सफलता दिलाई है.  भूपेंद्र यादव एमपी में बीजेपी की तमाम गतिविधियों  पर नजर बनाए हुए थे.

वीडी शर्मा (VD Sharma)
कार्यकाल खत्म होने के बाद खजुराहो से सांसद  और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को दूसरी बार उन्हें मौका दिया गया था. पार्टी की उम्मीदों पर वीडी शर्मा खरे उतरे हैं. बीजेपी को प्रचंड जीत मिली है.  वीडी शर्मा ही एमपी में संगठन की कमान संभाल रहे थे.

Election Result 2023: देश में मुस्लिमों का रहनुमा बनने चले ओवैसी तेलंगाना में अपना किला क्यों नहीं बचा पाए, जानें 5 वजहें

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Railway Minister Ashwini Vaishnav)
केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में सह प्रभारी थे.  वह लगातार एमपी चुनाव को लेकर कैंप कर रहे थे.  स्थानीय स्तर पर मिले फीडबैक के आधार पर पार्टी की रणनीति बना रहे थे.

Rajasthan Assembly Election results 2023: राजस्थान में बीजेपी की जीत के 5 बड़े कारण और कांग्रेस की हार की पांच बड़ी वजहें

Madhya Pradesh Election Results 2023: मध्य प्रदेश में खिलेगा कमल या बाजी मारेंगे कमलनाथ, करीब 20 सालों से BJP का दबदबा

Telangana election results 2023: तेलंगाना गठन के बाद क्या पहली बार सत्ता में आएगी कांग्रेस? Exit poll के Result से लगे कयास

Watch: तेलंगाना में धमाकेदार जीत की ओर कांग्रेस, कार्यकर्ताओं ने सोनिया गांधी के होर्डिंग को दूध से नहलाया

 

 

Trending news