Farmers Protest: राकेश टिकैत की सरकार को चेतावनी,बोले- 'हम भी कील लगा देंगे, चुनाव में गांव नहीं आ सकेंगे नेता'
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2122421

Farmers Protest: राकेश टिकैत की सरकार को चेतावनी,बोले- 'हम भी कील लगा देंगे, चुनाव में गांव नहीं आ सकेंगे नेता'

Kisan Andolan 2024: भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने किसानों को दिल्ली कूच करने से रोकने को लेकर केंद्र को चेतावनी दी है. मीडिया से बातचीत के दौरान राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि अगर सरकार किसानों को दिल्ली जाने से रोकेगी तो चुनाव के दौरान किसान भी उन्हें अपने गांवों में भी घुसने नहीं देंगे.

Kisan Andolan 2024

Kisan Tractor March UP: किसानों को दिल्ली जाने से रोके जाने पर किसान नेता काफी गुस्से में हैं. भारतीय किसान यूनियन के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राकेश टिकैत ने बुधवार को कहा कि अगर सरकार किसानों को दिल्ली नहीं आने दे रहे हैं तो चुनाव में किसान भी उन्‍हें गांव में नहीं आने दिया जाएगा. राकेश टिकैत ने एमएसपी और स्वामी नाथन आयोग को सिफारिशों को लागू करने की मांग की है.

कलक्ट्रेट का घेराव 
न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य की कानूनी गारंटी बकाया गन्ना मूल्‍य के भुगतान किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने समेत बुधवार को विभिन्‍न मांगों को लेकर मेरठ में भाकियू की ओर से जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया गया. किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने बुधवार को कलक्ट्रेट का घेराव राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की अध्यक्षता में किया.

चुनाव में किसान भी गांव में नहीं घुसने देंगे-टिकैत
दिल्‍ली जा रहे किसानों को रोके जाने पर बुधवार को टिकैत ने कहा कि अगर वे (सरकार) किसानों को दिल्ली नहीं आने दे रहे हैं तो चुनाव में किसान भी उन्‍हें गांव में नहीं आने देंगे. टिकैत ने सरकार द्वारा दिल्‍ली जा रहे किसानों को रोकने के लिए रास्‍ते में कीलें बिछाए जाने से जुड़े सवाल के जवाब में कहा, ‘रास्ते में कीलें बिछाना किसी भी स्थिति में उचित नहीं है. वे अगर हमारे लिए कील लगाएंगे तो हम भी अपने गांव में कील लगा देंगे. हमें भी अपने गांव की बैरिकेडिंग करनी होगी.’ 

अभी दिल्ली जाने की बात नहीं
मीडिया से बातचीत के दौरान कहा टिकैत ने कहा कि आंदोलन इसलिए चलाया जा रहा है कि सरकार किसानों को याद रखे. यही कारण है कि आज हर मंच पर किसानों का नाम लेकर ही नेताओं का भाषण शुरू हो रहा है. उन्होंने कहा कि किसानों के एक संगठन ने आंदोलन का एलान किया है. जबकि संयुक्त किसान मोर्चा ने अभी कोई निर्णय नहीं लिया है.   गुरुवार को संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक होगी, जिसमें मंथन के बाद आंदोलन को लेकर निर्णय लिया जाएगा.

केंद्र सरकार पर तंज
भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि केंद्र में जो सरकार है व व्यापारियों और उद्योगपतियों की सरकार है. टिकैत ने पदाधिकारियों को चुनाव से दूर रहने के लिए भी कहा. उन्होंने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा अब कोई खुलकर नहीं बोल सकता है. उन्होंने भाकियू पदाधिकारियों को शांति से अपना आंदोलन करने की सीख दी. टिकैत ने कहा कि सरकार ने अगर किसानों की मांगे नहीं मानी तो देशभर में आंदोलन होगा. किसान एकजुट होकर आंदोलन के लिए तैयार रहे.

Swami Prasad Maurya: आज दिल्ली में ताकत दिखाएंगे स्वामी प्रसाद, आगे की सियासी पारी का कर सकते हैं ऐलान
 

 

Trending news