UP Politics: पूर्वांचल के बसपा सांसद थामेंगे कांग्रेस का दामन!, राहुल गांधी से की मुलाकात
Advertisement

UP Politics: पूर्वांचल के बसपा सांसद थामेंगे कांग्रेस का दामन!, राहुल गांधी से की मुलाकात

Lok Sabha Election 2024: पूर्वांचल के बीएसपी सांसद ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की है. इसे लोकसभा चुनाव के पहले नए सियासी समीकरण से जोड़कर देखा जा रहा है. 

BSP MP Shyam Singh Yadav

BSP Jaunpur MP Shyam Singh Yadav: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले यूपी में मैदान में उतरने वाले सांसदों, बड़े नेताओं ने अपनी सियासी गोटियां फिट करनी शुरू कर दी हैं. ताजा मामला पूर्वांचल में बीएसपी के बड़े नेता और जौनपुर सांसद श्याम सिंह यादव का है, जिन्होंने राहुल गांधी से मुलाकात की है. माना जा रहा है कि वो जल्द कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं, यह बसपा सुप्रीमो मायावती के लिए एक और बड़ा झटका होगा. 

श्याम सिंह यादव मंगलवार को दस जनपथ पर राहुल गांधी से मिले थे. पार्लियामेंट हाउस से ही श्याम सिंह यादव को राहुल गांधी के साथ कार में बैठकर जाते देखा गया. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में श्याम सिंह यादव भी राहुल गांधी से मिले थे. मायावती से उनका सियासी समीकरण बिगड़ा हुआ है. अमरोहा से बसपा सांसद दानिश अली को पार्टी पहले ही निकाल चुकी है. 

हालांकि बसपा सांसद श्याम सिंह यादव सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम मोदी के भी बड़े फैन हैं. उन्होंने सीएम योगी से मुलाकात भी कुछ वक्त पहले की थी. 

उधर, यूपी के विपक्षी गठबंधन में चारों दलों के शामिल होने की संभावना कम है. सपा ने कांग्रेस को तो महज दो सीटें ही देने का संकेत दिया है. ये सीटें अमेठी और रायबरेली हो सकती हैं. हालांकि कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि वो 20-25 से कम सीटों पर राजी नहीं होगी. वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में रालोद भी पूरा दमखम दिखा रही है और 9-12 सीटों पर दावा ठोक रही है. अगर बसपा भी इस गठबंधन में शामिल होकर 15-20 सीटें मांगती है तो सपा का आंकड़ा 40-45 तक खिसक सकता है, जो सियासी लिहाज से उसके लिए कतई फायदे का सौदा साबित नहीं होगा. 

Lucknow News: यूपी की राजधानी लखनऊ का बदलेगा नाम, प्रस्ताव पर लग सकती है मुहर

 

 

Trending news