मूंछों को लेकर मजाक बनी हाईस्कूल टॉपर प्राची हुई मायूस, बोली- इससे अच्छा होता मैं...
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2225080

मूंछों को लेकर मजाक बनी हाईस्कूल टॉपर प्राची हुई मायूस, बोली- इससे अच्छा होता मैं...

UP Board 10th class Topper Prachi Nigam success story: यूपी बोर्ड 10वीं में टॉप करने वाली प्राची निगम की पूरे देश में चर्चा हो रही है. सोशल मीडिया पर उन्हें चेहरे पर उगे बालों की वजह से ट्रोल किया जा रहा है. 10वीं कक्षा में टॉप करने और सोशल मीडिया पर ट्रोल किए जाने को लेकर प्राची ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. जानें क्या- क्या कहा प्राची ने?....

 

UP Board 10th Result

UP Board Topper success story: उत्तर प्रदेश बोर्ड की 10वीं कक्षा में टॉप करने वाली प्राची निगम के इंटरव्यू सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं. प्राची को सोशल मीडिया पर उनके चेहरे-मोहरे को लेकर ट्रोल किया जा रहा है. प्राची निगम उत्तर प्रदेश के सीतापुर जनपद की रहने वाली हैं. प्राची निगम UP Board 10वीं की टॉपर हैं. लाखों स्टूडेंट्स को पीछे छोड़ प्राची निगम ने सबसे ज्यादा अंक हासिल कर पूरे प्रदेश में टॉप किया है. प्राची को उनके चेहरे पर उगे बालों को लेकर लोग ट्रोल कर रहे हैं. लोगों ने उनकी मूंछें होने की बात कहकर मजाक उड़ाया.सोशल मीडिया पर होने वाले इस ट्रोल से प्राची निगम काफी मायूस हैं. एक इंटरव्यू के दौरान प्राची निगम ने कहा कि अच्छा होता कि मेरे एक दो नंबर कम ही आए होते. बता दें प्राची ने यूपी बोर्ड हाई स्कूल की परीक्षा में 600 में से 591 अंक हासिल कर टॉप किया. 

यूपी बोर्ड परीक्षा दसवीं की टॉपर प्राची निगम ने अपने दिए एक इंटरव्यू में कहा कि मेरे शारीरिक बनावट के चलते वीडियो बहुत ज्यादा वायरल हो गया और लोग अब कमेंट करने लगे कि ये कैसी लड़की है जिसके चेहरे पर काफी बाल हैं. उस वजह से मैं ट्रेंडिंग पर भी आ गई. अगर एक दो नंबर कम हो जाते तो टॉप पर न आती और इतना फेमस भी नहीं होती और यही ज्यादा ठीक रहता.  बालों के लिए मुझे काफी ट्रोल किया गया है. प्राची ने आगे कहा मेरे पहले नंबर पर आने के बाद शायद लोगों ने पहली बार देखा कि लड़कियों के भी बाल होते हैं. उन्हें अजीब लगा होगा और इसीलिए ऐसे ऐसे कमेंट्स किए गए. 

मूंछों को लेकर मजाक बनी 10वीं की टॉपर ने दिया आलोचकों को करारा जवाब

इस इंटरव्यू में प्राची निगम बताती हैं कि कई अच्छे लोगों हैं जो अच्छे कमेंट्स कर रहे हैं, मेरा मनोबल बढ़ा रहे हैं. कुछ लोगों ने कमेंट्स में बताया कि कि हॉर्मोनल डिसीज की वजह से चेहरे पर बाल हैं.  मैंने जब देखा कि लोग मुझे ट्रोल कर रहे हैं तो ज्यादा फर्क नहीं पड़ा क्योंकि चेहरे को लेकर पहले से ही लोगों को फेस करते आ रहे हैं. लोगों को ऐसे कमेंट्स नहीं करने चाहिए थे. हालांकि, लोग जैसा सोच पा रहे थे वह वैसा ही कमेंट कर रहे थे. कोई किसी को कहता है तो बुरा तो लगता ही है. 

जानकारी के लिए बता दें कि यूपी बोर्ड 10वीं के जारी परिणाम में कुल 89.55 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए हैं. सीतापुर जनपद की रहने वाली प्राची निगम ने सीतापुर के बाल विद्या कॉलेज से पढ़ाई की और परीक्षा टॉप करने के बाद प्राची निगम ने काफी खुशी जाहिर की है.  उन्होंने कहा मैं अपनी सफलता का श्रेय गुरुजनों, माता-पिता को देती हूं. वह भविष्य में अपना करियर इंजीनियरिंग के क्षेत्र में बनाना चाहती हैं. प्राची निगम के पिता नगर निगम पालिका में निर्माण कार्यों की ठेकेदारी का कार्य करते हैं. प्राची निगम की मां एक हाउस वाइफ हैं. प्राची का एक छोटा भाई और बहन भी है जो कि दोनों हाई स्कूल में ही पढ़ते हैं. 

Trending news