BJP के मुस्लिम कार्ड से SP और BSP की उड़ी नींद, AMU के पूर्व कुलपति तारिक मंसूर दी ये बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement

BJP के मुस्लिम कार्ड से SP और BSP की उड़ी नींद, AMU के पूर्व कुलपति तारिक मंसूर दी ये बड़ी जिम्मेदारी

Dr Tariq Mansoor News: पसमांदा मुस्लिमों में पैठ बना रही बीजेपी ने एक और मुस्लिम कार्ड खेला है. आइए जानते हैं यूपी के किस नेता को बीजेपी अपना मुस्लिम फेस बना रही है.

Dr Tariq Mansoor

लखनऊ : बीजेपी लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए हर तबके को साधने में जुटी है. बीजेपी की सोशल इंजीनियरिंग में  मुस्लिम वोटर भी शामिल हैं. इसी कड़ी में शनिवार को बीजेपी ने केंद्रीय कार्यकारिणी के पदाधिकारियों की लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में यूपी के 8 नेताओं को जगह दी गई है. लेकिन सबसे ज्यादा चौकाने वाला नाम डॉ. तारिक मंसूर का है. वह अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति व वर्तमान में बीजेपी एमएलसी हैं. बीजेपी ने उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी है.

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति तारिख मंसूर को मिली इस बड़ी जिम्मेदारी के पीछे बीजेपी की खास रणनीति है. बीजेपी की कोशिश है कि विपक्षी दलों के मुस्लिम वोटबैंक पर सेंध लगाई जाए. इसी रणनीति के तहत बीजेपी ने उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जैसे बड़ा पद दिया है. उल्लेखनीय है कि बीजेपी पिछले कुछ दिनों से पसमांदा मुस्लिमों की वोट बैंक में सेंधमारी करने की जुगत में है. इसी सियासी रणनीति के तहत बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मुस्लिम चेहरे के रूप में तारिक मंसूर को शामिल किया गया है.

कौन हैं तारिक मंसूर?
डॉ तारिक मंसूर सियासी दुनिया में कदम रखने से पहले अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति रहे चुके हैं. बीजेपी ने कुछ दिनों पहले ही उन्हें एमएसली बनाया था. वह अलीगढ़ जिले के रहने वाले है. डॉ तारिक मंसूर आरएसएस की विचारधारा से प्रेरित हैं, कोरोना काल के दौरान उन्होंने पीएम मोदी के कार्यों की जमकर तारीफ की थी.

 यह भी पढ़ेंभाजपा ने राष्ट्रीय पदाधिकारियों की लिस्ट की जारी, जानें किसकों दिया है कौन सा पद

उल्लेखनीय है भाजपा की केंद्रीय टीम में UP के कई नेताओं को जगह मिली है. सांसद RMD अग्रवाल राष्ट्रीय महासचिव बनाए गए हैं. वहीं लक्ष्मीकांत वाजपेयी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाए गए हैं. अरुण सिंह दोबारा राष्ट्रीय महासचिव बनाए गए हैं.
रेखा वर्मा पुनः राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनने में सफल रहीं, जबकि सांसद सुरेंद्र नागर राष्ट्रीय मंत्री बनाए गए हैं . राजेश अग्रवाल पुनः कोषाध्यक्ष और शिव प्रकाश सह संगठन मंत्री नियुक्त किए गए हैं.

Watch: भाजपा ने राष्ट्रीय पदाधिकारियों की लिस्ट की जारी, जानें किसको दिया है कौन सा पद

Trending news