पूर्वांचल में कांग्रेस के बड़े नेता ने छोड़ी पार्टी, अंबेडकरनगर की कटेहरी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के पहले लगा झटका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2312426

पूर्वांचल में कांग्रेस के बड़े नेता ने छोड़ी पार्टी, अंबेडकरनगर की कटेहरी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के पहले लगा झटका

UP Politics:  उत्तर प्रदेश में खोई सियासी जमीन को हासिल करने में जुटी कांग्रेस को विधानसभा उपचुनाव से पहले तगड़ा झटका लगा है. पूर्वांचल में पार्टी के एक पुराने नेता ने पार्टी छोड़ दी है. यहां पढ़िए विस्तार से खबर.

पूर्वांचल में कांग्रेस के बड़े नेता ने छोड़ी पार्टी, अंबेडकरनगर की कटेहरी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के पहले लगा झटका

UP Politics: उत्तर प्रदेश में खोई सियासी जमीन को हासिल करने में जुटी कांग्रेस को विधानसभा उपचुनाव से पहले तगड़ा झटका लगा है. अंबेडकरनगर जिला अध्यक्ष अमित वर्मा ने अपने पद के साथ ही पार्टी से भी इस्तीफा दे दिया है. कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और रायबरेली से सांसद राहुल गांधी पर उपेक्षा का आरोप लगाया है. इस्तीफे का पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वहीं, अब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की ओर से जारी पत्र में उनको पदमुक्त किया गया है. 

पद और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा
पत्र में कहा गया है कि वह राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और रायबरेली से सांसद राहुल गांधी से मिलने के लिए एक सप्ताह से दिल्ली में रुककर समय मांग रहे थे लेकिन दोनों ही नेताओं ने समय नहीं दिया. इसके बाद उन्होंने अपने पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. वह करीब चार साल से जिलाध्यक्ष के पद पर नियुक्त थे. 

क्या लिखा पत्र में?
कांग्रेस जिलाध्यक्ष अमित वर्मा ने कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र में लिखा, "मैंने 2010 में यूथ लोकसभा चुनाव के माध्यम से मैंने चुनाव जीता, मैं पार्टी हितों को ध्यान में रखकर निरंतर विभिन्न पदों पर रहकर ईमानदारी से पार्टी के हित के लिए कार्य करता रहा. जनवरी 2020 में पार्टी ने मेरे ऊपर विश्वास कर मुझे जिलाध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया. तब से मैं लगातार पूर्ण निष्ठा के साथ पूरी ईमानदारी से अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन करता चला आ रहा हूं."

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय की ओर से अमित वर्मा को जिलाध्यक्ष पद से हटाने को लेकर पत्र जारी किया गया है. जिसमें लिखा है, "संगठन के प्रति आपकी उदासीनता को देखते हुए तत्काल प्रभाव से आपको अंबेडकरनगर जिलाध्यक्ष पद से पदमुक्त किया जाता है."

कटेहरी में होना है उपचुनाव
अंबडेकरनगर में ही कटेहरी विधानसभा आती है, जहां विधानसभा उपचुनाव होना है. यहां से समाजवादी पार्टी के विधायक लालजी वर्मा सांसद बने हैं. सपा उपचुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है. सूत्रों के मुताबिक खबर है कि सपा यहां से लालजी वर्मा की बेटी छाया वर्मा को उम्मीदवार बना सकते हैं. लोकसभा चुनाव में सपा का लालजी वर्मा पर चला दांव काम किया था. उनकी गिनती पार्टी के बड़े नेताओं में होती है. 

Trending news