'दिल्ली और यूपी का इंजन टकराया', यूपी विधानसभा में अखिलेश ने योगी सरकार को घेरा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1820130

'दिल्ली और यूपी का इंजन टकराया', यूपी विधानसभा में अखिलेश ने योगी सरकार को घेरा

UP Vidhan Sabha Monsoon Session:  शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने विधानसभा में योगी सरकार पर कई सियासी वार किए. उन्होंने टमाटर से लेकर डेयरी इंडस्ट्री को लेकर योगी सरकार पर सवाल दागे. इस मौके पर उन्होंने कहा कि लगता है कि दिल्ली और उत्तर प्रदेश का इंजन आपस मे टकरा रहे हैं.

'दिल्ली और यूपी का इंजन टकराया', यूपी विधानसभा में अखिलेश ने योगी सरकार को घेरा

लखनऊ : यूपी विधानसभा में शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव केंद्र और राज्य की योगी सरकार पर खूब बरसे. उन्होंने कहा कि ''लगता है कि दिल्ली और उत्तर प्रदेश का इंजन आपस मे टकरा रहे हैं. नेता सदन बताएं की कितना आलू और टमाटर एक्सपोर्ट किया है ? सरकार टमाटर पर बात ही नहीं करना चाहती है. जो लोग किसानों की आय बढ़ाने की बात करते है , वो डेयरी सेक्टर पर ध्यान ही नहीं दे रहे. सरकार के बजट न देने से काऊ मिल्क प्लांट बंद हो गए. क्या उत्तर प्रदेश के सभी डेयरी प्लांट चल रहे है? सरकार डेयरी को प्राइवेट हैंड्स में देने जा रही है , तो फिर किसान को कैसे बढ़ाएंगे ? सपा प्रमुख ने कहा कि ''बिना किसान की मदद के राज्य कैसे 1 ट्रिलियन इकोनॉमी बनेगा.''

अखिलेश यादव सरकार से यह भी पूछा कि ''कहां चल रहा है वाटर वे, गोरखपुर की कोई भी गली और सड़क बताएं जिसमें पानी नहीं भरा है. गोरखपुर का जब विकास नहीं हो पा रहा तो वो दूसरों का कैसे ठीक करेंगे.'' उन्होंने कहा कि ''आलू का भाव किसी को नहीं मिल रहा है. मक्का के सीजन में क्या सरकार ने मक्का खरीदा.'' सपा ने आरोप लगाया है कि गन्ना का पेमेंट भी नहीं हुआ है.

 यह भी पढ़ेंदारा सिंह के मुकाबले सपा किसे उतारेगी, घोसी विधानसभा उपचुनाव की लड़ाई में फंसे अखिलेश यादव

एक करोड़ रुपये मुआवजा दे सरकार

विधानसभा में बोलते हुए विपक्ष के नेता अखिलेश ने कहा कि जिन कावड़ियों की जान गई है. कुछ ताजिया निकालने वालों की भी जान गई है. सरकार उन परिवार वालों की एक करोड़ रुपए की मदद करें. चाहे वह हिंदू हों या मुस्लिम और उनके परिवार वालों को सरकारी नौकरी दे. अगर आप सरकारी नौकरी नहीं दे रहे हैं तो आपका फूल बरसाना और पैर धोना सब झूठ है. अखिलेश यादव के सियासी वार का सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में जवाब दिया है.

Watch: ताबड़तोड़ फायरिंग कर बीजेपी नेता की कर दी हत्या, CCTV Video आया सामने

Trending news