यूपी के इन जिलों में पुलिस का एक्शन, मंदिर- मस्जिद से हटाए गए अवैध लाउडस्पीकर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1982836

यूपी के इन जिलों में पुलिस का एक्शन, मंदिर- मस्जिद से हटाए गए अवैध लाउडस्पीकर

Illegal Loudspeakers: सीएम योगी के आदेश के बाद प्रशासन स्पीकर उतारने का काम सभी जनपदों में सख्ती से कर रहा है. मंदिर हो या मस्जिद सभी जगहों से अवैध स्पीकर हटाए जाने का आदेश है. जानें किस जनपद से कितने लाउडस्पीकर हटाए गए....

 

Illegal Loudspeakers

Neena jain/ Saharanpur: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने को लेकर विशेष अभियान चलाया जा रहा है. सहारनपुर में डेढ़ सौ से भी ज्यादा लाउडस्पीकर उतार दिए गए हैं. इतना ही नहीं 65 लोगों को 107-116 में निरुद्ध कर दिया गया है. एसएसपी ने बताया कि कल सुबह 4:00 बजे से यह विशेष अभियान चलाया जा रहा है और लगातार अवैध लाउडस्पीकर को उतारा जा रहा है. इतना ही नहीं जहां पर परमिशन के बाद लाउडस्पीकर लगाए गए हैं वहां पर मानक के अनुसार साउंड करवाई गई है और यह अभियान लगातार चलता रहेगा. उन्होंने बताया कि उतरे हुए लाउडस्पीकर को पुलिस ने जप्त कर लिया गया है यह लाउडस्पीकर बाद में जरूरी शिक्षण संस्थानों या ऐसे स्थान पर लगाए जाएंगे जहां पर बहुत अधिक जरूरत है या ऐसे संस्थानों को दिए जाएंगे जिनको इसकी आवश्यकता है फिलहाल यह अभियान लगातार जारी रहेगा. 

फतेहपुर में एक्शन
योगी सरकार के आदेश का फतेहपुर में भी पालन किया जा रहा है, मंदिर और मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर को प्रशासन ने निकलवा दिया, फतेहपुर के अबूनगर स्थित मदीना मस्जिद इमामगंज की मस्जिद से लाउडस्पीकर हटा दियागया है, स्थानीय लोगों  ने बताया कि मस्जिद से लाउडस्पीकर हटाने के बावजूद लगातार अजान के वक्त सुबह पुलिस की टीम आती है, और लोगों को जागरूक करती है कि यहां पर किसी भी तरीके के तेज आवाज के स्पीकरों को ना लगाया जाए. जिससे लोगों को ध्वनि प्रदूषण से बचाया जा सकता है. 

ये खबर जरूर पढ़ें- Uttarkashi Tunnel workers List: उत्तरकाशी की सुरंग में आठ राज्यों के मजदूर, जानें कौन किस राज्य और जिले का रहने वाला

अलीगढ़ में एक्शन
उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लाउडस्पीकर पर चल रही कार्रवाई को लेकर समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक जमीरउल्लाह खान ने कहा है कि कोर्ट का फैसला माइक उतारने का नहीं है, साउंड कम करने का है, लेकिन यह सरकार है इसको तकलीफ होती है अजान से, जनता को कोई तकलीफ नहीं है, सब कुछ अच्छा खासा चल रहा है, 2024 का इलेक्शन आते ही जनता को बांटना यानी हिंदू मुस्लिम बांटने का कामशुरू हो गया है. हिंदू मुसलमान को बांट कर अपना काम निकालना. ये लोग हिंदुस्तान से मतलब नहीं रखते केवल सरकार से मतलब रखते हैं, वैसे तो हमने साउंड कम कर दिए, अगर किसी भाई को तकलीफ है तो हम साउंड और भी कम करने के लिए तैयार हैं, मानक से भी हम साउंड कम कर देंगे. लेकिन हम किसी को तकलीफ देना नहीं चाहते. यह सरकार ऐसी है इस सरकार को तकलीफ हो रही है, यह वह लोग हैं जिनका देश को आगे बढ़ाने में कोई रोल नहीं है. 

Watch: स्ट्रेचर, डॉक्टर, एंबुलेंस...सब तैयार, किसी भी वक्त बाहर लाए जा सकते हैं सुरंग में फंसे मजदूर

Trending news