WC 2023 Final: फाइनल को लेकर युवी ने रोहित को चेताया, गौतम गंभीर और हरभजन ने भी दी अहम सलाह
trendingNow,recommendedStories0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1967173

WC 2023 Final: फाइनल को लेकर युवी ने रोहित को चेताया, गौतम गंभीर और हरभजन ने भी दी अहम सलाह

Yuvraj Singh on Team India: अब तक टूर्नामेंट में अजेय भारतीय टीम आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा. टीम इंडिया के पास तीसरा बार वनडे चैंपियन बनने का भी अहम मौका होगा. भारत के पूर्व ऑल राउंडर और 2011 वर्ल्ड कप के हीरो युवराज सिंह का मानना है कि India टीम जैसे खेलते आई है, उसी क्षमता से खेलने पर ट्रॉफी उठाएगी.

ICC World Cup 2023 Final

Yuvraj Singh on Team India: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबला जीतकर वनडे वर्ल्ड कप की अपने तीसरी ट्रॉफी पर कब्ज़ा ज़माने का बेहतरीन मौका है. युवराज को भरोसा है कि भारतीय टीम फाइनल मैच में आने वाली बाधाओं को पार करने की क्षमता रखती है. 

भारत नहीं हारा एक भी मैच
इस बार के वर्ल्ड कप में इंडिया ने एक भी मैच नहीं हारा. लगातार 9 लीग मैच जीतने के बाद भारत ने सेमीफाइनल में नूज़ीलैंड को 70 रन से  रौंदा था.ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से हराया था और फाइनल में अपनी जगह बनाई. 23 मार्च 2003 को भारत-ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप के फाइनल मैच खेले थे. ऑस्ट्रेलिया इस मैच को 125 रन से जीत कर चैंपियन बना था. इस बार भारत के पास ऑस्ट्रेलिया से बदला लेने का मौका है. 

ऑस्ट्रेलिया को  ए-गेम लाने की जरुरत

भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि उनको लगता है कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया खराब प्रदर्शन करने पर ही क्रिकेट विश्व कप 2023 का फाइनल मैच हारेगी.  युवराज सिंह, जो 2011 में घरेलू धरती पर विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया को  इंडियन टीम को हराने के लिए अपना ए-गेम लाने की जरुरत होगी, जिसने अभी तक टूर्नामेंट में अपना एक भी मैच नहीं हारा है.

युवराज सिंह ने टीम इंडिया को किया आगाह 
यह देखते हुए कि वर्ल्ड कप में भारत (Yuvraj Singh on Team India Performence in WC 2023) का ग्राफ कैसा रहा है के सवाल पर  युवराज सिंह ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि भारत की टीम खराब प्रदर्शन करेगी. भारत इस विश्व कप को अपनी गलतियों के कारण ही हार सकता है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि वे इस समय टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है. साल 2003 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा रहा है हालांकि हम अच्छा खेले और फाइनल तक पहुंचे. उस विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया हम पर हावी रहा. युवराज ने कहा कि इस बार टूर्नामेंट में भारत ने अपना दबदबा बनाया है. फाइनल में  ऑस्ट्रेलिया को अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना होगा नहीं तो उनके पास भारत के खिलाफ कोई मौका नहीं है.

टीवी चैनल से बातचीत में युवराज ने कहा कि हालांकि पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम को आप हल्के में नहीं ले सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया जानता है कि दबाव को कैसे संभालना है. उन्होंने कई बार विश्व कप जीता है. यहां तक कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल में, पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क ने बल्लेबाजों के रूप में शानदार धैर्य दिखाया.

गौतम गंभीर ने कही ये बात
स्टार स्पोर्ट्स के शो का एक वीडियो सोशल मीडिया में काफी तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें गंभीर ने 26 सेकंड के इस वीडियो में टीम इंडिया को जीत का मंत्र देते हुए कहा कि रिजल्ट कुछ भी हो, रिजल्ट से पहले और रिजल्ट के बाद भी आप चैंपियन टीम ही रहेंगे.

कप्तान रोहित ने ऑस्ट्रेलिया को लेकर कहा
भारत के कप्तान रोहित ने भी फाइनल से एक दिन पहले ऑस्ट्रेलिया की तारीफ की. रोहित ने उन्हें "संपूर्ण टीम" करार दिया. रोहित ने प्री-मैच  में कहा, "वे एक बहुत ही संपूर्ण टीम हैं. भारत के कप्तान ने कहा कि हम इस बारे में चिंता नहीं करना चाहते हैं कि वे किस तरह की फॉर्म में हैं, बल्कि हम अपने क्रिकेट और योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं."

गुजरात के ये दो गेंदबाज अहमदाबाद में बनेंगे कंगारुओं के लिए काल, घर के मैदान पर करेंगे धमाल

इंदौर से आई नई मशीन, अब रफ्तार से होगा रेस्क्यू का काम, देखिए Video

 

Trending news