Wrestlers Protest: मुजफ्फरनगर में पहलवानों के समर्थन में महापंचायत, खाप और किसानों के बलबूते बृजभूषण की घेरेबंदी होगी कामयाब?
Advertisement

Wrestlers Protest: मुजफ्फरनगर में पहलवानों के समर्थन में महापंचायत, खाप और किसानों के बलबूते बृजभूषण की घेरेबंदी होगी कामयाब?

Mahapanchayat in Support: भारतीय किसान यूनियन के नेता नरेश टिकैत ने महापंचायत का ऐलान किया था. इसी क्रम में गुरुवार को मुजफ्फरनगर में पहलवानों के समर्थन में महापंचायत हो रही है. 

Wrestlers Protest khap mahapanchayat

मुजफ्फरनगर: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के निवर्तमान अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवानों का विरोध प्रदर्शन (Wrestlers Protest) जारी है. पहलवानों को लगातार समर्थन मिल रहा है. इसी बीच भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता नरेश टिकैत के अगुवाई में गुरुवार को मुजफ्फरनगर के ऐतिहासिक सोरम गांव के वैदिक कन्या इंटर कॉलेज में महापंचायत आयोजित की गई है.  

खाप पंचायत में हो सकता है बड़ा फैसला
पहलवानों के प्रकरण पर खाप बेहद नाराज हैं. पहलवानों के चल रहे विरोध पर चर्चा करने के लिए उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली के खाप चौधरी और किसान समूहों के प्रतिनिधि मिलेंगे. पंचायत में खाप चौधरी, खापों के थंबेदार और जिम्मेदार शामिल होंगे. माना जा रहा है कि खाप पंचायत में बड़ा निर्णय हो सकता है.  बता दें कि बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक अपने समर्थकों के साथ शाम को हरिद्वार गंगा नदी में मेडल बहाने पहुंचे थे. हालांकि, किसान नेता नरेश टिकैत के समझाने के बाद उन्होंने अपना फैसला बदल दिया. नरेश टिकैत के पास ही पहलवानों के मेडल हैं. नरेश टिकैत ने सरकार को 5 दिन का अल्टीमेटम दिया है.  

बृजभूषण सिंह के समर्थन में अयोध्या में होगी महारैली 
5 जून को बृजभूषण सिंह के समर्थन में अयोध्या में ‘जन चेतना महारैली’ होनी है. अयोध्या में संत तय करेंगे कि बृजभूषण शरण सिंह के समर्थन में कैसे उतरना है. इस महारैली की सफलता सुनिश्चित करने के लिए संतों ने एक समिति का गठन किया है और बीजेपी सांसद की टीम उनकी मदद कर रही है. कानूनी विशेषज्ञों, पूर्व न्यायाधीशों, वरिष्ठ अधिवक्ताओं और सामाजिक समूहों को भी बुलाया गया है. 

23 अप्रैल से पहलवानों ने खोला है मोर्चा
गौरतलब है कि विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया समेत तमाम पहलवानों ने 23 अप्रैल से बृजभूषण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है. इससे पहले 18 जनवरी को पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया था. पहलवानों ने बीजेपी सांसद के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. सुप्रीम कोर्ट के दखल पर दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ दो मामले भी दर्ज किए हैं. 

Ayodhya Airport: अयोध्या एयरपोर्ट से ही श्री राम मंदिर का नजारा, जानें हवाई अड्डे से कब उड़ान भरेगी पहली फ्लाइट

Weather Update: यूपी के इन जिलों में आज आंधी-बारिश को लेकर येलो अलर्ट, जानें अगले तीन दिनों तक कैसा रहेगा मौसम 

WATCH: देखें एक जून 2023 का सबसे सटीक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या अभी और करना होगा इंतजार

Trending news