Skin Care For Winter: सर्दी में ड्राई स्किन से परेशान हैं तो फौरन बदलें ये तरीका, फिर देखें फूल सी खिल उठेगी बॉडी
Advertisement

Skin Care For Winter: सर्दी में ड्राई स्किन से परेशान हैं तो फौरन बदलें ये तरीका, फिर देखें फूल सी खिल उठेगी बॉडी

Skin Care Tips For Winters: हम सबको वैसे तो हमेशा ही अपनी स्किन की देखभाल करनी चाहिए. गर्मियों के मुकाबले सर्दियों में त्वचा को ज्यादा केयर की जरुरत होती है.आइए इस लेख में जानते हैं आपकी स्किन के लिए कुछ बेहतर टिप्स 

Skin Care For Winter: सर्दी में ड्राई स्किन से परेशान हैं तो फौरन बदलें ये तरीका, फिर देखें फूल सी खिल उठेगी बॉडी

Skin Care For Winter: हर किसी की स्किन अलग-अलग होती है और हम उसी के अनुसार अपने को ढालने की कोशिश करते हैं. दिक्कत उस समय आती है जब सर्दियों में हमारी त्वचा को थोड़ी ज्यादा केयर की जरूरत होती है. गर्मियों में जैसे हम अपनी स्किन को धूप से बचाते हैं और साबुन को लेकर भी अलर्ट रहते हैं. उसी तरह आप सर्दी के मौसम में स्किन को यूं ही नहीं छोड़ सकते. मॉइश्चराइजर लगाने से लेकर माइल्ड साबुन इस्तेमाल करने तक न जाने कितनी बातों का ख्याल इन मौसम में रखना होता है. हम आपको यहां पर कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनको अपनाकर आप अपनी स्किन को इस मौसम में भी स्मूथ बना सकते हैं.

भूल जाएंगे महंगे स्किन केयर प्रोडक्ट्स, जब जान लेंगे फेस पर देसी घी लगाने का ये अचूक तरीका

नहाने का सही तरीका
सर्दियों में स्किन अपना नेचुरल ऑयल खो देती है. सर्दियों में नहाने का सही तरीका है कि साबुन का आप कम से कम यूज करें. आप इन दिनों ज्यादा गर्म पानी पीने से बचें. शरीर को बहुत रगड़कर नहीं पोंछे. नहाने के बाद स्किन पर मॉइश्चराइजर या ऑयल लगा लें, इससे बॉडी को नमी मिलेगी.

डीप मॉइश्चराइजर ट्रीटमेंट
ठंड के मौसम में नॉर्मल मॉइश्चराइजर की जगह आप ऑयल बेस्ड मॉइश्चराइजर का उपयोग करें. चाहें तो खास रात के लिए बने ओवरनाइट डीप मॉइश्चराइजर ट्रीटमेंट भी ले सकते हैं. अगर आपकी स्किन में ड्राइ एरिया है तो वह इससे ठीक हो जाएगा.

ढेर सारा पानी पिएं
जब स्किन हाइड्रेट रहती है तो खुद ही हेल्दी दिखती है और ड्रायनेस की समस्या नहीं होती. सर्दी के मौसम में लोग पानी कम पीते हैं इससे शरीर की ड्राइनेस बढ़ जाती है. अपनी बॉडी को नमी से भरपूर रखना है तो आप  खूब सारा पानी पिएं. पानी से आपका शरीर हाईड्रेट रहता है और विषैले तत्व बाहर निकल जाते हैं.

बदल लें क्लींजर
सर्दी और गर्मी के लिए अलग-अलग क्लींजर होता है. विंटर के लिए बने माइल्ड क्लींजर का यूज करें. जब भी आप धूप में निकलें तो 20 मिनट पहले अपने चेहरे और खुले हुए भाग पर सनस्क्रीन लगा लें. यूवी रेज हर मौसम में स्किन को नुकसान पहुंचाती हैं. 

डिस्क्लेमर: यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. zeeupuk इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

बुढापा रखना है दूर और स्किन रखनी है जवां, तो रोज लगाना शुरू कर दें फ्री में मिलने वाली ये चीज

 

 

Trending news