दबदबा है दबदबा रहेगा...गोंडा पहुंचे WFI के नए अध्यक्ष ने पहलवानी को लेकर कही ये बड़ी बात
Advertisement

दबदबा है दबदबा रहेगा...गोंडा पहुंचे WFI के नए अध्यक्ष ने पहलवानी को लेकर कही ये बड़ी बात

भारतीय कुश्ती संघ का चुनाव जीतने के बाद एक दिवसीय दौरे नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय सिंह बबलू और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर गोंडा के नवाबगंज पहुंचे है. 

 

 दबदबा है दबदबा रहेगा...गोंडा पहुंचे WFI के नए अध्यक्ष ने पहलवानी को लेकर कही ये बड़ी बात

भारतीय कुश्ती संघ का चुनाव जीतने के बाद एक दिवसीय दौरे नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय सिंह बबलू और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर गोंडा के नवाबगंज पहुंचे. यहां पर सैकड़ो की संख्या में लोगों ने दबदबा है दबदबा रहेगा का नारा लगाते हुए जमकर जोरदार फूल मालाओं से स्वागत किया.  वहीं WFI के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय सिंह बबलू ने 28 दिसंबर से होने वाले नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप प्रतियोगिता को लेकर की जा रही तैयारी का जायजा भी लिया. 

संजय सिंह बबलू ने मीडिया से बात करते हुए कुश्ती को लेकर के बड़ा बयान देते हुए कहा कि चुनाव होने के बाद सांसद ने सभी एजीएम की मीटिंग लिए हैं. उन्होंने नई फेडरेशन को पूरा कार्यभार सौंप दिया है. लाइफ फेडरेशन ने कार्यभार लेते ही इसी महीने में जो पहलवानों की कुश्ती रुकी हुई थी अंडर- 15 और अंडर- 20 इसका ऐलान 28,29,30 दिसंबर को किया गया है. 

27 दिसंबर तक यहां पर पहलवान सब पहुंच जाएंगे और नंदिनी नगर के प्रांगण में नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप होने जा रही है. क्योंकि प्रैक्टिस कर रहे कुश्ती के खिलाड़ियों का साल नुकसान ना होने पाए जैसे पहले कुश्ती होती थी उसी तरीके से कुश्ती होगी. कुश्ती संघ के अध्यक्ष संजय सिंह बबलू ने कहा कि 2010 के पहले कुश्ती की स्थिति ठीक नहीं थी. 2010 के बाद सांसद जी के हाथ में कुश्ती आई इसके बाद अच्छे मुकाम पर गई.  

कुश्ती ऐसा गेम है कि लगातार तीनों ओलंपिक में सांसद जी जब तक थे लगातार तीनों ओलंपिक में भारत के मेडल आए हैं. 11 महीने 3 दिन तक कुश्ती पर जो गतिविधि रोक दी गई थी अब हम लोगों के हाथ में फेडरेशन आ गई है. कुश्ती को फिर से सुचारू रूप से शुरू किया जाएगा, हमारे सारे पहलवान लंगोट पहनकर तैयार हो गए हैं. आने वाले 2024 में ओलंपिक का साल है जो नुकसान हुआ है उसको हम लोग कवर कर लेंगे.

यह भी पढ़े- Covid Update: कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर यूपी में अलर्ट, इन्हें कोविड टेस्ट कराना अनिवार्य

Trending news