UP Rain Alert: लखनऊ, गाजियाबाद समेत कई जिलों में गिरे ओले, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2139409

UP Rain Alert: लखनऊ, गाजियाबाद समेत कई जिलों में गिरे ओले, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Uttar Pradesh Weather Updates: यूपी में बारिश फिर से लौट आई है. लगातार हो रही इस बारिश से जनजीवन अस्त- व्यस्थ हो गया है. प्रदेश के मौसम विभाग ने इसको लेकर चेतावनी भी जारी की है. आगे जानें क्या है मौसम विभाग की चेतावनी?.....

 

Uttar Pradesh Weather Updates

Lucknow: उत्तर प्रदेश में मौसम एक बार फिर अपना मिजाज बदल  चुका है. मार्च की शुरूआत ही भारी बारिश से हो रही है. रविवार 3 मार्च को लगातार बारिश का तीसरा दिन था. पूरे प्रदेश के कई जनपदों में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि भी देखने को मिली है. इस प्रकार का मौसम देखते हुए मौसम विभाग के कई जनपदों के लिए  चेतावनी जारी की है.

खबर विस्तार से-
पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव रविवार की दोपहर बाद से ही उत्तर प्रदेश के कई इलाकों देखने को मिला है. मौसम विभाग के अनुसार, अलीगढ़, मथुरा के साथ ही आगरा में बारिश की वजह से मौसम में बदलाव हो रहा है. वहीं दूसरी ओर पश्चिमी यूपी के नोएडा-गाजियाबाद इलाकों में शनिवार की सुबह बूंदाबांदी भी हुई. मौसम विभाग की माने तो  शनिवार व रविवार को प्रदेशभर की अधिक से अधिक जगहों पर मौसम में  बदलाव जारी है जिसका असर भी दिखने लगा है. कई इलाकों में में तो बिजली गिरने के आसार है और 40-50 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलने की संभावना है. आगरा व पास के इलाकों में ओलावृष्टि भी होने का भी पूर्वानुमान किया गया है. 

ओलावृष्टि के लिए अलर्ट जारी
सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, जालौन, हमीरपुर, महोबा व आसपास इलाके. इसके अलावा जिन इलाकों में ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी हुआ है वो हैं- बांदा चित्रकूट, फतेहपुर के अलावा फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात व कानपुर नगर. कासगंज और इन जगहों के आसपास के इलाके. 

इस खबर को भी पढ़ें- कृष्‍ण की भक्ति में लीन युवती ने कान्‍हा संग रचाई शादी, अनोखी शादी के गवाह बने 300 बाराती

धूल भरी आंधी और बारिश
पहाड़ों पर पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव शनिवार को मेरठ समेत पश्चिमी यूपी के ज्यादातर इलाकों में रात से दिखने लगा था. मेरठ सहित आसपास के हिस्सों में हालांकि शनिवार को तेज धूलभरी आंधी के और बारिश ने दस्तक दी. तेज आंधी व बारिश के बीच बिजली भी चाली गई. हवाओं के साथ शनिवार को भी तेज बारिश व ओलावृष्टि पड़ने के आसार हैं. इससे फसलों को भी क्षति पहुंचने के आसार हैं. बारिश का असर रात व सुबह के समय भी देखने को मिलेगा. दिन में धूप व बादलों का दौर जारी रहेगा. 

इन जनपदों में ओलावृष्टि
यूपी मौसम विभाग की माने तो रविवार को बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज और कानपुर देहात में ओलावृष्टि होने की संभावना है. इसके साथ ही कानपुर नगर, औरैया, जालौन और उसके आसपास के इलाकों में भी ओलावृष्टि होने की संभावना है. इन सभी जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी है. इसके अलावा बांदा, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, संतरविदास नगर, श्रावस्ती और उन्नाव में भी ओलावृष्टि का अलर्ट जारी है. साथ ही लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, हमीरपुर और उसके आसपास के इलाकों में ओला-वृष्टि होने की संभावना है. 

Trending news