UP Weather Update: यूपी में बिजली-आंधी और भारी बारिश की चेतावनी, 20 से अधिक जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1757261

UP Weather Update: यूपी में बिजली-आंधी और भारी बारिश की चेतावनी, 20 से अधिक जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

Uttar Pradesh Weather Forecast: उत्तर प्रदेश में मानसून पूरी तरह से एक्टिव हो गया है. मंगलवार को कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश हुई. इसी बीच मौसम विभाग ने बुधवार को अलग-अलग जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. 

UP Weather Update Today

UP Rain Alert: उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में मानसून की एंट्री हो चुकी है. ऐसे में लोगों को चिलचिलाती धूप और गर्मी से राहत मिली है. बीते दिन यानी मंगलवार को भी यूपी के नोएडा, गाजियाबाद समेत कई जिलों में बारिश हुई. हालांकि दोपहर होते-होते धूप निकल आई, लेकिन तापमान में हल्की-फुल्की गिरावट देखने को मिली. मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को भी कई जिलों में बारिश की संभावना है, जिसे देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है. 

इन जिलों के लिए येलो अलर्ट 
मेट्रोलॉजिकल सेंटर लखनऊ ने बुधवार को कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. जिसके मुताबिक, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड, गौतमबुद्धनगर, बुलन्दशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर ,बरेली, पीलीभीत, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के क्षेत्र में बिजली गिरने और आंधी की संभावना है. मौसम विभाग ने सहारनपुर, शामली, मुज़फ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए चेतावनी जारी की है. 

उत्तराखंड समेत देश में कैसा रहेगा मौसम 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, रायलसीमा, और  तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश संभव है. उत्तराखंड, उत्तर पूर्व भारत, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, बिहार के कुछ हिस्सों, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, सौराष्ट्र और कच्छ, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर पश्चिमी राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, पूर्वी राजस्थान, विदर्भ, कोंकण और गोवा, गुजरात क्षेत्र, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में मध्यम से भारी बारिश की उम्मीद है. पूर्वोत्तर बिहार, केरल, तटीय कर्नाटक और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. 

बीते दिन कैसा रहा देश भर में मौसम 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, आंतरिक तमिलनाडु, राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दक्षिण तेलंगाना और गुजरात के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई.  उत्तर पूर्व भारत, पश्चिम बंगाल, झारखंड, उत्तरी ओडिशा, बिहार के कुछ हिस्सों, गुजरात क्षेत्र, लक्षद्वीप, केरल, तटीय कर्नाटक, गोवा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली के कुछ हिस्सों, पंजाब और हरियाणा में हल्की से मध्यम बारिश हुई. छत्तीसगढ़, उत्तरी कोंकण और गोवा और मध्य प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश हुई. गंगीय पश्चिम बंगाल, सिक्किम, राजस्थान के दक्षिण-पूर्व और पश्चिमी हिस्सों, सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ हिस्सों, मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ, तेलंगाना और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई. 

Aaj Ka Panchang 28 June: आज का पंचांग, जानें बुधवार की तिथि, ग्रह, शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

UP Gold-Silver Price Today: सोने पर ब्रेक, चांदी के बढ़े भाव, देखें यूपी में गोल्ड-सिल्वर का रेट

WATCH: देखें 26 जून से 2 जुलाई का साप्ताहिक राशिफल, ये 3 राशि वालों को धन और स्वास्थ्य का हो सकता है नुकसान

Trending news