UP Weather Update Today: 15 अगस्त तक झमाझम बारिश की संभावना, यूपी के इन जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1817972

UP Weather Update Today: 15 अगस्त तक झमाझम बारिश की संभावना, यूपी के इन जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट जारी

UP Weather Update: यूपी में बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है पर कई जगहों पर हुए मूसलाधार बारिश के कारण कई और परेशानियों से लोगों को दो तार होना पड़ रहा है. 15 अगस्त को भी कई जगहों पर बारिश हो सकती है और गुरुवार यानी 10 अगस्त को कई जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना है.

weather update (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. वहीं प्रदेश की कई जगहों पर मूसलाधार बारिश का दौर चल रहा है जिससे लोगों को कई और परेशानियों से दो चार होना पड़ रहा है. कई जिलों में बारिश रुक रुक कर भी हो रही है. हालांकि बारिश ने लोगों को बहुत हद तक गर्मी से राहत दिलाई है. बारिश के कारण टेंप्रेचर में भी गिरावट दर्ज की गई है. आने वाले दिनों की बात करें तो  14, 15 अगस्त तक प्रदेश में बारिश होने की पूरी संभावना है लेकिन प्रदेश के किसी भी जगह पर फिलहाल बहुत तेज बारिश का अलर्ट नहीं है.

10 अगस्त यानी आज की बात करें तो पश्चिमी यूपी में एक दो जगहों पर बारिश गरज चमक के साथ हो सकती है और पूर्वी यूपी कई जगहों पर भी हाल ऐसा ही रहने वाला है. पूर्वी यूपी में एक दो स्थान पर झमाझम बारिश होने और बिजली गिरने की संभावना जताई गई है. बलरामपुर, बस्ती, गोंडा, गोरखपुर के अलावा कुशीनगर, महराजगंज, संतकबीरनगर के साथ ही सिद्धार्थनगर व श्रावस्ती में झभाझम बारिश पड़ सकती है. 

इन जिलों में बारिश की संभावना 
गरज चमक के साथ जिन बिजली गिर सकती है वो जिले हैं-
अम्बेडकर नगर, आजमगढ़
बहराइच, बलिया
बलरामपुर, बरेली, बस्ती

बादल गरजने के साथ ही जिन जिलों में बिजली गिरने की भी संभावना है वो जिले हैं-
देवरिया, गाजीपुर
गोंडा, गोरखपुर
कुशीनगर, लखीमपुर खीरी
महाराजगंज, मऊ
पीलीभीत, रामपुर
संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर
सीतापुर, श्रावस्ती और पास के क्षेत्र 

15 अगस्त तक मौसम का हाल
मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी यूपी की एक दो जगहों पर 11 और 12 अगस्त को गरज चमक के साथ बारिश पड़ सकती है और पूर्वी यूपी की कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं. पश्चिमी यूपी की कुछ जगहों पर व पूर्वी यूपी की कुछ जगहों पर 13 अगस्त को गरज चमक के साथ बारिश पड़ने की संभावना है. 14 अगस्त को पश्चिमी व पूर्वी यूपी की कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश पड़ सकती है. पश्चिमी यूपी की एक दो जगहों पर व पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर 15 अगस्त को भी बारिश पड़ सकती है. 

और पढ़ें- Rashifal 10 August 2023: कन्या समेत इन तीन राशियों को मिलेगा धन लाभ का खुला आसमान, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल   

Watch: कोटद्वार में भारी बारिश से घरों में घुसा नदी-नालों का पानी, सड़कों पर सैलाब

Trending news