UP rain alert: यूपी के इन जिलों में भारी बारिश के आसार, मौसम बदलेगा करवट मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2154705

UP rain alert: यूपी के इन जिलों में भारी बारिश के आसार, मौसम बदलेगा करवट मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Uttar Pradesh Weather Updates: उत्तर प्रदेश में मौसम ने फिर से करवट ली है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए आगे आने वाले कुछ दिनों में बारिश की चेतावनी जारी की है. पश्चिमी यूपी के कई ऐसे जिलों की लिस्ट भी जारी की गई है जहां बारिश की संभावना है. 

Rain in up

Weather of UP: उत्तर प्रदेश मे फिर एक बार मौसम पलटी मारने वाला है. यूपी में आए दिन मौसम का बदलता हुआ मिजाज देखने को मिल रहा है. आज फिर से उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश दस्तक देने वाली है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया की प्रदेश के पश्चिमी इलाके में बारिश की संभावना है. ऐसे में कुछ जिलों तेज हवाओं के साथ बौछार पड़ सकती है. मौसम विभाग ने पश्चिमी यूपी के ऐसे जिलों की लिस्ट जारी की है जिनमें मौसम प्रभावित रह सकता है. 

इन जिलों में अलर्ट
बारिश को लेकर मौसम विभाग ने 11 जिलों में अलर्ट भी जारी किया है. जिसके तहत सहारनपुर, शामली, बागपत ,मेरठ , गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुध्द नगर, बुलंद शहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, बिजनौर, अमरोहा, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, रामपुर, बागपत, पीलीभीत, बहराइच, बरेली और लखीमपुर खीरी में आज बारिश हो सकती है.

16 मार्च को पूर्वी यूपी में होगी बारिश
मौसम विभाग की मानें तो यूपी में 13 से 18 मार्च के बीच कुछ इलाकों में बारिश और गरज के साथ बौछार हो सकती है. 13 मार्च को पश्चिमी यूपी में बारिश देखने को मिलेगी. जिसके बाद 14 मार्च को पूर्वी और पश्चिमी यूपी में मौसम साफ रहेगा. वहीं 16 मार्च को पूर्वी यूपी में बारिश होगी और पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार 16 मार्च को वाराणसी, प्रयागराज, चित्रकूट, बांदा, सोनभद्र, कौशांबी और फतेहपुर में बारिश होने के आसार हैं.  

यह भी पढ़े- UP Weather Today: पल पल बदल रहा है मौसम का मिजाज, पश्चिमी यूपी में बारिश व पूर्वांचल के शुष्क रहने के आसार 

Trending news