UP Cabinet Meeting: मिर्जापुर-देवीपाटन समेत तीन मंडलों को विश्वविद्यालय का तोहफा, योगी कैबिनेट की मंजूरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1937749

UP Cabinet Meeting: मिर्जापुर-देवीपाटन समेत तीन मंडलों को विश्वविद्यालय का तोहफा, योगी कैबिनेट की मंजूरी

UP Cabinet Meeting: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कैबिनेट की मंगलवार को महत्वपूर्ण बैठक हुई. यूपी कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर लगी है. 

UP Cabinet Meeting

UP Cabinet Meeting: यूपी कैबिनेट की बैठक मंगलवार सुबह 11 बजे लोक भवन में हुई. कैबिनेट बैठक में मिर्जापुर, देवीपाटन, मुरादाबाद मंडल में एक-एक राज्य विश्वविद्यालय खोलने और एसकेएस इंटरनेशनल विश्वविद्यालय मथुरा की स्थापना के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है.योगी सरकार ने जनजातीय संग्रहालय बनाने के प्रस्ताव को भी स्वीकृति दी है. साथ ही जौहर ट्रस्ट से जमीन वापस लेने का प्रस्ताव भी पारित हुआ है. 

इन प्रस्तावों पर भी लगी मुहर 

1.मिर्जापुर, सोनभद्र और महराजगंज में जनजातीय संग्रहालय की स्थापना के सम्बन्ध में.

2.सचिवालय स्तर पर पर्यटन का अतिरिक्त अनुभाग सृजित किये जाने के सम्बन्ध में संशोधित प्रस्ताव

3. जनपद वाराणसी के थाना शिवपुर के नये प्रशासनिक भवन के निर्माण कार्य, जनपद गाजियाबाद के थाना टीलामोड़, जनपद फिरोजाबाद के थाना दक्षिण, जनपद आगरा के थाना शाहगंज जनपद गोरखपुर के कैम्पियरगंज में अग्निशमन केन्द्र, जनपद मथुरा के थाना कृन्दावन की. रिपोर्टिंग पुलिस चौकी जैत को उच्चीकृत कर नवीन थाना जैत के निर्माण एवं जनपद लखनऊ के गोमतीनगर विस्तार के सेक्टर-4 में मार्डन चानें के निर्माण के प्रशासनिक / आवासी भवनों के निर्माण के सम्बन्ध में.

4. उत्तर प्रदेश प्राइवेट सुरक्षा अभिकरण नियमावली, 2023 के प्रख्यापन के सम्बन्ध में स्वीकृति.

5. जनपद रामपुर के पुराने मुर्तजा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के आवंटित भवन / भूमि को मौलाना मोहम्मद जौहर ट्रस्ट से वापस लिये जाने को स्वीकृति

6. उत्तर प्रदेश में निजी क्षेत्र के अन्तर्गत एस०के०एस० इंटरनेशनल विश्वविद्यालय, मथुरा, उत्तर प्रदेश की स्थापना को मंजूरी.

7. प्रदेश में तीन नये राज्य विश्वविद्यालयों की स्थापना हेतु उत्तर प्रदेश राज्य विश्वविद्यालय अधिनियम, 1973 में संशोधन.

8. प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को निःशुल्क एलपीजी सिलेण्डर

9. खाद्य रिफिल वितरित किए जाने के सम्बन्ध में 

10. शीरा वर्ष 2023-24 के लिये शीरा नीति के निर्धारण के संबंध में।

11. मुख्यमंत्री शहरी विस्तारीकरण / नये शहर प्रोत्साहन योजना के अन्तर्गत नये शहरों का समग्र एवं समुचित विकास योजना के तहत 6 प्राधिकरणों  उप्र आवास एवं विकास परिषद् को धनराशि स्वीकृत करने एवं व्यय के प्रस्ताव के संबंध में.

 

Trending news