कोटा में NEET की तैयारी कर रही यूपी की छात्रा ने की आत्महत्या, फोन न रिसीव करने पर पिता को हुआ था शक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1987001

कोटा में NEET की तैयारी कर रही यूपी की छात्रा ने की आत्महत्या, फोन न रिसीव करने पर पिता को हुआ था शक

Kota Suicide Case: यूपी के औरेया से राजस्थान के कोटा शहर में नीट की तैयारी करने गई एक छात्रा ने सुसाइड कर लिया. मृतका के पिता एक किसान हैं. परिजन कोटा पहुंच गए हैं. 

UP Girl Suicide in Kota

UP Girl Suicide in Kota: राजस्थान के कोचिंग हब कोटा में एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. लड़की की पहचान उत्तर प्रदेश के औरैया निवासी निशा यादव (21) के रूप में हुई है. वह छह महीने पहले नीट की तैयारी करने कोटा आई थी. गुरुवार रात करीब डेढ़ बजे उसका शव महावीर नगर इलाके के एक निजी हॉस्टल में मिला. 

बताया जा रहा है कि निशा ने यह कदम उठाने से कुछ देर पहले अपने पिता से बात की थी. इसके बाद जब उन्होंने उसे दोबारा कॉल किया तो उसने कॉल का जवाब नहीं दिया. ऐसे में पिता ने हॉस्टल संचालक श्याम पेशवानी को सूचना दी. इस पर बिल्डिंग में मौजूद स्टाफ ने निशा के कमरे का दरवाजा खटखटाया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. जब स्टाफ ने दरवाजा तोड़ा तो निशा पंखे से लटकी हुई थी. सूचना मिलने पर पेशे से किसान निशा के पिता ओसन सिंह और मां सरोज देवी कोटा पहुंच गए हैं. 

श्याम पेशवानी ने बताया कि हॉस्टल में 19 कमरे हैं, जिनमें करीब 12 छात्राएं रहती हैं. निशा मई में कोटा आई थी और शुरुआत में इंद्र विहार इलाके में रह रही थी. वहीं, जवाहर नगर थाने के एएसआई कुंदन कुमार ने कहा कि निशा की आत्महत्या का सटीक कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है. दीवाली के बाद घरवाले निशा को हॉस्टल छोड़ गए थे. गौरतलब है कि 27 नवंबर को पश्चिम बंगाल के एक नीट अभ्यर्थी फौरीद हुसैन (20) ने भी आत्महत्या कर ली थी. कोटा में इस वर्ष आत्महत्या करने वाले छात्रों की संख्या 25 से अधिक हो गई. 

आत्महत्या के मामलों को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने पहले निजी हॉस्टलों और कोचिंग संस्थानों के लिए गाइडलाइन जारी की थी, लेकिन इसका असर अब तक नहीं दिख रहा है. जिला कलेक्टर महावीर प्रसाद मीणा ने तीन दिनों में दो नीट (एनईईटी) उम्मीदवारों द्वारा आत्महत्या के मामले में संबंधित कोचिंग संस्थानों को नोटिस जारी किया है. फौरीद के मामले में कलेक्टर ने तीन दिन में जवाब मांगा है. नोटिस में बताया गया है कि 12 नवंबर को काउंसलिंग के दौरान पता चला कि फौरीद डिप्रेशन से पीड़ित है. हालांकि, संस्थान ने मामले की जानकारी प्रशासन को नहीं दी. 

UP Weather Update: यूपी के कई शहरों में बारिश का अलर्ट, नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ में प्रदूषण से हालत खराब, जाने पूरा हाल  

Bahraich news: पेड़ से लटकी मिली नाबालिग किशोरी की लाश, हत्या या आत्महत्या पर बना संशय

Trending news