U-19 World Cup: विश्व कप में सोनम के शानदार प्रदर्शन के बाद यूपी में जश्न का माहौल, बेटी ने मजदूर मां-बाप का बढ़ाया मान
Advertisement

U-19 World Cup: विश्व कप में सोनम के शानदार प्रदर्शन के बाद यूपी में जश्न का माहौल, बेटी ने मजदूर मां-बाप का बढ़ाया मान

U-19 World Cup: अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप के फाइनल में भारत ने इंग्लैंड को हराकर टूर्नामेंट जीत लिया है. भारतीय टीम में फिरोजाबाद की बेटी सोनम यादव भी शामिल थीं. 

U-19 World Cup

प्रेमेन्द्र कुमार/फिरोजाबाद: क्रिकेटर सोनम यादव ने अंडर-19 महिला क्रिकेट विश्वकप के फाइनल मैच में शानदार प्रदर्शन किया.  उन्होंने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया और सात गेंदों में तीन रन देकर एक विकेट भी लिया था. कल वह ऑलराउंडर प्लेयर के रूप में टीम में खेलीं. क्रिकेटर की मां ने कहा कि उनकी बेटी ने इस मुकाम तक ​​पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है. उसकी मेहनत रंग लाई. मैं बहुत खुश हूं कि मेरी बेटी ने देश का गौरव बढ़ाया है.

विश्व में बढ़ाया भारत का मान
सोनम साउथ अफ्रीका में हुए इंग्लैंड और भारत के बीच खेले गए अंडर-19 महिला क्रिकेट विश्वकप के फाइनल मैच का हिस्सा रहीं. 16वें ओवर में सोनम को बॉल थमाई गई. सोनम ने अपना दूसरा ओवर (18वें) फेंकते समय पहली गेंद पर ही विकेट चटका दिया. इसके साथ ही इंग्लैंड की टीम ऑल आउट हो गई. सोनम ने 1.1 ओवर में तीन रन देकर एक विकेट लिया. उनका प्रदर्शन देख लोग हर्षोल्लासित होते रहे. बता दें कि सोनम बाएं हाथ की स्पिन बॉलर हैं और दाएं हाथ से बल्लेबाजी करती हैं. 

U19 World Cup : महिला विश्वकप जीतने के बाद जश्न में अर्चना देवी का परिवार, गांव में खुशी का माहौल

सोनम के पिता कांच कारखाने में करते हैं मजदूरी
सोनम फिरोजाबाद जिले के राजा के ताल गांव की रहने वाली हैं. सोनम यादव के पिता, मां और भाई एक कांच कारखाने में मजदूरी करते हैं. पिता ने बताया कि फाइनल मैच देखने के लिए घर के बाहर एक बड़ा टीवी लगाया गया था. मैच देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा रही. स्क्रीन पर सोनम को देखकर गांव व क्षेत्र के लोगों में काफी उल्लास दिखा. वहीं, भारत की जीत के बाद सोनम के परिजनों और प्रशसंकों ने तिरंगा लहराया. साथ ही भारत माता जिंदाबाद और सोनम यादव जिंदाबाद के नारे भी लगाए. सोनम के पिता मुकेश यादव ने भारत की जीत और सोनम की उपलब्धि पर खुशी जाहिर की. इस दौरान परिजनों की आंखों से खुशी के आंसू निकल गए.

Trending news