RCB के इस खिलाड़ी ने 26 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, फैसले से हैरान रह गए फैंस
Advertisement

RCB के इस खिलाड़ी ने 26 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, फैसले से हैरान रह गए फैंस

Wanindu Hasaranga Retirement: श्रीलंका के खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. इस बारे में उन्होंने बोर्ड को जानकारी दी है. महज 26 साल की उम्र में उनका यह फैसला चौंकाने वाला है.

RCB के इस खिलाड़ी ने 26 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, फैसले से हैरान रह गए फैंस

Wanindu Hasaranga Retirement: बीते कुछ दिनों में कई क्रिकेटरों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा है. इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ गया है. श्रीलंका के खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. इस बारे में उन्होंने बोर्ड को जानकारी दी है. महज 26 साल की उम्र में उनका यह फैसला चौंकाने वाला है. हालांकि उन्होंने अपने इस निर्णय की वजह भी स्पष्ट की है. 

गौरतलब है कि टेस्ट फॉर्मेट की गिनती क्रिकेट के सबसे अव्वल दर्जे के तौर पर होती है. टेस्ट खेलने का ज्यादातर खिलाड़ी सपना देखते हैं. ऐसे में वानिंदु हसरंगा के संन्यास से फैसले से क्रिकेट फैंस आश्चर्यचकित रह गए. हालांकि उन्होंने यह डिसीजन इसलिए लिया है क्योंकि वह अपने व्हॉइट बॉल क्रिकेट को लंबा करना चाहते हैं. बता दें कि वह मौजूदा समय में आईपीएल की फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा हैं. 

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ श्री एशले डी सिल्वा ने कहा, "हम उनके फैसले को स्वीकार करेंगे और हमें विश्वास है कि हसरंगा हमारे सफेद गेंद कार्यक्रम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगा."

दिसंबर 2020 में किया था डेब्यू
वानिंदु हसरंगा ने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण दिसंबर साल 2020 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किया था. उन्होंने अब तक केवल चार टेस्ट मैच ही खेले हैं. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच अप्रैल 2021 में बांग्लादेश के खिलाफ अपनी ही सरजमीं पर खेला था. हसरंगा विदेशी लीग में भी खेलते हुए दिखाई देते हैं.

वानिंदु हसरंगा का करियर
बॉलिंग ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा ने 4 टेस्ट मैच में 196 रन बनाए हैं जबकि चार विकेट हासिल किए. वहीं वनडे में उनके नाम 48 मुकाबलों में 67 विकेट और 832 रन दर्ज हैं. टी20 फॉर्मेट में उनके नाम 58 मैच में 533 रन और 91 विकेट दर्ज हैं. हसरंगा ने 26 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 35 विकेट झटके हैं. 

Trending news