क्या गिरा दी जाएगी दिल्ली की 172 साल पुरानी मस्जिद, हाईकोर्ट के फैसले पर नजर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2050128

क्या गिरा दी जाएगी दिल्ली की 172 साल पुरानी मस्जिद, हाईकोर्ट के फैसले पर नजर

Sunehri Bagh Masjid: लुटियन जोन में स्थित सुनहरी बाग मस्जिद करीब 125 वर्ग मीटर में बनी हुई है. मस्जिद एक गोल चक्‍कर पर बनी है. यहां से मौलाना आजाद मार्ग, मोतीलाल नेहरू मार्ग, सुनहरी बाग मार्ग और रफी मार्ग मिलते हैं.

Sunehri Bagh Masjid

Sunehri Bagh Masjid: दिल्ली की लुटियन जोन में स्थित सुनहरी बाग मस्जिद के ध्‍वस्‍तीकरण को लेकर सोमवार को दिल्‍ली हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. दरअसल नई दिल्‍ली नगरपालिका परिषद (NDMC) ने सुनहरी बाग मस्जिद को गिराने को लेकर नोटिस जारी किया है. इसके पीछे एनडीएमसी ने सड़क पर लगने वाले घंटों जाम का हवाला दिया है. ऐसे में 172 साल पुरानी सुनहरी बाग मस्जिद एक बार फ‍िर चर्चा में आ गई. 

एनडीएमसी का ये है तर्क 
बता दें कि लुटियन जोन में स्थित सुनहरी बाग मस्जिद करीब 125 वर्ग मीटर में बनी हुई है. मस्जिद एक गोल चक्‍कर पर बनी है. यहां से मौलाना आजाद मार्ग, मोतीलाल नेहरू मार्ग, सुनहरी बाग मार्ग और रफी मार्ग मिलते हैं. एनडीएमसी ने 172 साल पुरानी मस्जिद को ध्वस्त करने का प्रस्ताव रखा था. इसके बाद मस्जिद प्रबंधन ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया. 

मस्जिद प्रबंधन ने की ये मांग 
इतना ही नहीं मस्जिद प्रबंधन ने दिल्‍ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. मस्जिद के इमामल ने 30 दिसंबर को एक याचिका दायर कर रोक लगाने की मांग की. मस्जिद प्रबंधन का कहना है कि यह ऐतिहासिक मस्जिद वर्षों पुरानी है. यहां पांचों वक्‍त की शुक्रवार और ईद की नमाज अदा की जाती है. सुनहरी बाग मस्जिद तीसरी श्रेणी की हेरीटेज साइट की सूची में शामिल भी है. 

Trending news