प्रयागराज नैनी सेंट्रल जेल में पुलिस प्रशासन का छापा, माफिया अतीक अहमद के बेटे और गुर्गों के बैरकों की ली तलाशी
Advertisement

प्रयागराज नैनी सेंट्रल जेल में पुलिस प्रशासन का छापा, माफिया अतीक अहमद के बेटे और गुर्गों के बैरकों की ली तलाशी

Prayagraj Atique Ahmed Son Ali: प्रयागराज नैनी सेंट्रल जेल में पुलिस और प्रशासन की टीम ने छापामारा है. टीम ने जेल में बंद अतीक के बेटे अली अहमद समेत अन्य कुख्यात अपराधियों के बैरक की तलाशी ली. 

Prayagraj Atique Ahmed Son Ali

Prayagraj Naini Central Jail: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड को लेकर पूरे प्रदेश में हलचल मची है. योगी सरकार आरोपियों की धरपकड़ में जुटी हुई है. इसी बीच प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने छापा मारा है. नैनी सेंट्रल जेल में बंद अतीक अहमद के बेटे अली अहमद की हाई सिक्योरिटी बैरक और माफिया के अन्य गुर्गों के बैरक की भी जांच की गई. इसके अलावा कई अन्य बैरकों में भी पुलिस और प्रशासनिक टीम ने छापेमारी की कार्रवाई की. इसके साथ ही दूसरे प्रदेश से ट्रांसफर होकर आए दर्जनों कुख्यात अपराधियों के बैरकों में छानबीन की. इस दौरान अतीक के बेटे अली के हाई सिक्योरिटी बैरक में करीब एक घंटे तक सघन चेकिंग अभियान चलाया गया. हालांकि उसके बैरक से कोई आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली है. 

जेल के वरिष्ठ अधीक्षक ने बताया रूटीन चेकिंग 
नैनी सेंट्रल जेल के वरिष्ठ अधीक्षक शशिकांत सिंह के मुताबिक, करीब तीन घंटे तक जेल में तलाशी अभियान चलाया गया था. तलाशी अभियान के दौरान कई कैदियों से बातचीत कर उनका हालचाल भी जाना गया. वरिष्ठ जेल अधीक्षक ने इस छापेमारी की कार्रवाई को रूटीन बताया है. लेकिन उमेश पाल हत्याकांड के तार साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद और यूपी की बरेली जेल में बंद अशरफ से जुड़ रहे हैं. जिसके बाद नैनी सेंट्रल जेल में की गई छापेमारी को रूटीन नहीं, बल्कि शासन स्तर से निर्देश के बाद की कार्रवाई मानी जा रही है. 

STF ने नफीस के भाई को उठाया 
बता दें कि प्रयागराज पुलिस उमेश पाल मर्डर केस के मामले की पड़ताल करने झांसी पहुंची थी. शक के आधार पर पुलिस ने बड़ागांव थानाक्षेत्र के रहने वाले बबलू पांडे और योगेंद्र सिंह के घर दबिश दी. इसके बाद दोनों को हिरासत में लेकर कई घंटे तक पूछताछ करने के बाद दोनों को पुलिस ने छोड़ दिया. वहीं, माफिया अतीक के करीबी नफीस बिरयानी के भाई को भी एसटीएफ ने बहराइच से उठाया है. उमेश पाल हत्याकांड में इस्तेमाल क्रेटा कार नफीस के भाई की पत्नी रुखसार के नाम बताई जा रही है.  घटना के बाद से रुखसार फरार चल रही है. नफीस बिरयानी माफिया अतीक अहमद का फाइनेंसर है.  

उमेश पाल शूटआउट का एक और सीसीटीवी फुटेज आया सामने
वहीं, उमेश पाल शूटआउट का एक और सीसीटीवी वीडियो सामने आया है. यह शूटआउट की घटना के फौरन बाद का वीडियो है. इसमें उमेश पाल व उनके सरकारी गनर्स पर हमला करने के बाद शूटर्स भागते हुए नजर आ रहे हैं. शूटर अरमान और गुड्डू मुस्लिम बाइक पर बैठकर सड़क पर बम फोड़कर भागते दिखाई दे रहे हैं. वहीं, इनके ठीक पीछे कार पर दूसरे हमलावर सवार होकर जा रहे हैं.  

अतीक ने 2019 में बनाया था प्लान, कहा था-उमेश की हत्या पर TV पर कई दिनों तक चलेगी खबर

प्रयागराज हत्याकांड का नया VIDEO, हत्यारों से भिड़ गए उमेश पाल,सिपाही पर बम से हमला​

Watch: भाजपा विधायक ने खोली भ्रष्टाचार की पोल, हाथ से ही उखाड़ी 40 करोड़ से बनी सड़क

Trending news