उमेश पाल हत्याकांड: अमेरिकन पुलिस जिस पिस्टल का करती है इस्तेमाल, असद ने उसी से उमेश को मारी गोली, अतीक के तीन और करीबी हिरासत में
Advertisement

उमेश पाल हत्याकांड: अमेरिकन पुलिस जिस पिस्टल का करती है इस्तेमाल, असद ने उसी से उमेश को मारी गोली, अतीक के तीन और करीबी हिरासत में

Umesh Pal Murder: मंगलवार को पुलिस को अतीक के कार्यालय में छिपाकर रखी पिस्टल और तमंचा बरामद हुए हैं. पुलिस के मुताबिक असद ने यूएस मेड कोल्ट पिस्टल से गोली मारी थी. 

Umesh Pal Murder:

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj Shootout) में हुए उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder) में योगी सरकार (Yogi Govt Action) की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. इसी क्रम में क्राइम ब्रांच ने धूमनगंज के कसारी मसारी इलाके से माफिया अतीक अहमद (Mafia Atique Ahmed) के तीन और करीबियों को उठाया है. पकड़े गए माफिया के करीबियों के पास से रायफल और कई अन्य हथियार बरामद हुए हैं. क्राइम ब्रांच गोपनीय जगह रखकर उमेश पाल हत्याकांड में तीनों से उनकी भूमिका को लेकर पूछताछ कर रही है. पुलिस ने हत्याकांड में बरामद रायफल के इस्तेमाल की आशंका जताई है. वहीं, इस मामले से जुड़ा एक बड़ा खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि उमेश पाल पर कोल्ट पिस्टल से गोली मारी गई थी. 

चार लाख से ज्यादा की होती है कोल्ट पिस्टल की कीमत 
जानकारी के मुताबिक, उमेश पाल को गोली यूएस की कोल्ट पिस्टल से मारी गई थी. माफिया अतीक के बेटे असद ने कोल्ट पिस्टल से उमेश पर गोलियां बरसाई थीं. यह पिस्टल और इसमें इस्तेमाल की जाने वाली एक मैगजीन अतीक के कार्यालय से बरामद हुई है. यूएस मेड कोल्ट पिस्टल की कीमत चार लाख से ज्यादा की है. इसका इस्तेमाल अमेरिकन पुलिस करती है. अतीक के नौकर की निशानदेहीपर मंगलवार को यह बरामद हुई है. फॉरेंसिक जांच में यूएस की कोल्ड पिस्टल की गोली और उमेश पाल की शरीर से मिली गोली का मिलान हो गया है.  

रुकसार और नफीस बिरयानी पर होगी कार्रवाई
उमेश पाल हत्याकांड में इस्तेमाल हुई क्रेटा कार की मालिक रुकसार और नफीस बिरयानी का आमना सामना हुआ है. पुलिस ने दोनों को आमने सामने बैठाकर सवाल किए. इस दौरान दोनों ने गोलमोल जवाब दिया. दोनों ने पुलिस को गुमराह करने की भी कोशिश की. बता दें कि पुलिस को दोनों के खिलाफ जांच-पड़ताल में अहम सबूत मिले हैं. जल्द ही इनके खिलाफ पुलिस एक्शन ले सकती है. नफीस बिरयानी माफिया अतीक का बेहद विश्वसनीय और फाइनेंसर है. उमेश पाल हत्याकांड में इस्तेमाल क्रेटा कार नफीस की ही है. हालांकि, दस्तावेजों में क्रेटा कार रुकसार के नाम पर दर्ज है. 

शाइस्ता के खिलाफ जारी होगा लुकआउट नोटिस 
इसी बीच खबर है कि उमेश की हत्या में साजिश रचने की आरोपी शाइस्ता परवीन के खिलाफ भी पुलिस लुकआउट नोटिस जारी करने जा रही है. ऐसे में वह विदेश नहीं भाग पाएगी. इसके अलावा इस मामले में फरार चल रहे अब्दुल कवी पर भी इनाम बढ़ाने की तैयारी की जा रही है. पुलिस द्वारा शासन को 50000 से ₹1 लाख इनाम करने का प्रस्ताव भेजा गया है.  

पुलिस कर्मियों की मृत्यु पर परिजनों को मिलेगा एक करोड़ का बीमा, UP पुलिस और BOB के बीच MOU

UP Police: महिला शिकायतों के निपटारे में यूपी पुलिस को मिले 90 फीसदी अंक, महिला पुलिस बीट में अव्वल रही योगी सरकार

 

 

Watch: प्रयागराज के उमेश पाल शूटआउट केस में SOG को मिली बड़ी कामयाबी

Trending news